Longest Over: 1 ओवर में 17 गेंद फेंक इस गेंदबाज ने बनाया था शर्मनाक रिकॉर्ड, नाम जानकर उड़ जाएंगे होश
Advertisement
trendingNow11662023

Longest Over: 1 ओवर में 17 गेंद फेंक इस गेंदबाज ने बनाया था शर्मनाक रिकॉर्ड, नाम जानकर उड़ जाएंगे होश

Longest Over In Cricket: पाकिस्तान के तेज गेंदबाज ने अपना ओवर पूरा करने के लिए 17 गेंद फेंक शर्मनाक रिकॉर्ड बनाया था. वहीं, एक खिलाड़ी ने घरेलू टेस्ट मैच 22 गेंद फेंकने का शर्मनाक रिकॉर्ड भी बना रखा है. 

Longest Over: 1 ओवर में 17 गेंद फेंक इस गेंदबाज ने बनाया था शर्मनाक रिकॉर्ड, नाम जानकर उड़ जाएंगे होश

Longest Over In Cricket: क्रिकेट के किसी भी फॉर्मेट में गेंदबाज एक ओवर में 6 लीगल गेंद फेंकता है. इन 6 गेंदों के दौरान अगर कोई गेंद वाइड या नो बॉल हो जाती है तो गेंदबाज को फिर से वो गेंद फेंकनी होगी है. लेकिन इंटरनेशनल क्रिकेट में एक तेज गेंदबाज ने अपना ओवर पूरा करने के लिए 17 गेंद फेंक शर्मनाक रिकॉर्ड बनाया था. इस खिलाड़ी का नाम जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे. 

इस गेंदबाज ने 1 ओवर में 17 गेंद फेंकी

साल 2004 में पाकिस्तान और बांग्लादेश (PAK vs BAN) के बीच खेले गए मैच में ये घटना घटी थी. पाकिस्तान के गेंदबाज मोहम्मद सामी (Mohammad Sami) के नाम ये शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम किया था. उन्होंने कोलंबो में एशिया कप 2004 के एक ओवर में 17 गेंदे फेंकी थी. शमी ने तब एक ओवर में 6 लीगल के साथ 7 वाइड बॉल और 4 नो बॉल फेंकी थी. आज भी ये वनडे क्रिकेट में सबसे लंबे ओवर के रूप में दर्ज है. इस ओवर में उन्होंने कुल 22 रन दिए थे. 

एक ओवर में सबसे ज्यादा गेंद फेंकने का रिकॉर्ड

एक ओवर में सबसे ज्यादा गेंद डालने के रिकॉर्ड की बता करे तो, न्यूजीलैंड के रॉबर्ट वेंस (Robert Vance) के नाम क्रिकेट इतिहास में सबसे बड़ा ओवर डालने का शर्मनाक रिकॉर्ड है, उन्होंने घरेलू टेस्ट मैच के दौरान एक ओवर में 22 गेंद फेंकी थी. 

टेस्ट क्रिकेट का सबसे लंबा ओवर 

कर्टली एम्ब्रोस (Curtly Ambrose) की गिनती क्रिकेट इतिहास के सबसे खतरनाक तेज गेंदबाजों में की जाती है. लेकिन उन्होंने टेस्ट क्रिकेट का सबसे खराब ओवर फेंका था. 1997 में हुए पर्थ टेस्ट में एम्ब्रोस (Curtly Ambrose) ने टेस्ट मैचों का सबसे लंबा ओवर फेंका था. उन्होंने ओवर में 9 नो बॉल समेत कुल 15 गेंदें फेंकी थी. 

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news