IPL 2024 Points Table: RCB की जीत के बाद ऐसी है पॉइंट्स टेबल, रॉयल्स नंबर-1; जानें CSK-MI की पोजीशन
Advertisement

IPL 2024 Points Table: RCB की जीत के बाद ऐसी है पॉइंट्स टेबल, रॉयल्स नंबर-1; जानें CSK-MI की पोजीशन

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में सभी 10 टीमों का कम से कम एक-एक हो चुका है. चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस ने जीत के साथ इस सीजन की शुरुआत की है. वहीं, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम को अपने दूसरे मैच में जीत मिली.

IPL 2024 Points Table: RCB की जीत के बाद ऐसी है पॉइंट्स टेबल, रॉयल्स नंबर-1; जानें CSK-MI की पोजीशन

IPL 2024 Points Table: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के 6 मुकाबले खेले जा चुके हैं. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और पंजाब किंग्स के बीच छठा मैच खेला गया, जिसमें बेंगलुरु ने जीत दर्ज कर इस सीजन अपना खाता खोला. इस मैच के बाद पॉइंट्स टेबल में बड़ा बदलाव हुआ है. बेंगलुरु की टीम छठे नंबर पर पहुंच गई है. राजस्थान रॉयल्स की टीम एक मैच में एक जीत के साथ टॉप पर बनी हुई है. राजस्थान ने पहले मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स को 20 रन से हराया था. चलिए जानते हैं पॉइंट्स टेबल में बाकी टीमों की पोजीशन क्या है.

चेन्नई-गुजरात ने जीते ओपनिंग मैच

चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2024 की शुरुआत जीत के साथ की है. पहले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को हराकर ऋतुराज की कप्तानी में चेन्नई ने पहला मैच अपने नाम किया था. चेन्नई की टीम 2 अंक के साथ पॉइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर है. वहीं, गुजरात ने मुंबई को हारकर पॉइंट्स टेबल में एक जीत के साथ तीसरा स्थान (2 अंक) कब्जाया हुआ है. कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम पहले मैच जीतकर चौथे स्थान (2 अंक) पर है. इन तीनों ही टीमों ने अभी तक 1-1 मैच खेला है. 

पंजाब-RCB ने खेले 2-2 मैच

शिखर धवन की पंजाब किंग्स और फाफ डु प्लेसी की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने 2-2 मैच खेल लिए हैं. पहले मैच में पंजाब को दिल्ली कैपिटल्स पर जीत मिली थी, जबकि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को चेन्नई सुपर किंग्स से हार का सामना करना पड़ा. वहीं, अपने दूसरे मैच में ये बेंगलुरु-पंजाब की टीमें आमने-सामने रहीं, जिसमें RCB ने जीत दर्ज कर ली. 2 मैचों में 1 जीत और 1 हार के साथ बेंगलुरु और पंजाब की टीमें पॉइंट्स टेबल में क्रमश: 5वें (अंक) और छठे (2 अंक) नंबर पर हैं. 

मुंबई समेत इन टीमों का नहीं खुला खाता

5 बार की आईपीएल चैंपियन मुंबई इंडियंस को गुजरात से अपने ओपनिंग मैच में हार का सामना करना पड़ा. हार्दिक पांड्या की टीम पॉइंट्स टेबल में 7वें (0 अंक) नंबर पर है. वहीं, सनराइजर्स हैदराबाद को ओपनिंग मैच में केकेआर से हार झेलनी पड़ी और टीम बिना किसी जीत के छठे (0 अंक) नंबर पर है. दिल्ली कैपिटल्स को भी पहले मैच में हार मिली. ऋषभ पंत की टीम 9वें (0 अंक) नंबर पर है. वहीं, केएल राहुल की लखनऊ सुपर जायंट्स सबसे नीचे है. टीम ने 1 मैच खेला और उसमें हार मिली. 

Trending news