Mitchell Marsh: वर्ल्ड कप ट्रॉफी पर पैर रखने को लेकर हुआ था बवाल, अब मार्श ने अपने इस रिएक्शन से मचाया तहलका
Advertisement

Mitchell Marsh: वर्ल्ड कप ट्रॉफी पर पैर रखने को लेकर हुआ था बवाल, अब मार्श ने अपने इस रिएक्शन से मचाया तहलका

Mitchell Marsh: वर्ल्ड कप ट्रॉफी पर पैर रखने के कारण भारतीय क्रिकेटप्रेमियों के गुस्से का शिकार बने ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मिशेल मार्श ने शुक्रवार को कहा कि यह अपमानजनक नहीं था और वह दोबारा ऐसा कर सकते हैं. भारत को छह विकेट से हराकर छठी बार वर्ल्ड कप जीतने के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने अपने इंस्टाग्राम पर मार्श की एक तस्वीर डाली जिसमें उनका पैर ट्रॉफी पर था. 

Mitchell Marsh: वर्ल्ड कप ट्रॉफी पर पैर रखने को लेकर हुआ था बवाल, अब मार्श ने अपने इस रिएक्शन से मचाया तहलका

Mitchell Marsh Reaction: वर्ल्ड कप ट्रॉफी पर पैर रखने के कारण भारतीय क्रिकेटप्रेमियों के गुस्से का शिकार बने ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मिशेल मार्श ने शुक्रवार को कहा कि यह अपमानजनक नहीं था और वह दोबारा ऐसा कर सकते हैं. भारत को छह विकेट से हराकर छठी बार वर्ल्ड कप जीतने के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने अपने इंस्टाग्राम पर मार्श की एक तस्वीर डाली जिसमें उनका पैर ट्रॉफी पर था. 

मार्श ने अपने इस रिएक्शन से मचाया तहलका

मिशेल मार्श ने ‘सेन रेडियो’ से कहा, ‘इस तस्वीर में कुछ भी अपमानजनक नहीं था. मैने इतना सोचा नहीं. सोशल मीडिया भी नहीं देखा जबकि हर कोई मुझे बता रहा है कि इस पर विवाद पैदा हो गया है.’ यह पूछने पर कि क्या वह दोबारा ऐसा करेंगे, मार्श ने कहा, ‘ईमानदारी से कहूं तो शायद हां.’ भारतीय फैंस को मार्श की यह हरकत नागवार गुजरी थी. तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने कहा था,‘इस ट्रॉफी के लिए दुनिया की सभी टीमों में मुकाबला था. आप इस ट्रॉफी को सिर पर रखना चाहते थे. उसी ट्रॉफी पर पैर रखा हुआ देखकर मुझे खुशी नहीं हुई.’

'उम्मीद है कि आगे बड़े टूर्नामेंटों के बाद ऐसी सीरीज नहीं होगी'

वर्ल्ड कप जीतने के चार दिन बाद भारत और ऑस्ट्रेलिया पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए फिर आमने-सामने थे. मिशेल मार्श ने कहा, ‘जिन खिलाड़ियों को यहां रुकना पड़ा, उनके लिए ज्यादती थी. हमें इस बात का सम्मान करना है कि हम ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलते हैं और भारत के खिलाफ सीरीज बड़ी होती है, लेकिन इसका मानवीय पहलू यह भी है कि हमने अभी-अभी वर्ल्ड कप जीता है और घर जाकर परिवार के साथ जश्न मनाना चाहते हैं. उम्मीद है कि आगे बड़े टूर्नामेंटों के बाद ऐसी सीरीज नहीं होंगी.’ ऑस्ट्रेलिया के सात खिलाड़ियों को वनडे वर्ल्ड कप के बाद टी20 सीरीज के लिए भारत में रुकना पड़ा. उनमें से 6 खिलाड़ी वापस लौट गए और वर्ल्ड कप विजेता टीम में से सिर्फ ट्रेविस हेड हैं, जो बाकी दो मैच भी खेलेंगे. (PTI से इनपुट)

Trending news