इस फिल्ममेकर के दिल में बसा है 1983 का वह पल, पर्दे पर उतारेंगे रणवीर सिंह
Advertisement
trendingNow1343409

इस फिल्ममेकर के दिल में बसा है 1983 का वह पल, पर्दे पर उतारेंगे रणवीर सिंह

एक बयान में कबीर ने कहा, "1983 में एक बालक के रूप में जब मैंने भारत को यह विश्व कप जीतते हुए देखा, तब मुझे इसका अहसास नहीं था कि यह जीत भारतीय क्रिकेट की तस्वीर बदल देगी.

कबीर खान

जाने-माने फिल्म निर्देशक कबीर खान अब अपनी आगामी फिल्म की तैयारियों में जुट गए हैं, जिसके बारे में उनका कहना है कि यह उनके करियर की बेहतरीन कहानियों में से एक है. कबीर 1983 में पहली बार क्रिकेट विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम पर फिल्म बनाने जा रहे हैं और उन्होंने इसकी पटकथा का काम पूरा कर लिया है.

  1. 1983 क्रिकेट विश्व कप की जीत पर फिल्म बनाने जा रहे हैं कबीर खान
  2. इस ऐतिहासिक फिल्म को कबीर खान करेंगे निर्देशित
  3. रणवीर इस फिल्म में कपिल देव की भूमिका निभाएंगे

एक बयान में कबीर ने कहा, "1983 में एक बालक के रूप में जब मैंने भारत को यह विश्व कप जीतते हुए देखा, तब मुझे इसका अहसास नहीं था कि यह जीत भारतीय क्रिकेट की तस्वीर बदल देगी. एक निर्देशक के रूप में मैंने अब तक जितनी भी बेहतरीन कहानियों पर काम किया है, यह उनमें से एक है."

दिग्गज खिलाड़ी कपिल देव की कप्तानी में भारत ने 1983 में विश्व कप के फाइनल में वेस्टइंडीज को मात देकर ऐतिहासिक जीत हासिल की थी. 

इस फिल्म में कपिल देव की भूमिका के लिए कबीर ने रणवीर सिंह का चयन किया है. इस बारे में बताते हुए कबीर ने कहा, "यह खुशी की बात है कि रणवीर इस फिल्म में कपिल देव की भूमिका निभाएंगे. जब मैंन इस फिल्म की पटकथा को अंतिम रूप देना शुरू किया था, तब से ही मेरे मन में इस किरदार के लिए रणवीर का ही नाम था."

कबीर खान द्वारा निर्देशित यह फिल्म भारतीय क्रिकेट के इतिहास में हुए सबसे महत्वपूर्ण घटना पर रोशनी डालेगी. इस फिल्म के बाकी किरदारों को निभाने के लिए कलाकारों की खोज जारी है.

फिल्म की शुरुआत से पहले एक बड़ा समारोह भी होगा जिसमें 1983 विश्व कप की टीम के खिलाड़ी मौजूद होंगे. इस समारोह में रणवीर सिंह सभी खिलाड़ियों से मुलाकात करेंगे. 

रणवीर 1983 क्रिकेट विश्व कप विजेता टीम से मिलेंगे
साल 1983 में भारत को क्रिकेट विश्व कप में मिली पहली खिताबी जीत की कहानी पर आधारित फिल्म में अभिनेता रणवीर सिंह को कप्तान कपिल देव की भूमिका में देखा जाएगा. इसके तहत, रणवीर विश्व कप विजेता टीम से मुलाकात करेंगे और इस दौरान वह बुधवार को दिग्गज खिलाड़ी कपिल से भी रू-ब-रू होंगे.  गौरतलब है कि भारत ने कपिल की कप्तानी में 1983 में आयोजित क्रिकेट विश्व कप के फाइनल में वेस्टइंडीज को मात देकर पहला खिताब जीता था. इस ऐतिहासिक जीत की कहानी पर आधारित फिल्म का निर्देशन कबीर खान करेंगे और इसे फैंटम फिल्म्स द्वारा निर्मित किया जाएगा. फिल्म की पटकथा का काम पूरा हो चुका है. 

फैंटम फिल्म्स के सब-संस्थापक मधु मानतेना ने एक बयान में कहा, "1983 की इस शानदार भारतीय क्रिकेट टीम की कहानी के साथ काम की शुरुआत एक अच्छा एहसास है. हमें इस बात से खुशी हो रही है कि फिल्म के निर्देशन के सफर की शुरुआत हम विश्व विजेता टीम के नायकों से मिलकर करेंगे. मैं सभी खिलाड़ियों द्वारा हमें मिलने के लिए दिए गए समय के लिए शुक्रगुजार हूं."

टीम और रणवीर के बीच होने वाली मुलाकात के लिए अभी स्थल की घोषणा नहीं की गई है. रणवीर के अलावा, अभी तक टीम के अन्य खिलाड़ियों का किरदार निभाने के लिए कलाकारों की घोषणा नहीं की ग्ई है.

Trending news