INDvsBAN : बांग्लादेश को 17 रनों से हराकर फाइनल में पहुंची टीम इंडिया

टी-20 Nidahas Trophy में टीम इंडिया ने बांग्लादेश को हरा दिया. वॉशिंगटन सुंदर ने लिए 3 विकेट.

INDvsBAN : बांग्लादेश को 17 रनों से हराकर फाइनल में पहुंची टीम इंडिया
वॉशिंगटन सुंदर ने 4 ओवर में 22 रन देकर 3 विकेट लिए. फोटो : twitter

कोलंबो :  निडास ट्रॉफी के अपने अंतिम मैच में टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 17 रन से हराकर फाइनल में जगह पक्की कर ली. टीम इंडिया ने बांग्लादेश के सामने 20 ओवर में जीतने के लिए 177 रनों का लक्ष्य रखा. लेकिन बांग्लादेश की टीम 159 रन ही बना सकी. टीम इंडिया ने कप्तान रोहित शर्मा की ताबड़तोड़ पारी की बदौलत 20 अोवर में 176 रन बनाए. रोहित शर्मा ने 61 बॉल में 89 रन बनाए. उनके अलावा सुरेश रैना ने 30 बॉल में 47 रनों की पारी खेली. बड़ा शॉट लगाने के चक्कर में वह फिफ्टी से चूक गए. टीम इंडिया की ओर वॉशिंगटन सुंदर ने जीत की  नींव रखी. उन्होंने शुरुआती 3 विकेट  लेकर बांग्लादेश की टीम को संकट में डाल दिया. बांग्लादेश की ओर से सबसे ज्यादा रन एक बार फिर से मुश्फिकुर रहीम ने बनाए. उन्होंने 55 बॉल में 72 रन बनाए.

टीम के लिए शानदार बल्लेबाजी करने के लिए कप्तान रोहित शर्मा को मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया. वहीं 3 विकेट  लेने वाले वॉशिंगटन सुंदर को इमर्जिंग प्लेयर का खिताब दिया गया.

इससे पहले 177 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम ने अच्छी शुरुआत की, लेकिन वॉशिंगटन सुंदर ने दूसरे ही ओवर में टीम इंडिया को सफलता दिला दी. उन्होंने 7 रनों पर खेल रहे लिटन दास को आउट कर दिया. सुंदर यहीं नहीं रुके, उन्होंने अपने अगले ही ओवर में बांग्लादेश को दूसरा झटका दे दिया. उन्होंने सौम्य सरकार को 1 रन पर आउट कर दिया. वॉशिंगटन सुंदर ने अपने तीसरे ओवर में बांग्लादेश को तीसरा झटका दिया. उन्होंने तमीम इकबाल को 27 रनों पर आउट कर बांग्लादेश को बड़ा झटका दिया. इकबाल ने 19 बॉल में 27 रन बनाए. इसके बाद युजवेंद्र चहल ने बांग्लादेश के कप्तान मेहमूदउल्ला को 11 रनों पर आउट कर दिया.

इसके बाद शब्बी रहमान और मुश्फिकुर रहीम ने शानदार बल्लेबाजी कर टीम को संकट से निकालने का काम किया. दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 65 रनों की साझेदारी की. इस साझेदारी को तोड़ा शार्दुल ठाकुर ने. उन्होंने शब्बीर रहमान को 27 रनों पर बोल्ड कर दिया. बांग्लादेश को छठा झटका मोहम्मद सिराज ने दिया. बांग्लादेश की टीम 20 ओवर में 6 विकेट पर 159 रन ही बना सकी.

रोहित ने जड़े इतने छक्के कि युवराज रह गए पीछे, नंबर वन हुए हिटमैन

निडास ट्रॉफी के मैच में बांग्लादेश ने टीम इंडिया के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. टीम इंडिया में एक बदलाव किया गया है. तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट की जगह मोहम्मद सिराज को शामिल किया गया है. टीम इंडिया की ओर से पारी की शुरुआत शिखर धवन और रोहित शर्मा ने की. निडास ट्रॉफी में अब जितनी भी टीमों ने लक्ष्य का पीछा किया है, उन्हें जीत ही मिली है. ऐसे में बांग्लादेश ने भी बाद में बल्लेबाजी का फैसला किया है.

रोहित शर्मा और शिखर धवन की जोड़ी ने टीम इंडिया को शानदार शुरुआत दी. दोनों ने पहले विकेट के लिए में 9.5 ओवर में 70 रनों की भागीदारी की. इस स्कोर पर बांग्लादेश के तेज गेंदबाज रुबेल हुसैन ने झटका दिया. उन्होंने 35 रनों पर खेल रहे शिखर धवन को आउट कर दिया. शिखर के आउट होने के बाद रोहित शर्मा ने रैना के साथ टीम का स्कोर आगे बढ़ाया. रोहित ने अपनी हाफ सेंचुरी पूरी की. उन्होंने 44 बॉल में 52 रन बनाए. हाफ सेंचुरी पूरी करते ही रोहित अपने पुराने रंग में लौट आए. उन्होंने एक के बाद एक बॉल को सीमा रेखा के बाहर भेजना शुरू कर दिया. रैना और रोहित ने दूसरे विकेट के लिए 9 ओवर में 100 रनों की साझेदारी कर दी.

टीम इंडिया को इंग्लैंड दौरे से पहले मिले संकेत, 11 साल बाद जीत का बना सकती है रिकॉर्ड

टीम , भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन (उप-कप्तान), लोकेश राहुल, सुरेश रैना, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, विजय शंकर, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज.

बांग्लादेश : महमुदुल्लाह (कप्तान), तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, मुश्फिकुर रहीम (विकेटकीपर), सब्बीर रहमान, मुस्ताफिदुर रहमान, रुबेल हुसैन, अबु हैदर, नजमुल इस्लाम, नुरुल हसन, लिटन दास.

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close