IPL 2024: पावर-हिटर्स के बीच महामुकाबला, पंजाब और मुंबई के मैच में खूब बरसेंगे चौके-छक्के!
Advertisement

IPL 2024: पावर-हिटर्स के बीच महामुकाबला, पंजाब और मुंबई के मैच में खूब बरसेंगे चौके-छक्के!

PBKS vs MI, IPL 2024 Match: पंजाब किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच IPL 2024 का मुकाबला आज शाम 7:30 बजे से चंडीगढ़ के महाराजा यादवेंद्र सिंह इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम मुल्लांपुर में खेला जाएगा. 

IPL 2024: पावर-हिटर्स के बीच महामुकाबला, पंजाब और मुंबई के मैच में खूब बरसेंगे चौके-छक्के!

IPL 2024, PBKS vs MI: पंजाब किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच IPL 2024 का मुकाबला आज शाम 7:30 बजे से चंडीगढ़ के महाराजा यादवेंद्र सिंह इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम मुल्लांपुर में खेला जाएगा. पंजाब किंग्स और मुंबई इंडियंस IPL 2024 में अपने लड़खड़ाते अभियान को फिर से पटरी पर लाने के लिए बेताब होंगे. 6-6 मैचों के बाद दोनों टीमों के समान चार अंक हैं. पंजाब माइनस 0.218 के नेट रन रेट से सातवें जबकि मुंबई इंडियंस (माइन 0.234) आठवें स्थान पर है. पंजाब और मुंबई दोनों ने चार-चार मैच गंवाए हैं. दोनों ने अपने पिछले मैच हारे हैं और इस मैच में जीत के साथ वापसी करने की कोशिश करेंगे.

पावर-हिटर्स के बीच महामुकाबला

पंजाब किंग्स के लिए अपने टॉप ऑर्डर से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कराने की चुनौती बढ़ गई है, क्योंकि नियमित कप्तान शिखर धवन कंधे की चोट के कारण ‘7 से 10 दिन’ के लिए बाहर हो गए हैं. इस सीजन में पंजाब की टीम के लिए अंजान भारतीय खिलाड़ियों शशांक सिंह और आशुतोष शर्मा ने अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन ये दोनों निचले क्रम में बल्लेबाजी करते हैं और उन्होंने एक से अधिक बार टॉप ऑर्डर के खराब प्रदर्शन की भरपाई की है.

जितेश शर्मा को करना होगा कमाल 

प्रभसिमरन सिंह का प्रदर्शन चिंता का विषय है. वह छह मैचों में 19.83 की औसत से 119 रन ही बना पाए हैं. भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज जितेश शर्मा के लिए भी यही कहा जा सकता है. टी20 वर्ल्ड कप टीम के लिए चयन निकट आने के साथ जितेश अच्छा प्रदर्शन करने के लिए उत्साहित होंगे जो अब तक छह मैच में 17.66 की औसत से मात्र 106 रन बना सके हैं. पंजाब को सैम कुरेन (126 रन और 8 विकेट) और कैगिसो रबाडा (9 विकेट) की अपनी विदेशी गेंदबाजी जोड़ी के लिए अधिक समर्थन ढूंढना होगा. अर्शदीप सिंह (9 विकेट) और हर्षल पटेल (7 विकेट) की भारतीय तेज गेंदबाजी जोड़ी बल्लेबाजों के लिए आसान शिकार रही है. 

पंजाब और मुंबई के मैच में खूब बरसेंगे चौके-छक्के!

मुंबई इंडियंस को पता है कि उनके पास स्थिति को पलटने के लिए पर्याप्त क्षमता है, लेकिन उन्हें लगातार एकजुट होकर प्रदर्शन करने की जरूरत है. दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ घरेलू मैदान पर दो जीत से उनका लगातार तीन हार का क्रम टूटा, लेकिन रोहित शर्मा के शतक के बावजूद चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ पिछले मैच में टीम को हार मिली. हार्दिक पांड्या की फॉर्म और टीम में भूमिका पर सवाल उठ रहे है. इस ऑलराउंडर ने गेंदबाजी विभाग में जिम्मेदारी साझा करने की कोशिश की है लेकिन उनकी 12 की इकोनॉमी रेट चिंताजनक है.

हार्दिक पांड्या MI को मजबूती देने में नाकाम रहे

गेराल्ड कोएट्जी (9 विकेट) और आकाश मधवाल (4 विकेट) ने भी प्रति ओवर 10 रन से अधिक की दर से रन दिए हैं. बल्ले से भी हार्दिक पांड्या टीम को मजबूती देने में नाकाम रहे हैं. साथ ही हार्दिक पांड्या ने इस सीजन में अब तक खेले सभी मैच में विभिन्न स्टेडियमों में प्रतिकूल माहौल का सामना किया है, जिसका किसी खिलाड़ी पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ सकता है. ऐसे में रोहित और ईशान किशन की फॉर्म मुंबई इंडियंस के लिए महत्वपूर्ण हो गई है. चोट के बाद वापसी करते हुए सूर्यकुमार यादव ने अब तक मिश्रित परिणाम दिए हैं.

टीम इस प्रकार हैं:

पंजाब किंग्स: शिखर धवन (कप्तान), मैथ्यू शॉर्ट, प्रभसिमरन सिंह, जितेश शर्मा, सिकंदर रजा, ऋषि धवन, लियाम लिविंगस्टोन, अथर्व टाइडे, अर्शदीप सिंह, नाथन एलिस, सैम कुरेन, कागिसो रबादा, हरप्रीत बरार, राहुल चाहर, हरप्रीत भाटिया, विद्वथ कावेरप्पा, शिवम सिंह, हर्षल पटेल, क्रिस वोक्स, आशुतोष शर्मा, विश्वनाथ प्रताप सिंह, शशांक सिंह, तनय त्यागराजन, प्रिंस चौधरी और राइली रूसो.

मुंबई इंडियंस: हार्दिक पांड्या (कप्तान), रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, डेवाल्ड ब्रेविस, जसप्रीत बुमराह, पीयूष चावला, गेराल्ड कोएट्जी, टिम डेविड, श्रेयस गोपाल, इशान किशन, अंशुल कंबोज, कुमार कार्तिकेय, आकाश मधवाल, क्वेना मफाका, मोहम्मद नबी, शम्स मुलानी, नमन धीर, शिवालिक शर्मा, रोमारियो शेफर्ड, अर्जुन तेंदुलकर, नुवान तुषारा, तिलक वर्मा, हार्विक देसाई, नेहल वढेरा और ल्यूक वुड.

Trending news