ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए रोहित और विजय की टेस्ट टीम में वापसी, मयंक बिना खेले ही बाहर हुए
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए रोहित और विजय की टेस्ट टीम में वापसी, मयंक बिना खेले ही बाहर हुए

बीसीसीआई ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाने वाली टेस्ट टीम का ऐलान कर दिया है. यह सीरीज 6 दिसंबर से खेली जाएगी. 

रोहित शर्मा ने 11 साल के इंटरनेशनल करियर में सिर्फ 25 टेस्ट मैच खेले हैं. (फोटो: IANS)

नई दिल्ली: इंग्लैंड दौरे पर खराब खेल के बाद टीम से बाहर होने वाले मुरली विजय ने टेस्ट टीम में फिर से वापसी कर ली है. रोहित शर्मा एक बार फिर टेस्ट टीम में लौटने में कामयाब रहे हैं. लेकिन मयंक अग्रवाल को बिना खेले ही टीम से बाहर जाना पड़ा है. 

अनफिट हार्दिक पांड्या टीम से बाहर 
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाने वाली टेस्ट टीम की घोषणा शनिवार रात की. चार टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए 18 सदस्यीय टीम घोषित की गई है. इसमें आठ बल्लेबाज, आठ गेंदबाज और दो विकेटकीपर बल्लेबाज शामिल किए गए हैं. हार्दिक पांड्या फिट नहीं हो सके हैं. इस कारण उन्हें टीम में जगह नहीं मिली है. 

काउंटी क्रिकेट खेलकर टीम में लौटे विजय 
टीम में गेंदबाजों का चयन उम्मीद के अनुरूप ही हुआ है, लेकिन बल्लेबाजी में कुछ दिलचस्प फैसले हुए हैं. वनडे में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे रोहित शर्मा को एक बार फिर टेस्ट टीम मे जगह दी गई है. वहीं, इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट में लगातार रन बना रहे मुरली विजय भी टीम में लौट आए हैं. हनुमा विहारी को भी टीम में जगह मिल गई है. 

मयंक अग्रवाल बिना खेले ही बाहर हुए 
घरेलू क्रिकेट और इंडिया ए के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे मयंक अग्रवाल को वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट टीम में शामिल किया गया था. लेकिन तब उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली. इसके बाद उन्हें वनडे और टी20 सीरीज की टीम में शामिल नहीं किया गया. अब ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाने वाली टीम में भी उनकी जगह मुरली विजय को दे दी गई है. इस तरह मयंक अग्रवाल बिना खेले ही टीम से बाहर हो गए हैं. इससे पहले करुण नायर को इंग्लैंड दौरे पर लगातार पांच टेस्ट मैच में बेंच पर बिठाने के बाद टीम से बाहर कर दिया गया था, जिसकी आलोचना भी हुई थी. 

रहाणे की कप्तानी में न्यूजीलैंड जाएगी इंडिया ए टीम 
टेस्ट टीम के साथ ही न्यूजीलैंड दौरे पर जाने वाली इंडिया ए टीम की घोषणा की गई है. इसकी कप्तानी अजिंक्य रहाणे को सौंपी गई है. टीम में मुरली विजय, पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल, हनुमा विहारी, रोहित शर्मा, पार्थिव पटेल को भी शामिल किया गया है. इस टीम का उद्देश्य यह है कि टीम में शामिल खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया में होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए तैयारी कर सकें. 

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टेस्ट टीम: विराट कोहली (कप्तान), मुरली विजय, केएल राहुल, पृथ्वी शॉ, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, पार्थिव पटेल, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार.  

न्यूजीलैंड दौरे के लिए इंडिया ए टीम: अजिंक्य रहाणे (कप्तान), मुरली विजय, पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल, हनुमा विहारी, रोहित शर्मा, पार्थिव पटेल, के: गौतम, शाहबाज नदीम, मोहम्मद सिराज, नवदीप सैनी, दीपक चाहर, आर. गुरबानी, विजय शंकर, केएस भरत.

Trending news