Joe Root: 'इंग्लैंड क्रिकेट का सबसे मूर्ख शॉट', रूट के रिवर्स स्कूप पर जमकर बरसा इंग्लिश मीडिया
Advertisement
trendingNow12115673

Joe Root: 'इंग्लैंड क्रिकेट का सबसे मूर्ख शॉट', रूट के रिवर्स स्कूप पर जमकर बरसा इंग्लिश मीडिया

IND vs ENG, 3rd Test: इंग्लैंड के बल्लेबाज जो रूट भारत के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज में बिल्कुल लय में नजर नहीं आए हैं. वह भले ही गेंदबाजी करते हुए विकेट चटका रहे हैं, लेकिन बल्लेबाजी में उनका लगातार फ्लॉप प्रदर्शन जारी है. राजकोट टेस्ट की पहली पारी में भी वह मात्र 18 रन बनाकर आउट हो गए.

Joe Root: 'इंग्लैंड क्रिकेट का सबसे मूर्ख शॉट', रूट के रिवर्स स्कूप पर जमकर बरसा इंग्लिश मीडिया

Joe Root reverse scoop vs Bumrah: इंग्लैंड के दिग्गज टेस्ट बल्लेबाजी जो रूट भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अभी तक फ्लॉप साबित हुए हैं. 11000 से भी ज्यादा टेस्ट रन बनाने वाला यह बल्लेबाज मौजूदा सीरीज की 5 पारियों में शतक तो दूर अर्धशतक भी लगाने में कामयाब नहीं हुआ है. अब राजकोट में खेले जा रहे सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में रूट पहली पारी में कुछ इस अंदाज में आउट हुए कि इंग्लैंड के दिग्गज उनकी आलोचना कर रहे हैं. इतना ही नहीं अंग्रेजी मीडिया भी उनके शॉट की आलोचना कर रहा है जिसे खेलते हुए वह आउट हुए. रूट ने इस पारी में महज 18 रन जोड़े और जसप्रीत बुमराह की गेंद पर आउट हो गए.

लगाया रिवर्स स्कूप और...

दरअसल, दूसरे दिन नाबाद लौटे जो रूट को भी और उनसे टीम को भी उम्मीद थी कि वह एक बड़ी पारी खेलेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ वह 18 रन ही बना सके और बुमराह की गेंद पर स्लिप में खड़े यशस्वी जायसवाल को कैच थमा बैठे. हुआ यूं कि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की ऑफ स्टंप की गेंद पर रूट ने रिवर्स स्कूप लगाने की कोशिश की, लेकिन गेंद का बल्ले से संपर्क सही तरीके से नहीं हुआ तो किनारा लेकर गेंद स्लिप में मौजूदा यशस्वी के हाथों में चली थी. अब उनके इस शॉट की जमकर आलोचना हो रही है.

अंग्रेजी मीडिया ने की आलोचना

अंग्रेजी अख़बार 'द टेलीग्राफ' में छपे एक आर्टिकल में जो रूट के रिवर्स स्कूप को इंग्लैंड क्रिकेट का सबसे मूर्ख शॉट करार दिया। आर्टिकल में लिखा गया, 'इस शॉट को इंग्लैंड टेस्ट क्रिकेट इतिहास का सबसे खराब और मूर्ख शॉट रैंक किया जाना चाहिए.' बता दें कि जो रूट अभी तक सीरीज में खेली गई 5 पारियों में सिर्फ 70 रन जुटाने में कामयाब हुए हैं. उनका औसत मात्र 14 का रहा है.

माइकल वॉन ने भी की आलोचना

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर माइकल वॉन ने जो रूट की खराब फॉर्म को लेकर बयान दिया. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा, 'बिल्कुल बकवास बातें पियर्स.. कप्तान बेकार नहीं है.. वह स्थिति से खेलता है.. जो रूट ने भारत को अपना विकेट एक गिफ्ट के रूप में दे दिया जब वह एक महत्वपूर्ण दिन के खेल में सिर्फ 10 खिलाड़ियों के साथ खेल रहे हैं.. खेल सही समय में सही बदलाव के बारे में है.'

पियर्स ने किया था सपोर्ट

दरअसल, माइकल वॉन ने यह पोस्ट पियर्स मॉर्गन को रिप्लाई देते हुए किया है. पियर्स मोर्गन ने जो रूट के बचाव में सोशल मीडिया पोस्ट किया था. इतना ही नहीं इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने भी रूट का बचाव किया. उन्होंने एक बयान में कहा, 'भारत के खिलाफ पहले दो टेस्ट के बाद हमने कहा था कि रूट बज़बॉल के लिए उपयुक्त नहीं हो सकते हैं, लेकिन आंकड़े कुछ और ही कहते हैं. इसके तहत उनका औसत 51 है और उससे पहले उनका औसत 49 था. उनका आउट होना इस बात का संकेत है कि हम बैजबॉल के साथ कहां हैं. यह शैली रोमांचित और निराश करेगा दोनों करेगी.'

Trending news