CSK vs GT Highlights: चेन्नई ने गुजरात को 63 रन से हराया, चाहर-मुस्तफिजूर और तुषार ने बरपाया कहर
Advertisement

CSK vs GT Highlights: चेन्नई ने गुजरात को 63 रन से हराया, चाहर-मुस्तफिजूर और तुषार ने बरपाया कहर

CSK vs GT Highlights: आईपीएल 2024 के 7वें मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स ने गुजरात टाइटंस को 63 रन से हरा दिया दिया. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला गया.

 

CSK Vs GT (X)
LIVE Blog

CSK vs GT Highlights: आईपीएल 2024 के सातवें मुकाबले चेन्नई सुपरकिंग्स ने बड़ी जीत हासिल की. डिफेंडिंग चैंपियन ने गुजरात टाइटंस को 63 रन से हरा दिया. यह सीजन में उसकी लगातार दूसरी जीत है. दूसरी ओर, गुजरात को पहली हार का सामना करना पड़ा है. चेन्नई ने अपने पहले मैच में आरसीबी की टीम को धूल चटाई थी, वहीं, गुजरात ने मुंबई को मात दी थी. गुजरात के कप्तान शुभमन गिल ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया था. चेन्नई ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 206 रन बनाए. जवाब में गुजरात की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 143 रन ही बना सकी.

चेन्नई के लिए उसके गेंदबाजों ने गुजरात की मजबूत बैटिंग के सामने कमाल का प्रदर्शन किया. मुस्तफिजूर रहमान, दीपक चाहर और तुषार देशपांडे सहित सभी गेंदबाजों ने गुजरात के बल्लेबाजों को बांधे रखा. चाहर , मुस्तफिजूर और तुषार देशपांडे ने 2-2 विकेट लिए. मथीसा पथिराना और डेरेल मिचेल को 1-1 सफलता मिली. गुजरात के लिए साई सुदर्शन ने सबसे ज्यादा 37 रन बनाए. ऋद्धिमान साहा और डेविड मिलर ने 21-21 रन बनाए. विजय शंकर 12 और अजमतुल्लाह ओमरजई 11 रन बनाकर आउट हुए. राहुल तेवतिया 6 और राशिद खान 1 रन बनाकर आउट हुए. उमेश यादव 10 और स्पेंसर जॉनसन 5 रन बनाकर नॉटआउट रहे.

26 March 2024
23:04 PM

CSK vs GT Live Score: गुजरात हार की कगार पर

गुजरात टाइटंस ने 18 ओवर में 7 विकेट पर 128 रन बनाए हैं. राहुल तेवतिया और उमेश यादव क्रीज पर हैं. टीम को जीत के लिए बाकी बचे 2 ओवरों में 79 रन बनाने हैं. गुजरात की टीम सीजन में पहली हार के करीब है.

23:01 PM

CSK vs GT Live Score: ओमरजई का भी नहीं चला बल्ला

गुजरात को छठा झटका अजमतुल्लाह ओमरजई के रूप में लगा. वह 10 गेंद पर 11 रन बनाकर आउट हुए. तुषार देशपांडे की गेंद पर रचिन रवींद्र ने उनका कैच लिया. उनके आउट होने के बाद राशिद खान क्रीज पर आए हैं.

22:58 PM

CSK vs GT Live Score: गुजरात की आधी टीम पवेलियन लौटी

गुजरात टाइटंस की आधी टीम पवेलियन लौट चुकी है. उसे पांचवां झटका मथीसा पथिराना ने दिया. उन्होंने 15वें ओवर की पांचवीं गेंद पर साई सुदर्शन को आउट कर दिया. समीर रिजवी ने उनका कैच लिया. सुदर्शन ने 31 गेंद पर 37 रन बनाए. गुजरात ने 15 ओवर में 5 विकेट पर 114 रन बनाए हैं. अजमतुल्लाह ओमरजई और राहुल तेवतिया क्रीज पर हैं. गुजरात को 5 ओवर में 93 रन बनाने हैं.

