टीम इंडिया से बाहर हुए मुरली विजय अब इंग्लिश काउंटी में एसेक्स के लिए खेलेंगे
Advertisement

टीम इंडिया से बाहर हुए मुरली विजय अब इंग्लिश काउंटी में एसेक्स के लिए खेलेंगे

 मुरली विजय अब इंग्लिश काउंटी 2108 के बचे हुए सीजन में एसेक्स टीम के लिए खेलते नजर आएंगे.

मुरली विजय टीम इंडिया में वापसी के लिए बेताब हैं. (फाइल फोटो)

मुंबई: इंग्लैंड के खिलाफ जारी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के आखिरी दो मैचों से टीम इंडिया से बाहर किए गए सलामी बल्लेबाज मुरली विजय अब इंग्लिश काउंटी 2108 के बचे हुए सीजन में एसेक्स टीम के लिए खेलते नजर आएंगे. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शनिवार को इसकी घोषणा की. भारतीय बोर्ड द्वारा घोषणा करने के बाद एसेक्स क्लब के आधिकारिक वेबसाइट पर भी इसकी पुष्टि की गई है. मुरली विजय इंग्लिश काउंटी चैम्पियनशिप के डिवीजन एक के अंतिम चरण में एसेक्स के लिये तीन मैच खेलेंगे.

  1. मुरली विजय को इंग्लैंड दौरे के पहले तीन टेस्ट में खिलाया गया था
  2. अंतिम दो टेस्ट से बाहर हो गए थे मुरली विजय 
  3. अब एसेक्स के लिए खेलगें मुरली विजय 

विजय ने एसेक्स काउंटी क्रिकेट क्लब के साथ करार किया है. इसके तहत वह काउंटी चैम्पियनशिप के इस सत्र के बाकी बचे मैचों में एसेक्स टीम के लिए खेलेंगे. विजय ने एसेक्स के खिलाफ खेले गए भारतीय टीम के अभ्यास मैच में 53 रन बनाए थे. 34 साल के विजय ने कहा, "मैं एक महीने तक भारतीय टीम के साथ यहां (इंग्लैंड) रहा और मैंने देखा कि यहां दर्शक कितने अच्छे हैं. मैं एसेक्स के लिए खेलने को उत्साहित हूं और उम्मीद करता हूं कि हम कुछ मैच जीतेंगे."

चौंतीस वर्षीय विजय को इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन में पहले टेस्ट में 20 और छह रन बनाने के बाद भारतीय टीम में शामिल नहीं किया गया. शिखर धवन और लोकेश राहुल भी फार्म में नहीं हैं, बीसीसीआई ने तमिलनाडु के अनुभवी खिलाड़ी के लिये काउंटी मैच आयोजित कराये ताकि वह आस्ट्रेलिया दौरे के लिये दौड़ में बने रहें.
 
विजय ने अभी तक 59 टेस्ट खेलकर 39.33 के औसत से 3933 रन जुटाये हैं जिसमें 12 शतक और 15 अर्धशतक शामिल हैं. विजय 10 सितंबर से ट्रेंट ब्रिज में नाटिघंमशर में शुरू होने वाले चार दिवसीय मैच में खेलेंगे. इसके बाद वह 18 सितंबर से वारेस्टरशर के खिलाफ चेम्सफोर्ड में घरेलू मैदान पर खेलेंगे और अपने अभियान का अंत 24 सितंबर से ओवल में सरे के खिलाफ करेंगे. 

एसेक्स काउंटी क्लब के मुख्य कोच एंथनी मैक्ग्रा ने कहा, "हम इस बात से खुश हैं कि विजय ने हमारी टीम से खेलने का फैसला लिया. वह एक शानदार बल्लेबाज हैं. एक सलामी बल्लेबाज के रूप में वह काफी रन बना सकते हैं." 
(इनपुट आईएएनएस/भाषा)

Trending news