एशिया कप जीतने के बाद जसप्रीत बुमराह ने राजस्थान पुलिस को ऐसे मारा ताना
Advertisement

एशिया कप जीतने के बाद जसप्रीत बुमराह ने राजस्थान पुलिस को ऐसे मारा ताना

जसप्रीत बुमराह ने एशिया कप 2018 जीतने के बाद राजस्थान पुलिस को आड़े हाथों लिया और तंज कसा.

जसप्रीत बुमराह ने टूर्नामेंट में 9 विकेट लिए (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: तकरीबन दो हफ्ते तक चला एशिया कप 2018 टूर्नामेंट अब समाप्त हो चुका है. भारत ने फाइनल मैच में बांग्लादेश को तीन विकेट से हराकर सातवीं बार इस खिताब पर अपना कब्जा जमाया. वहीं, दूसरी ओर बांग्लादेश इस खिताब को पाने से तीसरी बार चूक गया. टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने 8 विकेट लेकर एशिया कप का अपना अभियान समाप्त किया. बांग्लादेश के खिलाफ बेशक जसप्रीत बुमराह ने 39 रन देकर एक विकेट लिया, लेकिन उन्होंने लगातार दबाव बनाए रखा जिससे दूसरे गेंदबाज विकेट ले सके. 

  1. भारत ने सातवीं बार जीता एशिया कप
  2. बांग्लादेश तीसरी बार खिताब से चूका
  3. भारत ने बांग्लादेश को 3 विकेट से हराया

एशिया कप टूर्नामेंट खत्म होने के बाद जसप्रीत बुमराह ने राजस्थान पुलिस को आड़े हाथों लिया. बता दें कि राजस्थान पुलिस ने चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में बुमराह द्वारा फेंकी नो को लेकर उनका मजाक उड़ाया था. 

VIDEO: जसप्रीत बुमराह के लिए नो बॉल बनी बड़ी मुसीबत, टि्वटर पर फिर उड़ा मजाक

 

जस्थान पुलिस को ताना मारते हुए जसप्रीत बुमराह ने एक ट्वीट किया. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा- 'कुछ लोग अपनी रचनात्मकता का प्रयोग साइनबोर्ड के लिए करते हैं. उम्मीद है कि इस बार वे ऐसा नहीं कर पाएंगे.  

fallback

सोशल मीडिया पर फैन्स ने भी जसप्रीत बुमराह का समर्थन किया. 

fallback

बता दें कि पिछले साल पाकिस्तान के खिलाफ चैंपियंस ट्रॉफी में बुमराह की नो बॉल टीम इंडिया को काफी महंगी पड़ी. उस समय बुमराह फखर जमां का विकेट ले सकते थे, लेकिन पाया गया कि उनके गेंद नो बॉल है. बाद में जमां ने 114 रन की मैच जिताऊ पारी खेली और पाकिस्तान 80 रन से मैच जीत गया.

इसके बाद जयपुर ट्रैफिक पुलिस ने जेबरा क्रॉसिंग को नहीं लांघने की हिदायत के साथ जसप्रीत बुमराह द्वारा फेंकी गई नो बॉल की तस्वीर लगाकर एक विज्ञापन बनाया था. साथ में लिखा था कि 'लाइन क्रॉस ना करें, आपको पता है ये आपके लिए महंगा साबित हो सकता है.'  

fallback

गौरतलब है कि चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह इसी नो बॉल ने इस पूरे मैच को बदल कर रख डाला था क्योंकि इस बॉल पर पाकिस्तान टीम की ओर से शानदार शतक जड़ने वाले बल्लेबाज फखर जमां आउट हो गए थे और तब वो मात्र 3 रन पर खेल रहे थे. बुमराह ने उन्हें तीसरे ओवर की पहली गेंद पर विकेटकीपर धोनी के हाथों कैच कराया था. लेकिन अंपायर ने इस गेंद को नो बॉल करार दिया था क्योंकि बुमराह का पांव लाइन से आगे निकल गया था. इस जीवनदान के बाद फखर ने मैच में 114 रनों की शानदार पारी खेली. फखर 34वें ओवर में जाकर आउट हुए और उन्होंने मैच का रुख बदल दिया.

Trending news