22:38 PM

CSK vs GT Live Score: गुजरात को लगा चौथा झटका

गुजरात टाइटंस को चौथा झटका डेविड मिलर के रूप में लगा. तुषार देशपांडे की गेंद परव अजिंक्य रहाणे ने बेहतरीन कैच लेकर उन्हें पवेलियन भेज दिया. मिलर ने 16 गेंद पर 21 रन बनाए. गुजरात ने 13 ओवर में 4 विकेट पर 103 रन बना लिए हैं. साई सुदर्शन 31 और अजमतुल्लाह ओमरजई 4 रन बनाकर क्रीज पर हैं.

22:13 PM

CSK vs GT Live: धोनी का सुपर कैच, शंकर आउट

महेंद्र सिंह धोनी ने 42 साल की उम्र में एक शानदार कैच लेकर सबका दिल जीत लिया है. उन्होंने डाइव लगाकर विजय शंकर का कैच लिया. शंकर 12 गेंद पर 12 रन बनाकर डेरिल मिचेल की गेंद पर आउट हुए. गुजरात ने 11 ओवर में 3 विकेट पर 93 रन बना लिए हैं. साई सुदर्शन 27 और डेविड मिलर 19 रन बनाकर क्रीज पर हैं.

22:01 PM

CSK vs GT Live Score: पावरप्ले में गुजरात ने बनाए 43 रन

गुजरात टाइटंस की पारी का पावरप्ले समाप्त हो गया है. उसने 6 ओवर में 2 विकेट पर 43 रन बनाए हैं. विजय शंकर 8 और साई सुदर्शन 4 रन बनाकर क्रीज पर हैं. टीम को दूसरा झटका ऋद्धिमान साहा के रूप में लगा. वह 17 गेंद पर 21 रन बनाकर आउट हुए. दीपक चाहर की गेंद पर तुषार देशपांडे ने उनका कैच लिया.

21:43 PM

CSK vs GT Live Score: गुजरात टाइटंस को बड़ा झटका

गुजरात टाइटंस को बड़ा झटका तीसरे ओवर में लगा. दीपक चाहर ने पांचवीं गेंद पर शुभमन गिल को आउट कर दिया. गिल 5 गेंद पर 8 रन बनाकर एलबीडब्ल्यू हो गए. उन्होंने रिव्यू लिया, लेकिन यह उनके पक्ष में नहीं रहा. गुजरात ने 4 ओवर में 1 विकेट पर 32 रन बना लिए हैं. ऋद्धिमान साहा 21 और साई सुदर्शन 2 रन बनाकर क्रीज पर हैं.

21:38 PM

CSK vs GT Live Score: गुजरात की पारी शुरू

चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ गुजरात टाइटंस की पारी शुरू हो गई है. उसने 1 ओवर में बिना किसी नुकसान के 7 रन बना लिए हैं. शुभमन गिल 6 और ऋद्धिमान साहा 1 रन बनाकर नॉटआउट हैं. गिल ने दीपक चाहर के पहले ओवर की आखिरी गेंद पर शानदार छक्का लगाया.

20:39 PM

CSK vs GT Live: चेन्नई ने गुजरात को दिया 207 रन का लक्ष्य

चेन्नई की तरफ से तूफानी बल्लेबाजी देखने को मिली. रचिन रवींद्र और ऋतुराज गायकवाड़ ने 46 रन की दमदार पारियां खेली. इसके बाद शिवम दुबे ने ताबड़तोड़ अर्धशतक ठोका. इन पारियों की बदौलत चेन्नई ने गुजरात के सामने पहाड़नुमा लक्ष्य रख दिया है. गुजरात की टीम को जीतने के लिए 207 रन बनाने होंगे.

20:23 PM

CSK vs GT Live: चेन्नई को तीसरा झटका, 127/3

गुजरात टाइटंस मैच में वापसी करती नजर आ रही है. टीम को तीसरी सफलता ऋतुराज गायकवाड़ के रूप में मिली. उन्होंने 46 रन की पारी खेली. दूसरे छोर पर शिवम दुबे अपनी ताबड़तोड़ बैटिंग दिखाते नजर आ रहे हैं.

20:05 PM

CSK vs GT Live: चेन्नई को दूसरा झटका, रहाणे हुए आउट

रचिन रवींद्र की तूफानी पारी समाप्त होने के बाद कप्तान ऋतुराज ने रफ्तार पकड़ ली है. चेन्नई ने 10 ओवर से पहले ही 100 का आंकड़ा पार कर लिया है. वहीं, दूसरी ओर गुजरात को भी दूसरी सफलता रहाणे के रूप में मिली. चेन्नई का स्कोर 104/2 है.

