World Cup: जब बच्चों की तरह रोने लगे एमएस धोनी, रोहित शर्मा वो आंसू पोछ पायेंगे ?
Advertisement

World Cup: जब बच्चों की तरह रोने लगे एमएस धोनी, रोहित शर्मा वो आंसू पोछ पायेंगे ?

पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को क्या कभी ने रोते हुए देखा या सुना है, शायद नहीं, लेकिन टीम इंडिया के पूर्व बैटिंग कोच संजय बांगड़ ने वर्ल्ड कप सेमीफाइनल 2019 के खास प्रसंग की जिक्र किया था. उनके इस खुलासे पर जब एम एस धोनी से सवाल किया गया तो उन्होंने माना कि हां वो 2019 में सेमीफाइनल के नतीजे से भावुक हो गए थे.

World Cup: जब बच्चों की तरह रोने लगे एमएस धोनी, रोहित शर्मा वो आंसू पोछ पायेंगे ?

World Cup Semifinal 2019: महेंद्र सिंह धोनी को कैप्टन कूल के नाम से भी जाना जाता है. चाहे हालात कितने भी खिलाफ क्यों ना हों, वो कभी धैर्य नहीं खोते थे. क्रिकेट के मैदान में धोनी के खड़े रहने का मतलब कि उम्मीद अभी बाकी है. चाहे कैसी भी परिस्थिति हो वो मैच के रुख को मोड़ सकते हैं. लेकिन एक ऐसी जानकारी सामने आई जिससे दुनिया अब तक अंजान थी. 2019 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल का जिक्र करते हुए पूर्व बैटिंग संजय बांगड़ ने उस खास घटना का जिक्र किया जिसमें एम एस धोनी बच्चों की तरह रो रहे थे. अब आप सोच रहे होंगे कि पूरा मामला क्या था. 

2019 में जब रो पड़े धोनी

एम एस धोनी ने कहा कि यह बात सच है कि वो उस दिन काफी रोए थे. दरअसल जब पूरी शिद्दत से क्रिकेट की पिच पर लड़ रहे होते हैं तो जीत ही सबसे बड़ा मकसद होता है. मेरे मन में यह था कि अब भारत के लिए गौरव के वो क्षण कहां से लाऊंगा. काफी भावुक हो गया था. दरअसल जब आप अपनी जिंदगी के इतने साल किसी खास मकसद के लिए लगा देते हैं तो दुखी होना स्वाभाविक है. हालांकि उससे पहले भी वो एक बार काफी भावुक हो गए थे जब उन्होंने टेस्ट मैच से रिटायर होने का फैसला किया था. दरअसल जब आप किसी भी गेम के हिस्सा होते तो सिर्फ एक ही मकसद होता है कि जीत दर्ज कर देश का नाम रोशन करें. जब आप खुद को देश के लिए खेलने से विराम देने के बारे में सोचते हैं तो दुख होना

न्यूजीलैंड से मिली थी हार

2019 सेमीफाइनल में भारत का मुकाबला न्यूजीलैंड से था. भारत को मैच जीतने के लिए न्यूजीलैंड ने 238 रन का टार्गेट दिया था. टारगेट को चेस करने में भारतीय क्रिकेटर अपने विकेट गंवाते जा रहे थे. लेकिन एम एस धोनी से उम्मीद टिकी हुई थी. वो पिच पर बॉलरों की धुनाई भी कर रहे थे. लेकिन उनके रनआउट होने के बाद पूरी तस्वीर बदल गई. 18 रन से भारत मैच हार कर सेमीफाइनल से बाहर हो गया. इस हार की असर धोनी के दिल और दिमाग पर इस तरह पड़ा कि वो बच्चों की तरह रोने लगे. इस बारे में जब उनसे सवाल किया गया तो उन्होंने क्या कुछ कहा उसे जानना जरूरी है.

रोहित शर्मा पर टिकी नजर

अब सवाल यह है कि रोहित शर्मा पर नजर क्यों टिकी है. दरअसल इस बात की संभावना अधिक है कि वर्ल्ड कप सेमीफाइनल 2023 में भारत का मैच न्यूजीलैंड से हो. अगर ऐसा होता है तो निश्चित तौर पर रोहित शर्मा और उनके सहयोगियों के पास मौका होगा कि वो न्यूजीलैंड की टीम को परास्त करें. अगर रोहित शर्मा की टीम ऐसा करने में कामयाब होती है तो जिस दर्द की वजह से महेंद्र सिंह धोनी रो पड़े थे उन्हें तसल्ली होगी. अगर 2023 वर्ल्ड कप में भारत के प्रदर्शन को देखें तो टीम इंडिया का अब तक का प्रदर्शन शानदार है और अंकतालिका में नंबर एक पर है. रोहित की टीम न्यूजीलैंड को परास्त भी कर चुकी है. ऐसे में टीम रोहित से उम्मीद बढ़ गई है को वो सेमीफाइनल मैच में न्यूजीलैंड को धूल चटा दे.

 

Trending news