IND vs SL: टीम इंडिया को मिल गया ये खूंखार तेज गेंदबाज, अब जसप्रीत बुमराह के करियर के लिए बना बड़ा खतरा!
Advertisement
trendingNow11525694

IND vs SL: टीम इंडिया को मिल गया ये खूंखार तेज गेंदबाज, अब जसप्रीत बुमराह के करियर के लिए बना बड़ा खतरा!

Team India: भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज में टीम इंडिया को एक ऐसा खूंखार तेज गेंदबाज मिल गया है, जो जसप्रीत बुमराह के करियर के लिए बड़ा खतरा बन सकता है. ये तेज गेंदबाज इतना ज्यादा घातक है कि विरोधी टीम के बल्लेबाजों के पिच पर ही पांव कांप जाते हैं. 

Jasprit Bumrah

India vs Sri Lanka, 2nd ODI: भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज में टीम इंडिया को एक ऐसा खूंखार तेज गेंदबाज मिल गया है, जो जसप्रीत बुमराह के करियर के लिए बड़ा खतरा बन सकता है. ये तेज गेंदबाज इतना ज्यादा घातक है कि विरोधी टीम के बल्लेबाजों के पिच पर ही पांव कांप जाते हैं. अब ये खिलाड़ी क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट टी20, टेस्ट और वनडे में टीम इंडिया का सबसे पसंदीदा तेज गेंदबाज बन गया है. टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ भी अब इस खिलाड़ी के प्रदर्शन से बेहद खुश हैं और अब ये तेज गेंदबाज लंबे समय तक टीम इंडिया के लिए खेलता ही रहेगा. 

टीम इंडिया को मिल गया ये खूंखार तेज गेंदबाज

टीम इंडिया में अब ये तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के करियर के लिए भी खतरा बन सकता है. ये घातक तेज गेंदबाज और कोई नहीं बल्कि मोहम्मद सिराज हैं. श्रीलंका के खिलाफ कोलकाता के मैदान पर खेले जा रहे दूसरे वनडे मैच में मोहम्मद सिराज ने कातिलाना गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट्स झटके हैं. जसप्रीत बुमराह की बात करें तो अब वह लंबे समय तक टीम इंडिया से चोट के चलते बाहर ही रहेंगे. टीम इंडिया इस समय श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज खेल रही है. इस सीरीज के बाद न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया की टीमें भारत के दौरे पर आने वाली हैं. 

अब जसप्रीत बुमराह के करियर के लिए बनेगा बड़ा खतरा!

अब रिपोर्ट आ रही हैं कि  जसप्रीत बुमराह चोट की वजह से न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जाने वाली सीरीज से भी बाहर हो सकते हैं. जसप्रीत बुमराह को जुलाई 2022 में इंग्लैंड दौरे के बाद कमर के 'स्ट्रेस फ्रेक्चर' का सामना करना पड़ा था और अब वह फिर से चोटिल हो गए हैं और अनिश्चितकाल के लिए टीम इंडिया से बाहर हो गए हैं. ऐसे में अब टीम मैनेजमेंट मोहम्मद सिराज को जसप्रीत बुमराह के विकल्प के तौर पर तैयार कर रही है. मोहम्मद सिराज की लाइन और लेंथ बहुत ही सटीक होती है और काफी किफायती साबित होते हैं. वह अपनी धीमी गति की गेंदों पर विकेट चटकाने में माहिर हैं. 

टीम इंडिया के इस गेंदबाज ने मचा रखा कहर 

बता दें कि पिछले साल 2022 में मोहम्मद सिराज इंटरनेशनल क्रिकेट में टीम इंडिया के लिए तीसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे थे. मोहम्मद सिराज ने साल 2022 में इंटरनेशनल क्रिकेट में 27 पारियों में 41 विकेट झटके थे. मोहम्मद सिराज ने टीम इंडिया की तरफ से 18 वनडे मैचों में 29 विकेट अपने नाम किए हैं. वहीं, 8 टी20 मैचों में 11 विकेट झटके हैं. मोहम्मद सिराज ने टीम इंडिया की तरफ से 15 टेस्ट मैचों में 46 विकेट अपने नाम किए हैं.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news