VIDEO: स्पिनर है या पेसर! कुलदीप यादव की ऐसी गेंद बल्लेबाज भी देखता रह गया मुंह, नहीं रुकी रोहित की हंसी
Advertisement

VIDEO: स्पिनर है या पेसर! कुलदीप यादव की ऐसी गेंद बल्लेबाज भी देखता रह गया मुंह, नहीं रुकी रोहित की हंसी

India vs New Zealand: न्यूजीलैंड-भारत के वर्ल्ड कप मैच का नतीजा क्या हुआ यह तो सबको पता चल गया है. लेकिन कुलदीप यादव ने एक ऐसी गेंद डाल दी कि बल्लेबाज भी कन्फ्यूज हो गया कि ये पेसर या है स्पिनर. यह नजारा देख कप्तान रोहित शर्मा की भी हंसी नहीं रुकी.

VIDEO: स्पिनर है या पेसर! कुलदीप यादव की ऐसी गेंद बल्लेबाज भी देखता रह गया मुंह, नहीं रुकी रोहित की हंसी

Kuldeep Yadav Seam Ball Video: भारतीय टीम ने वर्ल्ड कप इतिहास में 20 साल बाद न्यूजीलैंड को हराया. पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजलैंड ने भारत के सामने 274 रनों का लक्ष्य रखा. इसके जवाब में भारतीय टीम ने 48 ओवर में ही 274 रन बनाकर 4 विकेट से मैच अपने नाम कर लिया. इस मैच में कोहली और मोहम्मद शमी का जबरदस्त प्रदर्शन देखने को मिला. इस मैच में एक ऐसा वाकया भी हुआ जिसे देखकर कप्तान रोहित की हंसी नहीं रुकी.

कुलदीप बने पेसर

टीम इंडिया के चाइनामैन स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव ने एक ऐसी गेंद फेंक दी, जिसे देख बल्लेबाज भी भौंचक्का रह गया. दरअसल, पारी का 33वां ओवर डाल रहे कुलदीप यादव ने चौथी गेंद सीम से पकड़कर फेंकी. इस गेंद की रफ्तार इतनी थी कि शॉट लगाना तो दूर बल्लेबाज का गेंद से संपर्क तक नहीं हुआ. स्पीडोमीटर पर इसकी रफ्तार 113.7kph देखी गई. इसे देख कप्तान रोहित शर्मा की भी जोर से हंसी छूट पड़ी और वह काफी देर तक हंसते ही रह गए. इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. देखें.

शमी ने लगाया 'पंच'

वर्ल्ड कप 2023 में अपना पहला मैच खेल रहे मोहम्मद शमी ने कीवी बल्लेबाजों पर जमकर धावा बोला. न्यूजीलैंड की टीम के 205 रनों पर मात्र 3 विकेट गिरे थे. इसके बाद आया शमी का वो तूफानी स्पेल जिसकी आंधी में विपक्षी टीम के बल्लेबाज एक-एक करके धराशायी होते चले गए. उन्होंने इस मैच में 5 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया, जिसमें दो गेंदों में लगातार दो बार क्लीन बोल्ड भी शामिल रहा. यह वर्ल्ड कप में दूसरी बार शमी के नाम 5 विकेट हॉल है. शमी के घातक स्पेल से न्यूजीलैंड टीम 273 रन ही बना सकी.

कोहली ने दिखाई क्लास

गेंदबाजों के बाद बारी आई बल्लेबाजों की. रोहित-गिल ने टीम को शानदार ओपनिंग दी और पहले विकेट के लिए 71 रन जोड़े. रोहित(46) लोकी फर्ग्युसन की पहले ही गेंद पर प्लेड ऑन होकर अपना विकेट गंवा बैठे. इसके बाद भारत को दूसरा झटका शुभमन गिल(26) के रूप में लगा. तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए चेज मास्टर विराट कोहली के आगे किसी भी कीवी गेंदबाज की एक न चली. भले ही एक तरह से विकेट गिरते रहे लेकिन कोहली ने मैच विनिंग नॉक खेलते हुए 95 ताबड़तोड़ रन बनाकर टीम को जीत दिला दी.

Trending news