अजब-गजब! भारत-साउथ अफ्रीका सीरीज का हुआ ऐलान तो इस कप्तान ने BCCI से कर दी यह मांग, जानकर हो जाएंगे हैरान
Advertisement
trendingNow12303708

अजब-गजब! भारत-साउथ अफ्रीका सीरीज का हुआ ऐलान तो इस कप्तान ने BCCI से कर दी यह मांग, जानकर हो जाएंगे हैरान

India-South Africa T20 series announcement​: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने 2024 का क्रिकेट कैलेंडर जारी कर दिया है. इसमें घरेलू मैदान पर बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज, विदेशी दौरे पर बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी और दक्षिण अफ्रीका का चार मैचों का टी20 दौरा शामिल है.

अजब-गजब! भारत-साउथ अफ्रीका सीरीज का हुआ ऐलान तो इस कप्तान ने BCCI से कर दी यह मांग, जानकर हो जाएंगे हैरान

India-South Africa T20 series announcement​: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने 2024 का क्रिकेट कैलेंडर जारी कर दिया है. इसमें घरेलू मैदान पर बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज, विदेशी दौरे पर बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी और दक्षिण अफ्रीका का चार मैचों का टी20 दौरा शामिल है. क्रिकेट साउथ अफ्रीका (सीएसए) ने शुक्रवार (21 जून) को चार मैचों की सीरीज की घोषणा की. टीम इंडिया लगातार दूसरे साल दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर जाएगी.

नामीबिया के कप्तान ने की अजीब मांग

भारत दक्षिण अफ्रीका में 4 टी20 मैच डरबन, गकेबेरहा (पोर्ट एलिजाबेथ), सेंचुरियन और जोहान्सबर्ग में 8, 10, 13 और 15 नवंबर खेलेगा. यह भारत के दो टेस्ट सीरीज के बीच का शेड्यूल है. ऐसे में संभावना है कि सीनियर खिलाड़ी इसका हिस्सा नहीं बन पाए. सीरीज की घोषणा होते ही नामीबिया के कप्तान गेरहार्ड इरास्मस ने बीसीसीआई से एक अजीब मांग कर दी. ट्विटर (अब एक्स) पर उन्होंने एक मजेदारन पोस्ट किया, जो तुरंत ही वायरल हो गया.

 

 

ये भी पढ़ें: India Semifinals Scenario: क्या बांग्लादेश को हराकर सेमीफाइनल में जाएगा भारत? रोहित शर्मा की टीम के सामने ये हैं समीकरण

अभ्यास मैच खेलने की गुहार

इरास्मस ने एक्स पर बीसीसीआई से साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से पहले नामीबिया की राजधानी विंडहोक में अभ्यास मैच खेलने के लिए पूछा. उन्होंने लिखा, ''BCCI, विंडहोक में अभ्यास मैच?." टी20 वर्ल्ड कप में नामीबिया की टीम का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा. ग्रुप बी में उसे सिर्फ एक जीत ओमान के खिलाफ मिली थी. स्कॉटलैंड, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार मिली थी.

ये भी पढ़ें: निकोलस पूरन ने टी20 वर्ल्ड कप में बनाया महारिकॉर्ड, 'यूनिवर्स बॉस' क्रिस गेल को भी छोड़ दिया पीछे

नामीबिया को खेलना होगा क्वालीफायर

इरास्मस एसोसिएट देशों के कुछ कप्तानों में से एक थे, जिन्होंने पूरे साल पूर्ण सदस्य देशों के खिलाफ अधिक मैचों की अपील की थी ताकि वे अपने खेल में सुधार कर सकें. ओमान के कप्तान आकिब इलियास और स्कॉटलैंड के कप्तान रिची बेरिंगटन ने भी ऐसी भावनाएं जाहिर की हैं. नामीबिया को 2026 टी20 वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई करने के लिए रीजनल क्वालीफायर खेलना होगा. टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन अगली बार भारत और श्रीलंका की संयुक्त मेजबानी में होना है.

Trending news