IPL 2024: राजस्थान रॉयल्स को बड़ा झटका, जोस बटलर आईपीएल से बाहर, RCB और KKR के लिए भी बुरी खबर
Advertisement
trendingNow12246967

IPL 2024: राजस्थान रॉयल्स को बड़ा झटका, जोस बटलर आईपीएल से बाहर, RCB और KKR के लिए भी बुरी खबर

IPL 2024: आईपीएल 2024 के बीच राजस्थान रॉयल्स के लिए बुरी खबर आई है. उसके ओपनर बल्लेबाज जोस बटलर आईपीएल में आगे नहीं खेल पाएंगे. वह इंग्लैंड वापस लौट गए हैं. राजस्थान की टीम अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है.

IPL 2024: राजस्थान रॉयल्स को बड़ा झटका, जोस बटलर आईपीएल से बाहर, RCB और KKR के लिए भी बुरी खबर

IPL 2024 Rajasthan Royals: आईपीएल 2024 के बीच राजस्थान रॉयल्स के लिए बुरी खबर आई है. उसके ओपनर बल्लेबाज जोस बटलर आईपीएल में आगे नहीं खेल पाएंगे. वह इंग्लैंड वापस लौट गए हैं. राजस्थान की टीम अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है. उसके 12 मैचों में 16 अंक हैं. टीम का प्लेऑफ में पहुंचना करीब-करीब पक्का है. ऐसे में संजू सैमसन की टीम अहम मुकाबलों में बटलर को ज्यादा मिस करेगी.

बटलर क्यों इंग्लैंड लौटे?

बटलर लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट में इंग्लैंड की टीम के कप्तान हैं. उन्हें पाकिस्तान के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज के लिए अपने देश वापस लौटना पड़ा है. इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच 4 टी20 मैचों की सीरीज 22 मई को शुरू हो गई. राजस्थान रॉयल्स ने बटलर की विदाई का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है. उसने लिखा, ''हम आपको याद करेंगे, जोस भाई.''

 

 

ये भी पढ़ें: चेन्नई में छा गईं धोनी की वाइफ साक्षी, CSK की जीत पर झूमीं

बटलर का प्रदर्शन

बटलर के लिए आईपीएल का यह सीजन उतना अच्छा नहीं रहा. उन्होंने कुछ अच्छी पारियां खेलीं. बटलर ने कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ शतक लगाकर टीम को यादगार जीत दिलाई थी. वह टॉप ऑर्डर में राजस्थान की टीम के अहम बल्लेबाज हैं. उन्होंने 11 मैचों में 359 रन बनाए. इस दौरान उनका औसत 39.89 और स्ट्राइक रेट 140.78 का रहा.

ये भी पढ़ें: ​IPL Playoffs: CSK के खिलाफ RCB के सामने क्या है समीकरण? उलझिए मत...यहां समझिए प्लेऑफ का गणित

 

 

आरसीबी और केकेआर को भी झटका

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और कोलकाता नाइटराइडर्स को भी झटका लगा है. आरसीबी के बल्लेबाज विल जैक्स और कोलकाता के ओपनर फिलिप सॉल्ट को भी इंग्लैंड की टीम से जुड़ना है. विल जैक्स को आरसीबी की टीम से विदाई मिल गई है और वह भी इंग्लैंड के लिए रवाना हो गए. सॉल्ट जल्द ही स्वदेश वापस लौटेंगे. जैक्स ने आरसीबी के लिए 8 मैचों में 32.86 की औसत और 175.57 की स्ट्राइक रेट से 230 रन बनाए. उन्होंने एक शतक और एक अर्धशतक लगाया. सॉल्ट इस सीजन में कोलकाता के अहम बल्लेबाज रहे हैं. उन्होंने सुनील नरेन के साथ मिलकर टीम को तूफानी शुरुआत दी है. सॉल्ट ने 12 मैचों में 435 रन बनाए. उनका औसत 39.55 और स्ट्राइक रेट 182.00 का रहा. विल जैक्स के अलावा आरसीबी के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज रीस टॉप्ली भी इंग्लैंड वापस लौट गए.

Trending news