मिचेल मार्श की उप कप्तानी अजीब, पता नहीं उप कप्तान कैसे बनाया गया: शेन वॉर्न
Advertisement

मिचेल मार्श की उप कप्तानी अजीब, पता नहीं उप कप्तान कैसे बनाया गया: शेन वॉर्न

मिचेल मार्श ने पाकिस्तान के खिलाफ दो मैचों की सीरीज में 30 रन बनाए और दो विकेट झटके थे. 

शेन वार्न टेस्ट क्रिकेट में दूसरे सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. उन्होंने 708 विकेट लिए हैं. (फोटो साभार: shanewarne23)

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी शेन वॉर्न का कहना है कि टेस्ट टीम के उप कप्तान के रूप में मिचेल मार्श का काम बेहद अजीब है. ऐसा नहीं लगता कि उन्होंने अपनी इस जिम्मेदारी के साथ न्याय किया है. समझ में नहीं आता कि उन्हें उप कप्तान कैसे बनाया गया. मार्श ने पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज में दो मैच में 30 रन बनाए और दो विकेट झटके थे. 

27 साल के मिचेल मार्श 30 टेस्ट, 53 वनडे और नौ टी20 मैच खेल चुके हैं. वे टेस्ट में 26.26.08 की औसत से 1200 रन बनाने के अलावा 35 विकेट ले चुके हैं. मार्श वनडे में 35.70 की औसत से 1428 रन बना चुके हैं और 44 विकेट भी लिए हैं. वे मौजूदा क्रिकेटर शॉन मार्श के छोटे भाई और पूर्व क्रिकेट ज्योफ मार्श के बेटे  हैं. 

मिचेल ने अपनी भूमिका के साथ न्याय नहीं किया 
मिचेल मार्श को पिछले महीने ही ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम के उप कप्तान की जिम्मेदारी सौंपी गई थी. वार्न ने कहा, ‘मैंने सीरीज से पहले नहीं सोचा था कि वे (मिचेल मार्श) टीम में अपनी जगह भी बना पाएंगे. उन्होंने ठीक-ठाक काम किया. हालांकि, मुझे नहीं लगता कि एक उप कप्तान के रूप में उन्होंने अपनी भूमिका के साथ न्याय किया है. इसीलिए, उप कप्तान के रूप में उन्हें देखना बेहद अजीब है.’

ऑस्ट्रेलिया को अपना प्रदर्शन सुधारना होगा
शेन वार्न ने पाकिस्तान के खिलाफ यूएई में खेली गई सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के प्रदर्शन को साधारण बताया. उन्होंने कहा, ‘यह औसत प्रदर्शन था. हम सभी ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ हैं लेकिन उसे अपने प्रदर्शन में जल्दी ही सुधार करना होगा.’ ऑस्ट्रेलिया को दो टेस्ट मैचों की सीरीज के दूसरे मैच में पाकिस्तान ने 373 रन से हराया था. 

नींव मजबूत होनी बेहद जरूरी है
शेन वार्न ने यह भी कहा कि गेंद से छेड़खानी के विवादों से जूझ रहे ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट को फिर जमीनी स्तर पर जाने की जरूरत है. उन्होंने कहा, ‘नींव मजबूत होनी बेहद जरूरी है. ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट की नींव जमीनी क्रिकेट, क्लब क्रिकेट, प्रथम श्रेणी और शेफील्ड शील्ड में है. निचले स्तर पर अच्छा खेलने के लिए प्रेरित किए जाने की जरूरत है.’

Trending news