19:50 PM

CSK vs GT Live: चेन्नई को पहला झटका, 62/1 स्कोर

पॉवर प्ले में चेन्नई का दबदबा नजर आया. रचिन रवींद्र ने आतिशी अंदाज में 46 रन की पारी खेली. लेकिन वे अपने अर्धशतक से महज 4 रन से चूक गए. 62 रन के स्कोर पर टीम को पहला झटका लगा है. चेन्नई ने पॉवर प्ले तक 69 रन ठोक दिए हैं. अब कप्तान गायकवाड़ पर सभी की नजरें हैं. 

19:38 PM

CSK vs GT Live: चेन्नई की दमदार शुरुआत, 40/0 स्कोर

चेन्नई ने गुजरात के खिलाफ ताबड़तोड़ अंदाज में शुरुआत की है. युवा बल्लेबाज रचिन रवींद्र ने महज 13 गेंद मं 31 रन ठोक दिए हैं. जिसके चलते सीएसके ने 4 ओवर से पहले ही 40 रन का आंकड़ा पार कर लिया है. गुजरात की टीम विकेट की तलाश में है.

19:36 PM

CSK vs GT Live: रचिन रवींद्र और गायकवाड़ ने किया पारी का आगाज

चेन्नई की तरफ से कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ और रचिन रवींद्र ने पारी का आगाज कर दिया है. रचिन रवींद्र ने पिछले मैच में दमदार पारी खेली थी. इस मैच में भी वे बल्ले का दम दिखाने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं.

19:10 PM

CSK vs GT Live: गुजरात की प्लेइंग-XI

रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), शुबमन गिल (कप्तान), अजमतुल्लाह उमरजई, डेविड मिलर, विजय शंकर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, साई किशोर, उमेश यादव, मोहित शर्मा, स्पेंसर जॉनसन.

19:02 PM

CSK vs GT Live: चेन्नई की प्लेइंग-XI

ऋतुराज गायकवाड़ (कप्तान), रचिन रवींद्र, अजिंक्य रहाणे, डेरिल मिशेल, शिवम दुबे, रवींद्र जड़ेजा, समीर रिजवी, एमएस धोनी (विकेटकीपर), दीपक चाहर, तुषार देशपांडे, मुस्तफिजुर रहमान.

18:53 PM

CSK vs GT Live: गुजरात ने जीता टॉस, चेन्नई पहले करेगी बल्लेबाजी

चेन्नई और गुजरात के बीच मुकाबले का आगाज होने में कुछ ही मिनट बाकी है. मुकाबले में गुजरात के कप्तान शुभमन गिल ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. 

18:34 PM

CSK vs GT Live: कुछ देर में होगा टॉस

चेन्नई और आरसीबी की टीमें एक-दूसरे को टक्कर देने के लिए तैयार हैं. दोनों टीमें आईपीएल 2024 में एक-एक मुकाबला अपने नाम कर चुकी हैं. चेपॉक में टॉस के लिए कुछ देर बाद दोनों कप्तान मैदान में आएंगे.

18:16 PM

CSK vs GT Live: किसका पलड़ा भारी

चेन्नई और गुजरात टाइटंस के बीच अभी तक कुल 5 मुकाबले खेले जा चुके हैं. 5 में से 3 बार गुजरात ने जीत दर्ज की है जबकि चेन्नई के हाथों 2 बार जीत लगी. आईपीएल 2023 के फाइनल मैच में भी दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली थी. अंत में सीएसके ने रोमांचक अंदाज में खिताबी जीत दर्ज की.

18:02 PM

CSK vs GT Live: सीएसके और गुजरात के बीच टॉस अहम

चेन्नई और गुजरात के बीच टॉस काफी अहम होगा. जो भी टीम टॉस जीतती है बल्लेबाजी की तरफ रुख कर सकती है. चेपॉक में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 46 मुकाबलों में जीत दर्ज की है जबकि बॉलिंग करने वाली टीम 31 बार जीती है.

Trending news