Test Cricket: टेस्ट सीरीज के बीच बुरी तरह चोटिल हुआ ये खिलाड़ी, स्ट्रेचर पर ले जाना पड़ा मैदान से बाहर
Advertisement
trendingNow11605813

Test Cricket: टेस्ट सीरीज के बीच बुरी तरह चोटिल हुआ ये खिलाड़ी, स्ट्रेचर पर ले जाना पड़ा मैदान से बाहर

Player Injured: टेस्ट सीरीज के बीच एक बुरी खबर सामने आई है. विकेट का जश्न मनाते हुए एक खिलाड़ी चोटिल हो गया है. इस खिलाड़ी का अब इस साल वनडे वर्ल्ड कप में भी खेलना मुश्किल दिखाई दे रहा है.

Test Cricket: टेस्ट सीरीज के बीच बुरी तरह चोटिल हुआ ये खिलाड़ी, स्ट्रेचर पर ले जाना पड़ा मैदान से बाहर

South Africa vs West Indies: टीम इंडिया इस समय ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच खेल रही है. वहीं, दूसरी ओर साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली गई. साउथ अफ्रीका ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट को चौथे ही दिन 284 रन के विशाल अंतर से जीत लिया. लेकिन इस मैच के दौरान एक ऐसी घटना घटी जिसने सभी को हैरान कर दिया. दरअसल, एक खिलाड़ी विकेट गिरने का जश्न मना रहा था, तभी खुशी का माहौल गम में बदल गया.

बुरी तरह चोटिल हुआ ये खिलाड़ी

अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के दौरान अफ्रीका के स्टार स्पिनर केशव महाराज (Keshav Maharaj) को काफी गंभीर चोट आई है. वेस्टइंडीज के बल्लेबाज काइल मेयर्स के विकेट का जश्न मनाते हुए केशव महाराज ऐसे चोटिल हो गए कि अब उनका इस साल वनडे वर्ल्ड कप में भी खेलना मुश्किल दिखाई दे रहा है. काइल मेयर्स को महाराज ने एलबीडल्यू के जरिए चलता किया. महाराज ने इस विकेट का जश्न मनाना शुरू किया और वो मैदान पर गिर गए और उन्हें देखने के लिए मेडिकल टीम पहुंची. हालात इतन खराब हो गई कि केशव महारजा को स्ट्रेचर पर मैदान से बाहर ले जाना पड़ा.

कातिलाना गेंदबाजी में माहिर

केशव महाराज (Keshav Maharaj) ने साउथ अफ्रीका के लिए तीनों ही फॉर्मेट में क्रिकेट खेला है. उन्होंने अफ्रीकी टीम के लिए 49 टेस्ट मैचों में 158 विकेट, 27 वनडे मैचों में 29 विकेट और 25 टी20 मैचों में 22 विकेट अपने नाम किए हैं.

साउथ अफ्रीका ने जीती सीरीज

साउथ अफ्रीका ने वेस्टइंडीज को 106 रन पर समेटकर दूसरे टेस्ट में 284 रन की शानदार जीत से सीरीज 2-0 से क्लीन स्वीप की. वेस्टइंडीज को जीत के लिए 391 रन का लक्ष्य मिला और वह दबाव में आकर दूसरी पारी में महज 35.1 ओवर में सिमट गई. इससे साउथ अफ्रीका ने चौथे दिन चाय से पहले जीत दर्ज कर ली. गेराल्ड कोएत्जे ने 37 रन देकर तीन विकेट से मैच में कुल छह विकट झटके. 22 साल के इस तेज गेंदबाज के अलावा ऑफ स्पिनर सिमोन हार्मर ने 45 रन देकर तीन और बाएं हाथ के स्पिनर केशव महाराज ने चार रन देकर दो विकेट झटके.

तेम्बा बावुमा ने खेली कप्तानी पारी

साउथ अफ्रीका ने नए कप्तान तेम्बा बावुमा की 172 रन की शतकीय पारी की बदौलत वेस्टइंडीज को जीत के लिए बड़ा लक्ष्य दिया. साउथ अफ्रीका ने दूसरी पारी में सुबह सात विकेट पर 287 रन से खेलना शुरू किया. बावुमा रात के अपने 171 रन के स्कोर में एक रन जोड़कर आउट हो गए और दोहरे शतक से चूक गए. इससे घरेलू टीम ने दूसरी पारी में 321 रन बनाकर वेस्टइंडीज को जीत के लिये 391 रन का लक्ष्य दिया.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news