Star Cricketer Injured: दिग्गज बल्लेबाज के चोटिल होने से टीम को लगा बड़ा झटका, मायूस हो जाएंगे क्रिकेट फैंस
Advertisement

Star Cricketer Injured: दिग्गज बल्लेबाज के चोटिल होने से टीम को लगा बड़ा झटका, मायूस हो जाएंगे क्रिकेट फैंस

Ashes 2023: मार्नस लाबुशेन ने दूसरे एशेज 2023 टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलियाई खेमे में चिंता पैदा कर दी, जब लॉर्ड्स में नेट सेशन के दौरान उनके हाथ में दर्दनाक चोट लग गई, जिससे उन्हें काफी असुविधा हुई. मार्नस लाबुशेन की उंगली में चोट लग गई जब वह और स्टीव स्मिथ दोनों शनिवार को नेट सेशन में हिस्सा ले रहे थे. 

Star Cricketer Injured: दिग्गज बल्लेबाज के चोटिल होने से टीम को लगा बड़ा झटका, मायूस हो जाएंगे क्रिकेट फैंस

ENG vs AUS, 2023: मार्नस लाबुशेन ने दूसरे एशेज 2023 टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलियाई खेमे में चिंता पैदा कर दी, जब लॉर्ड्स में नेट सेशन के दौरान उनके हाथ में दर्दनाक चोट लग गई, जिससे उन्हें काफी असुविधा हुई. मार्नस लाबुशेन की उंगली में चोट लग गई जब वह और स्टीव स्मिथ दोनों शनिवार को नेट सेशन में हिस्सा ले रहे थे. मार्नस लाबुशेन और स्टीव  स्मिथ के अलावा, टीम के रिजर्व खिलाड़ी मौजूद थे और उन्हें कोचिंग स्टाफ से थ्रोडाउन मिला. फॉक्स क्रिकेट के अनुसार, उन थ्रोडाउन में से एक में लाबुशेन को गंभीर दर्द हुआ और टीम डॉक्टर से उपचार लेने से पहले वह जमीन पर घुटनों के बल बैठ गए.

दिग्गज बल्लेबाज के चोटिल होने से टीम को लगा बड़ा झटका

29 वर्षीय मार्नस लाबुशेन हालांकि नेट्स पर बल्लेबाजी फिर से शुरू करने में सक्षम थे और ऑस्ट्रेलियाई सहायक कोच माइकल डि वेनुटो के साथ सेशन पूरा किया, जिसके बाद उसे ज्यादा चिंता नहीं हुई. डि वेनुटो ने कहा, 'वह बल्लेबाजी करता रहा, इसलिए वह ठीक रहा होगा. अन्यथा, वह बाहर चला गया होता. उसकी एक उंगली है जिसने दो-तीन झटके झेले हैं. मुझे लगता है कि उसे अभी एक और गेंद मिली है. उन्होंने कहा कि यह बेहतर लगा क्योंकि खून शुरू हो गया था. तो यह समझ में आता है तो, यह वही है जो आप चाहते हैं.'

मायूस हो जाएंगे क्रिकेट फैंस 

ऑस्ट्रेलियाई सहायक कोच माइकल डि वेनुटो ने कहा, 'लाबुशेन और स्मिथ को एक नेट सेशन के बारे में पता चला जो हमने उन लोगों के लिए आयोजित किया था जो नहीं खेल रहे थे. उन्हें अपने कमरे में कुछ दिनों के लिए शैडो-बल्लेबाजी प्रैक्टिस से छुट्टी मिली है. उनके पैरों में खुजली होने लगी, इसलिए, हमने यहां क्रिकेट गेंदों को हिट करने के लिए उनका स्वागत किया क्योंकि वे दोनों ऐसा करना पसंद करते हैं.' लाबुशेन लॉर्ड्स में वापसी करेंगे, जो महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह वह स्थान है जहां 2019 में उनके करियर ने गति पकड़ी थी जब उन्होंने स्मिथ की जगह कन्कशन विकल्प के रूप में काम किया था. तब से, उन्होंने उल्लेखनीय निरंतरता का प्रदर्शन किया है, 10 टेस्ट शतक बनाए हैं और कभी-कभी 60 से ऊपर का औसत बनाए रखा है.

दूसरा एशेज टेस्ट बुधवार से लॉर्ड्स में शुरू होगा

हालांकि, वह वर्तमान में अपेक्षाकृत कम सफल रहे हैं, उन्होंने दो अर्धशतक बनाए हैं और अपनी पिछली 17 पारियों में 33.14 का औसत बनाए रखा है. लाबुशेन एशेज ओपनर में प्रदर्शन करने में विफल रहे, क्योंकि बल्लेबाज पहली पारी में शून्य पर आउट हो गए और दूसरी पारी में 13 के स्कोर पर आउट हो गए. दूसरा एशेज टेस्ट बुधवार से लॉर्ड्स में शुरू होगा. ऑस्ट्रेलिया सीरीज में 1-0 से आगे है.

Trending news