IPL 2024: कछुआ स्टाइल बैटिंग बनी लखनऊ की हार की वजह, इन दो प्लेयर्स ने डुबोई LSG की लुटिया
Advertisement
trendingNow12240347

IPL 2024: कछुआ स्टाइल बैटिंग बनी लखनऊ की हार की वजह, इन दो प्लेयर्स ने डुबोई LSG की लुटिया

KL Rahul Slow Batting: हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम की पिच पर कछुआ स्टाइल में बैटिंग करना लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) की हार का सबसे बड़ा कारण बन गया. लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) टीम के कप्तान और ओपनर केएल राहुल ने बेहद धीमी बल्लेबाजी की. 

IPL 2024: कछुआ स्टाइल बैटिंग बनी लखनऊ की हार की वजह, इन दो प्लेयर्स ने डुबोई LSG की लुटिया

IPL 2024, SRH vs LSG: सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने बुधवार को खेले गए IPL मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) को बुरी तरीके से रौंद दिया. लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवरों में 4 विकेट पर 165 रन बनाए थे. जवाब में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने 9.4 ओवर में ही 167 रन बनाते हुए 10 विकेट से मैच जीत लिया. इस जीत से सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) 12 मैचों में 14 अंक लेकर तीसरे स्थान पर पहुंच गया है. सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने इस बड़ी जीत के दम पर अपना नेट रनरेट +0.406 कर लिया है. 

कछुआ स्टाइल बैटिंग बनी लखनऊ की हार की वजह

हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम की पिच पर कछुआ स्टाइल में बैटिंग करना लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) की हार का सबसे बड़ा कारण बन गया. लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) टीम के कप्तान और ओपनर केएल राहुल ने बेहद धीमी बल्लेबाजी की. केएल राहुल ने 33 गेंदों में 87.88 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 29 रन बनाए. केएल राहुल ने इस दौरान सिर्फ एक चौका और एक छक्का लगाया. इसके अलावा नंबर-4 पर बैटिंग करने उतरे क्रुणाल पांड्या ने 21 गेंदों में 114.29 की स्ट्राइक रेट से 24 रन बनाए. 

इन दो प्लेयर्स ने डुबोई LSG की लुटिया

केएल राहुल और क्रुणाल पांड्या के क्रीज पर रहते लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) की टीम पावरप्ले में 2 विकेट पर सिर्फ 27 रन का स्कोर ही बना पाई थी. पावरप्ले में केएल राहुल ने 24 गेंदों में 19 रन बनाए और क्रुणाल पांड्या ने 2 गेंदों में 2 रन बनाए थे. पावरप्ले में कछुआ स्टाइल बैटिंग ने लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) की हार की नींव रख दी थी. वहीं, सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की बात करें तो उसने 9.4 ओवर में ही 167 रन बनाते हुए 10 विकेट से मैच जीत लिया. सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने पावरप्ले में बिना कोई विकेट गंवाए 107 रन बना लिए थे. एक ही पिच पर दोनों टीमों की सोच और खेलने के तरीके में जमीन और आसमान का अंतर था. 

सनराइजर्स ने मचाया तूफान

ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा की आक्रामक पारियों के दम पर सनराइजर्स ने 160 से अधिक के लक्ष्य का सबसे तेजी से पीछा करते हुए लखनऊ सुपर जायंट्स को IPL के मैच में बुधवार को दस विकेट से हरा दिया. जीत के लिए 166 रन का लक्ष्य सनराइजर्स ने 9.4 ओवर में बिना कोई विकेट गंवाए हासिल कर लिया. हेड 30 गेंद में 89 रन बनाकर नाबाद रहे जिसमें आठ चौके और आठ छक्के शामिल थे. वहीं, शर्मा ने 28 गेंद में नाबाद 75 रन बनाए. उन्होंने आठ चौके और छह छक्के जड़े. इस जीत से सनराइजर्स 12 मैचों में 14 अंक लेकर तीसरे स्थान पर पहुंच गया है. वहीं, लखनऊ 12 मैचों में 12 अंक लेकर छठे स्थान पर है. इसके साथ ही पांच बार की चैम्पियन मुंबई इंडियंस 12 मैचों में आठ अंक लेकर प्लेआफ की दौड़ से बाहर हो गई है.

Trending news