IPL 2024: CSK के लिए करो या मरो की लड़ाई, RR के पास प्लेऑफ का टिकट कटाने का मौका
Advertisement
trendingNow12244750

IPL 2024: CSK के लिए करो या मरो की लड़ाई, RR के पास प्लेऑफ का टिकट कटाने का मौका

CSK vs RR: चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के प्लेऑफ की अपनी उम्मीदों को मजबूत करने के लिए राजस्थान रॉयल्स (RR) के खिलाफ आज का मैच हर हाल में जीतना होगा. चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की टीम अभी 12 मैचों में 12 अंक लेकर प्वाइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर है, लेकिन गुजरात टाइटंस के खिलाफ शुक्रवार को हार के कारण उस पर अतिरिक्त दबाव बढ़ गया है.

IPL 2024: CSK के लिए करो या मरो की लड़ाई, RR के पास प्लेऑफ का टिकट कटाने का मौका

IPL 2024, CSK vs RR: चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के प्लेऑफ की अपनी उम्मीदों को मजबूत करने के लिए राजस्थान रॉयल्स (RR) के खिलाफ आज का मैच हर हाल में जीतना होगा. चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की टीम अभी 12 मैचों में 12 अंक लेकर प्वाइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर है, लेकिन गुजरात टाइटंस के खिलाफ शुक्रवार को हार के कारण उस पर अतिरिक्त दबाव बढ़ गया है और उसे अब बाकी बचे दोनों मैच में जीत दर्ज करने की जरूरत है.

RR के पास प्लेऑफ का टिकट कटाने का मौका

दूसरी तरफ राजस्थान रॉयल्स (RR) के 16 अंक हैं और वह दूसरे स्थान पर है लेकिन पिछले दो मैच में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और दिल्ली कैपिटल्स (DC) के खिलाफ हार के कारण उसका मनोबल गिरा है. राजस्थान रॉयल्स (RR) की टीम पर प्लेऑफ की दौड़ से बाहर होने का खतरा नहीं मंडरा रहा है, लेकिन संजू सैमसन की अगुवाई वाली टीम नॉकआउट चरण से पहले जीत की राह पर लौट के लिए बेताब होगी.

CSK के लिए करो या मरो की लड़ाई

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को गुजरात टाइटंस (GT) के खिलाफ सबसे बड़ी निराशा टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों अजिंक्य रहाणे, रचिन रविंद्र और कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ से मिली. यह तीनों बल्लेबाज रॉयल्स के खिलाफ उसकी भरपाई करना चाहेंगे. डेरिल मिचेल और मोईन अली का अच्छा प्रदर्शन सुपर किंग्स के लिए इस मैच में सकारात्मक पहलू रहा. टीम को शिवम दुबे से भी बड़े स्कोर की उम्मीद होगी. भारत की टी20 वर्ल्ड कप में चुना गया यह ऑलराउंडर गुजरात टाइटंस (GT) के खिलाफ 13 गेंद पर 21 रन ही बना पाया था.

तुषार देशपांडे ने अच्छा प्रदर्शन किया

जहां तक चेन्नई सुपर किंग्स की गेंदबाजी का सवाल है तो तुषार देशपांडे ने पिछले मैच में अच्छा प्रदर्शन किया जबकि शार्दुल ठाकुर ने किफायती गेंदबाजी की लेकिन उसके अन्य गेंदबाजों को अपने प्रदर्शन में सुधार करना होगा. जहां तक रॉयल्स का सवाल है की टीम जीत की राह पर लौट के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेगी. उसकी चिंता सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल के प्रदर्शन में निरंतरता का अभाव है. यह सलामी बल्लेबाज टी20 वर्ल्ड कप से पहले अपनी सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में लौटने का प्रयास करेगा.

संजू सैमसन लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे

कप्तान संजू सैमसन लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन उन्हें रियान पराग, शुभम दुबे और रोवमैन पावेल से अच्छे सहयोग की जरूरत है. अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पिछले मैच में तीन विकेट हासिल किए थे और वह अपने इसी प्रदर्शन को जारी रखने की कोशिश करेंगे. उनके साथ युजवेंद्र चहल की मौजूदगी से राजस्थान का आक्रमण मजबूत बन जाता है. तेज गेंदबाजी विभाग में आवेश खान हालांकि पिछले मैच में प्रभावशाली प्रदर्शन नहीं कर पाए थे जिसकी भरपाई वह इस मैच में करना चाहेंगे.

टीम इस प्रकार है:

चेन्नई सुपर किंग्स: रुतुराज गायकवाड़ (कप्तान), एमएस धोनी (विकेटकीपर), अरवेल्ली अवनीश, अजिंक्य रहाणे, शेख रशीद, मोइन अली, शिवम दुबे, आरएस हंगरगेकर, रवींद्र जड़ेजा, अजय जादव मंडल, डेरिल मिशेल, रचिन रवींद्र, मिशेल सेंटनर, निशांत सिंधु , दीपक चाहर, तुषार देशपांडे, मुकेश चौधरी, सिमरजीत सिंह, प्रशांत सोलंकी, शार्दुल ठाकुर, महेश थीक्षाना, समीर रिजवी.

राजस्थान रॉयल्स: संजू सैमसन (कप्तान), जोस बटलर, शिमरोन हेटमायर, यशस्वी जायसवाल, ध्रुव जुरेल, रियान पराग, डोनोवन फरेरा, कुणाल राठौड़, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप सेन, नवदीप सैनी, संदीप शर्मा, ट्रेंट बोल्ट, युजवेंद्र चहल, अवेश खान, रोवमैन पॉवेल, शुभम दुबे, टॉम कोहलर-कैडमोर, आबिद मुश्ताक, नंद्रे बर्गर, तनुश कोटियन, केशव महाराज.

Trending news