IPL 2024: कोहली को लेकर कैफ की बड़ी भविष्यवाणी, 'RCB की प्लेऑफ में जगह...'
Advertisement

IPL 2024: कोहली को लेकर कैफ की बड़ी भविष्यवाणी, 'RCB की प्लेऑफ में जगह...'

Mohammad Kaif: भारत के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने कहा है कि स्टाइलिश बल्लेबाज विराट कोहली की फॉर्म प्लेऑफ में आरसीबी की जगह तय करेगी. कोहली ने बेंगलुरु में अफगानिस्तान के खिलाफ खेले गए अपने आखिरी टी20 मैच में शून्य बनाया और जनवरी के बाद से भारत के लिए नहीं खेले. 

IPL 2024: कोहली को लेकर कैफ की बड़ी भविष्यवाणी, 'RCB की प्लेऑफ में जगह...'

Mohammad Kaif: भारत के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने कहा है कि स्टाइलिश बल्लेबाज विराट कोहली की फॉर्म प्लेऑफ में आरसीबी की जगह तय करेगी. कोहली ने बेंगलुरु में अफगानिस्तान के खिलाफ खेले गए अपने आखिरी टी20 मैच में शून्य बनाया और जनवरी के बाद से भारत के लिए नहीं खेले. विराट कोहली ने निजी कारणों से इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से खुद को अलग कर लिया था. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने सोमवार को अपना आईपीएल ट्रेनिंग कैंप शुरू किया और 2024 का अपना पहला मैच 22 मार्च को चेन्नई में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेलेंगे.

मोहम्मद कैफ ने की विराट कोहली की तारीफ 

उम्मीद है कि सीजन की शुरुआत से पहले विराट कोहली जल्द ही टीम में शामिल हो जाएंगे. मोहम्मद कैफ ने विराट कोहली की उल्लेखनीय फॉर्म और आरसीबी की प्लेऑफ आकांक्षाओं में इसकी महत्वपूर्ण भूमिका के बारे में विस्तार से बताया, इस बात पर जोर दिया कि ग्रीन और मैक्सवेल जैसे अन्य उल्लेखनीय खिलाड़ियों की उपस्थिति के बावजूद, कोहली की निरंतरता टीम की सफलता के लिए सर्वोपरि होगी. कैफ ने स्टार स्पोर्ट्स के शो 'गेम प्लान' में कहा, 'विराट कोहली पिछले 1-2 वर्षों से अद्भुत क्रिकेट खेल रहे हैं; वह अच्छी फॉर्म में हैं.'

IPL में अद्भुत फॉर्म को जारी रखेंगे विराट कोहली 

कैफ ने कहा, 'मुझे याद है एशिया कप के दौरान जब उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ शतक बनाया था; तब से, उसने पीछे मुड़कर नहीं देखा. वह तब से अद्भुत फॉर्म में हैं, और जब विराट कोहली जैसा खिलाड़ी फॉर्म में होता है, तो वह जानता है कि हर मैच में रन कैसे बनाने हैं; वह वर्ल्ड कप के दौरान टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी भी थे. इसलिए मुझे लगता है कि वह इस अद्भुत फॉर्म को जारी रखेंगे.' दो शतकों के साथ विराट कोहली ने 2023 आईपीएल सीजन में 14 मैचों में 53.25 की शानदार औसत के साथ 639 रन बनाए.

कोहली की फॉर्म RCB की प्लेऑफ में जगह तय करेगा

कैफ ने ब्रेक के बाद खतरनाक वापसी करने की क्षमता को स्वीकार करते हुए कोहली का समर्थन किया. कैफ ने कहा, 'विराट कोहली के बारे में एक खास बात यह है कि वह जब भी ब्रेक से वापस आते हैं तो बहुत अच्छा खेलते हैं. अधिकांश खिलाड़ी फॉर्म में रहने के लिए क्रिकेट के संपर्क में रहना चाहते हैं और नियमित रूप से खेलना चाहते हैं, लेकिन विराट कोहली जब भी ब्रेक से वापस आते हैं, तो वह अधिक खतरनाक बल्लेबाज के रूप में सामने आते हैं. हां, टीम में ग्रीन और मैक्सवेल हैं, लेकिन विराट कोहली की फॉर्म आरसीबी की प्लेऑफ में जगह तय करेगी. यह महत्वपूर्ण है कि आरसीबी को प्लेऑफ में पहुंचाने के लिए मैक्सवेल और ग्रीन के साथ विराट कोहली फॉर्म में हों.' (IANS से इनपुट)

Trending news