Virat Kohli: इंदौर टेस्ट में हार के बाद इस दिग्गज ने विराट पर दिया चौंकाने वाला बयान, मची सनसनी
Advertisement
trendingNow11595188

Virat Kohli: इंदौर टेस्ट में हार के बाद इस दिग्गज ने विराट पर दिया चौंकाने वाला बयान, मची सनसनी

Border-Gavaskar Series: विराट कोहली अपनी पिछली 15 टेस्ट पारियों में 50 के पार नहीं जा पाए हैं. मौजूदा बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में कोहली 5 पारियों में सिर्फ 111 रन ही बना पाए हैं.

Virat Kohli: इंदौर टेस्ट में हार के बाद इस दिग्गज ने विराट पर दिया चौंकाने वाला बयान, मची सनसनी

Ind Vs Aus: ऑस्ट्रेलिया ने बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम को 9 विकेट से मात दे दी. इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला गया यह मैच महज ढाई दिन में खत्म हो गया. नागपुर और दिल्ली के बाद यह तीसरी बार है, जब टेस्ट मैच पूरे पांच दिन नहीं चला. दोनों ही पारियों में टीम इंडिया के बल्लेबाज कागजी शेर साबित हुए. पहली पारी में पूरी टीम 109 रन पर आउट हो गई, जबकि दूसरी पारी में टीम इंडिया 163 रन ही बना सकी. ऑस्ट्रेलिया के सामने टीम इंडिया ने सिर्फ 76 रन का लक्ष्य रखा था, जिसे एक विकेट खोकर कंगारू टीम ने हासिल कर लिया. भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज भी कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए, जिनमें विराट कोहली भी शामिल हैं.

विराट पर ये बोला ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज

इस बीच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज ने विराट कोहली पर बड़ा बयान दिया है. पूर्व बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने कहा है कि विराट कोहली की तकनीक में कुछ भी गलत नहीं है. उन्होंने कहा कि खिलाड़ी एक ऐसे दौर से गुजरते हैं जहां वे रन नहीं बना पाते हैं, लेकिन क्रीज पर अधिक समय तक कैसे टिके रहें, बल्लेबाज को इस पर काम करने की जरूरत है. वह हाल के दिनों में टेस्ट क्रिकेट में बड़ा स्कोर हासिल करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं. विराट कोहली अपनी पिछली 15 टेस्ट पारियों में 50 के पार नहीं जा पाए हैं. मौजूदा बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में कोहली 5 पारियों में सिर्फ 111 रन ही बना पाए हैं.

हेडन ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा,'ऐसा लगता है कि तकनीकी नजरिए से कुछ भी गलत नहीं है. जब आप करियर के उस पड़ाव पर पहुंच जाते हैं, जहां विराट ने हासिल किया है तो कभी-कभी फोकस करने में समस्या आ जाती है. उन्होंने कहा, हम सभी जानते हैं कि विराट ने क्या हासिल किया है. उनके पास काफी अच्छी एनर्जी है. आप टीम में उनके लिए मौजूद प्रशंसा को देख सकते हैं.

WTC में ऑस्ट्रेलिया की जगह पक्की

हेडन ने यह भी कहा कि उनके करियर के दूसरे भाग में एकाग्रता कारक बल्लेबाजों के लिए एक मुद्दा बन जाता है और यह कोहली के मामले में हो सकता है. हेडन ने कहा, सवाल बहुत है लेकिन विराट को खुद इस खराब दौर से निकलने का रास्ता खोजना होगा. खिलाड़ी खराब दौर से गुजरते हैं. तीसरे टेस्ट में भारत पर नौ विकेट की शानदार जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया ने आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में जगह बनाने में मदद की है. जबकि 9 मार्च से अहमदाबाद में शुरू होने वाले चौथे टेस्ट में जीत भारत की डब्ल्यूटीसी फाइनल में जगह पक्की कर देगी.

(इनपुट- PTI)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news