Kuldeep Yadav: BCCI ने किया प्रमोट फिर भी खुश नहीं कुलदीप के बचपन के कोच, बोले - ग्रेड-ए में होना चाहिए
Advertisement

Kuldeep Yadav: BCCI ने किया प्रमोट फिर भी खुश नहीं कुलदीप के बचपन के कोच, बोले - ग्रेड-ए में होना चाहिए

Team India: भारत के स्टार स्पिनर कुलदीप यादव के बचपन के कोच उन्हें सालाना कॉन्ट्रैक्ट में ग्रेड-बी में रखे जाने से खुश नहीं हैं. उनका कहना है कि जिस तरह का खेल यह स्पिन गेंदबाज दिखा रहा है, उन्हें ग्रेड-ए में होना चाहिए.

Kuldeep Yadav: BCCI ने किया प्रमोट फिर भी खुश नहीं कुलदीप के बचपन के कोच, बोले - ग्रेड-ए में होना चाहिए

Kuldeep Yadav's Childhood Coach: भारतीय स्पिनर कुलदीप यादव के बचपन के कोच कपिल देव पांडे का मानना ​​है कि इंटरनेशनल मंच पर उनके लगातार प्रदर्शन को देखते हुए यह चाइनामैन गेंदबाज ग्रेड ए के सालाना कॉन्ट्रैक्ट का हकदार है. बता दें कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने बीते बुधवार को 2023-24 सीज़न के लिए टीम इंडिया के लिए खिलाड़ियों के सालाना कॉन्ट्रैक्ट का ऐलान किया. इस बार के कॉन्ट्रैक्ट में कई बड़े खिलाड़ियों का नाम हटा दिया गया है. ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, चेतेश्वर पुजारा और युजवेंद्र चहल भी इसमें शामिल नहीं हैं, जिन्हे पिछली बार कॉन्ट्रैक्ट में जगह मिली थी.

कुलदीप का हुआ प्रमोशन 

बता दें कि कुलदीप यादव का इस बार कॉन्ट्रैक्ट में प्रमोशन हुआ है. पिछली बार यह गेंदबाज केवल ग्रेड सी में था जबकि इस बार उन्हें ग्रेड बी में प्रमोट किया गया है. कुलदीप ने भारत में 2023 वर्ल्ड कप के दौरान अपने टैलेंट का शानदार प्रदर्शन किया और 11 मैचों में 4.45 की बेहतरीन इकॉनमी रेट के साथ 15 विकेट चटकाए. इसके अलावा वह 2023 में 9 टी20 इंटरनेशनल मैच खेलते हुए 14 विकेट झटकने में भी कामयाब रहे.

कोच ने बताया दुनिया का टॉप प्लेयर 

कुलदीप के बचपन के कोच कपिल देव पांडे ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा, 'कुलदीप इस समय शायद दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक हैं. उसे ग्रेड ए में प्रमोट किया जाना चाहिए था. वह लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहा है, लेकिन मुझे यकीन है कि वह जल्द ही वह स्थान हासिल कर लेगा. वर्तमान में उन्हें जो भी मौका मिल रहा है, वह जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे हैं. मैंने कुछ दिन पहले उनसे बात की थी और उनसे कहा था कि अपना हौसला बनाए रखें और किसी और चीज की चिंता न करें और केवल खेल पर ध्यान केंद्रित करें.'

ऐसी है इस बार की सालाना कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट: 

ग्रेड ए+ (4 प्लेयर्स)

रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जडेजा.

ग्रेड ए (6 प्लेयर्स)

रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, केएल राहुल, शुभमन गिल और हार्दिक पांड्या.

ग्रेड बी (5 प्लेयर्स)

सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल और यशस्वी जायसवाल.

ग्रेड सी (15 प्लेयर्स)

रिंकू सिंह, तिलक वर्मा, रुतुराज गायकवाड़, शार्दुल ठाकुर, शिवम दुबे, रवि बिश्नोई, जितेश शर्मा, वॉशिंगटन सुंदर, मुकेश कुमार, संजू सैमसन, अर्शदीप सिंह, केएस भरत, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान और रजत पाटीदार.

Trending news