देखें, IPL का सबसे खतरनाक कैच...बोल्ट ने बाउंड्री पर पकड़ी बॉल, भौचक्के रह गए विराट
Advertisement

देखें, IPL का सबसे खतरनाक कैच...बोल्ट ने बाउंड्री पर पकड़ी बॉल, भौचक्के रह गए विराट

दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 174 रन का मजबूत स्कोर बनाया, जिसे बेंगलोर ने 18 ओवर में चार विकेट पर 176 रन बनाकर हासिल कर लिया.

विराट कोहली आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं. फोटो : पीटीआई

नई दिल्ली : एबी डिविलियर्स के नाबाद 90 रन की धुआंधार पारी के दम पर विराट कोहली की टीम बेंगलोर ने खेले जा रहे इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें संस्करण के एक मैच में शनिवार को दिल्ली डेयरडेविल्स को छह विकेट से हरा दिया. बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में विराट की टीम ने आखिरकार इस टूर्नामेंट में दूसरी जीत हासिल कर ही ली. लेकिन इसी मैच में दिल्ली के खिलाड़ी ट्रेंट बोल्ट ने विराट का ऐसा कैच लिया मैदान में मौजूद दूसरे लोगों के साथ साथ खुद विराट कोहली भौचक्के रह गए.

  1. विराट कोहली ने 26 गेंदों में 30 रन बनाए.
  2. पटेल की गेंद पर ट्रेंट बोल्ट ने लपका शानदार कैच
  3. डिविलियर्स की 90 रनों की पारी के दम पर बेंगलोर जीता

आईपीएल में अब तक नाकामी झेल रही दिल्ली की टीम ने शनिवार को बेंगलोर के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट पर 174 रन का मजबूत स्कोर बनाया, जिसे बेंगलोर ने 18 ओवर में चार विकेट पर 176 रन बनाकर हासिल कर लिया.बेंगलोर की पांच मैचों में यह दूसरी जीत है जबकि दिल्ली को इतने ही मैचों में चौथी हार का सामना करना पड़ा है.

fallback

दिल्ली से मिले 175 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बेंगलोर ने 29 रन के अंदर ही अपने दो विकेट गंवा दिए. लेकिन इसके बाद कप्तान विराट कोहली ने डिविलियर्स के साथ 63 रन की साझेदारी की. कप्तान विराट कोहली ने 26 गेंदों पर 30 रन में दो चौके और एक छक्का लगाया.

विराट कोहली की इस पारी का अंत हुआ हर्शल पटेल की एक गेंद पर. बेंगलोर की पारी का 11वां ओवर चल रहा था. पांच गेंदों में 10 रन बन चुके थे. ओवर की आखिरी गेंद पटेल ने विराट को डाली. विराट ने थर्डमैन के ऊपर गेंद को बाउंड्री के पार भेजने के लिए आसमान शॉट खेला. लेकिन बॉल थोड़ा नीचे रह गया. यहां बाउंड्री पर ट्रेंट बोल्ट ने एक हाथ से उछलकर कैच लपक लिया. उन्होंने इतनी सफाई से कैच पकड़ा कि उन्होंने अपना हाथ बाउंड्री से टच  नहीं होने दिया. इस कैच को देखकर हरकोई दंग था. लोगों के साथ साथ खुद विराट कोहली को भी भरोसा नहीं हो रहा था.

हालांकि विराट के आउट होने के बाद भी मैच बेंगलोर के पक्ष में ही रहा. एबी डिविलियर्स पूरे फॉर्म में थे, उन्होंने 90 रनों की पारी के दम पर अपनी टीम को शानदार जीत दिला दी.

Trending news