MI vs SRH: पांड्या vs कमिंस, मुंबई-हैदराबाद की भिड़ंत आज; किसका खुलेगा खाता? जानें हेड टू हेड रिकॉर्ड्स
Advertisement

MI vs SRH: पांड्या vs कमिंस, मुंबई-हैदराबाद की भिड़ंत आज; किसका खुलेगा खाता? जानें हेड टू हेड रिकॉर्ड्स

मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमें आईपीएल 2024 के आठवें मैच में आमने-सामने होंगी. यह मैच 27 मार्च(आज) को हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है. दोनों ही टीमों को पहले जीत की तलाश है.

MI vs SRH: पांड्या vs कमिंस, मुंबई-हैदराबाद की भिड़ंत आज; किसका खुलेगा खाता? जानें हेड टू हेड रिकॉर्ड्स

MI vs SRH Head to Head Records: मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL-2024) के अपने शुरुआती मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा था. बुधवार(27 मार्च) को जब यह दोनों टीम आमने-सामने होंगी तो उनका लक्ष्य जीत दर्ज करके खाता खोलना होगा. पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस की शुरुआत हमेशा की तरह अच्छी नहीं रही. गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैच में जीत की स्थिति में होने के बावजूद आखिर में उसे हार का सामना करना पड़ा. वहीं, हैदराबाद को कोलकाता नाइटराइडर्स से रोमांचक हाई-स्कोरिंग मैच में हार मिली.  

मुंबई के इन खिलाड़ियों ने दिखाया शानदार खेल

पहले मैच में जसप्रीत बुमराह ने शानदार गेंदबाजी की. डेवाल्ड ब्रेविस की प्रभावशाली पारी और रोहित शर्मा का उपयोगी योगदान टीम के लिए सकारात्मक पहलू रहे. गुजरात के खिलाफ मैच में मुंबई को एक समय 36 दिन पर 48 रन की जरूरत थी और उसके सात विकेट बचे हुए थे, लेकिन वह इसे हासिल नहीं कर पाए. पहली बार मुंबई की कप्तानी कर रहे हार्दिक पंड्या सातवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे, लेकिन उनकी यह रणनीति नहीं चल पाई. उन्हें इस पर फिर से विचार करना होगा क्योंकि पिछले साल गुजरात टाइटंस की तरफ से खेलते हुए उन्होंने ऊपरी क्रम में अच्छा प्रभाव छोड़ा था. 

ईशान किशन रहे फ्लॉप 

ओपनर बल्लेबाज इशान किशन केवल चार गेंद का सामना कर पाए थे और अब टीम को उनसे अच्छी शुरुआत की उम्मीद होगी. वह बिना खाता खोले ही आउट हो गए थे. मुंबई को इसके अलावा स्पिनर शम्स मुलानी और पीयूष चावला से भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी. जहां तक सनराइजर्स की बात है तो पैट कमिंस की अगुवाई वाली टीम ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ पिछले मैच में हेनरिक क्लासेन की शानदार पारी से एक समय जीत की उम्मीद जगा दी थी, लेकिन अन्य बल्लेबाजों का सहयोग न मिलने से टीम हार गई. 

हैदराबाद की निगाहें भी जीत पर 

मयंक अग्रवाल और अभिषेक शर्मा की सलामी जोड़ी ने टीम को पहले मैच में अच्छी शुरुआत दिलाई थी, लेकिन उन्हें अपने प्रदर्शन में निरंतरता लानी होगी. सनराइजर्स ने पिंच हिटर अब्दुल समद पर काफी भरोसा दिखाया है और उन्हें अब उम्मीद पर खरा उतरना होगा. गेंदबाजी में भुवनेश्वर कुमार ने अच्छी शुरुआत की थी, लेकिन बाद में आंद्रे रसेल ने उनकी जमकर धुनाई की. भुवनेश्वर से भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी.

दोनों टीमों का हेड टू हेड रिकॉर्ड

मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद टीमों के हेड टू हेड आंकड़े देखें तो अब तक 21 मैच खेले गए हैं. इसमें मुंबई का पलड़ा भारी है. मुंबई ने 12 मुकबलों में जीत दर्ज की है, जबकि हैदराबाद ने 9 अपने नाम किए हैं. 2023 आईपीएल में हुए दोनों मैच मुंबई इंडियंस ने अपने नाम किए थे.

दोनों टीमों का स्क्वॉड 

मुंबई इंडियंस: हार्दिक पांड्या (कप्तान), रोहित शर्मा, डेवाल्ड ब्रेविस, जसप्रीत बुमराह, पीयूष चावला, गेराल्ड कोएत्ज़ी, टिम डेविड, श्रेयस गोपाल, ईशान किशन, अंशुल कंबोज, कुमार कार्तिकेय, आकाश मधवाल, क्वेना मफाका, मोहम्मद नबी, शम्स मुलानी, नमन धीर, शिवालिक शर्मा, रोमारियो शेफर्ड, अर्जुन तेंदुलकर, नुवान तुषारा, तिलक वर्मा, विष्णु विनोद, नेहल वढेरा, ल्यूक वुड, सूर्यकुमार यादव. 

सनराइजर्स हैदराबाद: पैट कमिंस (कप्तान), अब्दुल समद, अभिषेक शर्मा, एडेन मार्करम, ट्रैविस हेड, वानिंदु हसरंगा, मार्को यानसन, राहुल त्रिपाठी, वाशिंगटन सुंदर, ग्लेन फिलिप्स, सनवीर सिंह, हेनरिक क्लासेन, भुवनेश्वर कुमार, मयंक अग्रवाल, टी. नटराजन, अनमोलप्रीत सिंह, मयंक मारकंडे, उपेन्द्र सिंह यादव, उमरान मलिक, नीतीश कुमार रेड्डी, फजलहक फारूकी, शाहबाज अहमद, जयदेव उनादकट, आकाश सिंह, जाथवेध सुब्रमण्यन. 

Trending news