प्रीति-सहवाग ने अश्विन को चुना पंजाब का कप्तान तो नाराज हुए युवी के फैन्स, कहा- बहुत गलत किया
Advertisement

प्रीति-सहवाग ने अश्विन को चुना पंजाब का कप्तान तो नाराज हुए युवी के फैन्स, कहा- बहुत गलत किया

तमिलनाडु के क्रिकेटर अश्विन आईपीएल में 8 साल तक चेन्नई सुपर किंग्स के साथ खेले थे. बेंगलुरु में हुई नीलामी में पंजाब की टीम ने अश्विन को 7.6 करोड़ रुपए में खरीदा है.

अश्विन को कप्तान बनाने पर भड़के युवराज के फैन्स (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2018) के 11वें संस्करण के लिए सभी टीमें तैयार हैं. अब तक लगभग सभी टीमें अपने कप्तानों का भी ऐलान कर चुकी हैं. कोलकाता नाइटराइडर्स को छोड़ दें तो लगभग सभी टीमों को अपने कप्तान मिल चुके हैं. इसी कड़ी में किंग्स इलेवन पंजाब ने अपनी टीम की कमान इस बार रविंचद्रन अश्विन को सौंपी है. बता दें कि आईपीएल नीलामी 2018 के दौरान भी प्रीति जिंटा अश्विन को अपनी टीम में शामिल करने के लिए काफी बेकरार दिखी थीं. नीलामी के बाद प्रीति ने कहा था कि वह हर हालात में अश्विन को अपनी टीम में शामिल करना चाहती थी.

  1. 7.60 करोड़ में अश्विन को पंजाब की टीम ने खरीदा
  2. पंजाब की टीम ने 11 करोड़ में केएल राहुल को खरीदा
  3. 7 अप्रैल से शुरू होंगे आईपीएल के मुकाबले

अब किंग्स इलेवन पंजाब ने रविचंद्रन अश्विन को अपना कप्तान चुन लिया है, लेकिन अश्विन को कप्तान बनाने से युवराज सिंह के फैन्स खासे निराश हैं. बता दें कि अब तक आईपीएल में 7 टीमों ने अपने कप्तानों का ऐलान कर दिया है. इन कप्तानों में से सिर्फ एक अश्विन ही गेंदबाज हैं. बाकी सभी कप्तान बल्लेबाज हैं. 

प्रीति जिंटा जिसे खरीदने के लिए थीं बेकरार, उसे ही बनाया किंग्स इलेवन का कप्तान

अपने कप्तान बनाए जाने पर आर अश्विन ने कहा कि मेरे लिए ये दबाव वाली बात नहीं है. इससे पहले मैं 21 साल की उम्र में अपने स्टेट की टीम का नेतृत्व कर चुका हूं. मैं पहले भी ये भूमिका निभा चुका हूं. मुझे इस चुनौती को निभाने में मजा आएगा. मुझे इस जिम्मेदारी के मिलने पर गर्व हो रहा है. मुझे पूरा भरोसा है कि हम टीम के साथ मिलकर अच्छा करेंगे.

वीरेंद्र सहवाग ने बताया क्यों युवराज की जगह अश्विन को बनाया पंजाब का कप्तान

युवराज सिंह भी थे कप्तानी की दावेदारी में 
अश्विन के अलावा टीम युवराज सिंह और क्रिस गेल जैसे खिलाड़ी भी मौजूद थे. लेकिन टीम की पसंद बने टीम इंडिया के स्टार स्पिनर आर अश्विन. युवराज पहले भी टीम की कप्तानी कर चुके हैं. लेकिन अब टीम ने भविष्य को ध्यान में रखते हुए फैसला किया है.  इसके अलावा टीम ने एरोन फिंच, करुण नायर जैसे बल्लेबाजों को भी खरीदा है. टीम ने कुल 20 खिलाड़ियों को आईपीएल 11 के लिए खरीदा है.

टीम इंडिया में वापसी की जगह आईपीएल में प्रदर्शन पर ध्यान दे रहे हैं अश्विन

2007 में जब पहली बार आईपीएल का आयोजन हुआ था, उस समय किंग्स इलेवन पंजाब की कमान युवराज ने ही संभाली थी. वह लंबे समय तक टीम के कप्तान रहे. उसके बाद उनका रिश्ता दूसरी टीम से हो गया. इस बार युवराज फिर से टीम में वापस आए हैं.

अब टीम की कमान अश्विन को दिए जाने के बाद युवराज सिंह के फैन्स भड़क गए हैं. सोशल मीडिया पर फैन्स ने किंग्स इलेवन पंजाब की टीम को जमकर खरी-खोटी सुनाई है और कहा है कि उनका यह फैसला गलत है. 

अश्विन को कप्तान बनाए जाने के बाद कई दिग्गज क्रिकेटरों ने अश्विन को जमकर बधाइयां दीं.

बता दें कि तमिलनाडु के क्रिकेटर अश्विन आईपीएल में 8 साल तक चेन्नई सुपर किंग्स के साथ खेले थे. बेंगलुरु में हुई नीलामी में पंजाब की टीम ने अश्विन को 7.6 करोड़ रुपए में खरीदा है. हालांकि, चेन्नई की टीम के सस्पेंड होने के बाद वह राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स के लिए खेले थे. अश्विन चोट के कारण टूर्नामेंट का पिछला सीजन नहीं खेल पाए थे.

Trending news