RCB vs DC: RCB के खिलाफ ऋषभ पंत नहीं तो कौन होगा दिल्ली कैपिटल्स का कप्तान? हेड कोच ने बताया नाम
Advertisement
trendingNow12244163

RCB vs DC: RCB के खिलाफ ऋषभ पंत नहीं तो कौन होगा दिल्ली कैपिटल्स का कप्तान? हेड कोच ने बताया नाम

एक आईपीएल मैच के लिए सस्पेंड होने के बाद ऋषभ पंत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ मैच का हिस्सा नहीं होंगे. ऐसे में बड़ा सवाल है कि दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी इस मैच में कौन संभालेगा? टीम के हेड कोच रिकी पोंटिंग ने मुकाबले से पहले नाम का खुलासा कर दिया है.

RCB vs DC: RCB के खिलाफ ऋषभ पंत नहीं तो कौन होगा दिल्ली कैपिटल्स का कप्तान? हेड कोच ने बताया नाम

Who Will Captain Delhi Capitals vs RCB: दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत को आईपीएल 2024 में एक मैच के लिए सस्पेंड कर दिया गया है. वह रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ होने वाले टीम के अगले मुकाबले का हिस्सा नहीं होंगे. ऐसे में बड़ा सवाल है कि दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी इस मैच में कौन करेगा? इस अहम मुकाबले से पहले दिल्ली कैपिटल्स के हेड कोच रिकी पोंटिंग ने उस नाम का खुलासा कर दिया है. बता दें कि दिल्ली कैपिटल्स को अगर प्लेऑफ की रेस में बने रहना है तो बचे हुए दोनों मैच जीतने ही होंगे.

ऋषभ पंत क्यों हुए सस्पेंड?

दरअसल, आईपीएल 2024 के तीन मैचों में स्लो ओवर रेट के दोषी पाए जाने के बाद दिल्ली कैपिटल के कप्तान ऋषभ पंत को एक मैच के लिए सस्पेंड कर दिया गया. सिर्फ सस्पेंड ही नहीं, उन पर आईपीएल की आचार संहिता के तहत 30 लख रुपए का भारी जुर्माना भी ठोका गया है. ऐसे में रॉयल चैलेंज बेंगलुरु के खिलाफ मैच में ऋषभ पंत की जगह अक्षर पटेल दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान होंगे.

रिकी पोंटिंग ने दिया बयान

पोंटिंग ने प्री-मैच कांफ्रेंस में कहा, 'अक्षर पटेल कल के लिए हमारे कप्तान होंगे. वह जाहिर तौर पर पिछले कुछ सीज़न से उप-कप्तान हैं. वह एक बहुत अनुभवी आईपीएल और इंटरनेशनल खिलाड़ी हैं. खेल को अच्छी तरह से समझते हैं. वह वास्तव में इसे लेकर उत्साहित हैं और हमेशा खेल से जुड़े रहते हैं.' पंत के सस्पेंड होने को लेकर पोंटिंग ने कहा कि कैपिटल्स को कई दिन पहले ही उनके सस्पेंड होने की संभावना के बारे में पता था और उसके अनुसार तैयारी कर रहे थे. 

पंत को लेकर क्या बोले?

पोंटिंग ने कहा, 'हमने कुछ दिन पहले इस बारे में बात करना शुरू किया था, जब ऐसी संभावना थी कि ऋषभ पर प्रतिबंध लगाया जा सकता है. ऐसा होने से रोकने के लिए हम वास्तव में उन्हें कप्तानी से हटा सकते थे, लेकिन दिन के अंत में, मैदान पर बिताया गया समय कप्तान की जिम्मेदारी है.' 

'पंत की खलेगी कमी' 

पोटिंग ने माना कि ऋषभ पंत का अहम मिक़बले में नहीं खेलना टीम के लिए नुकसान जरूर है. उन्होंने कहा, 'ऋषभ पंत वहां नहीं हैं. आप जानते हैं, वह इस आईपीएल में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक हैं. मुझे लगता है कि वह हमारे लीडिंग रन-स्कोरर हैं, और उनका न होना हमारे लिए नुकसान है. लेकिन यह हर किसी के लिए एक बड़ी चुनौती भी है. हमें यह सुनिश्चित करने के लिए थोड़ी अधिक मेहनत करनी होगी कि वे टीम के लिए काम करें.'

Trending news