अफ्रीका में टीम इंडिया के लिए नेट पर गेंदबाजी करेगा ये गेंदबाज, जल्द टीम में एंट्री के संकेत
Advertisement

अफ्रीका में टीम इंडिया के लिए नेट पर गेंदबाजी करेगा ये गेंदबाज, जल्द टीम में एंट्री के संकेत

नवदीप सैनी और मुंबई के शार्दुल ठाकुर को जोहानिसबर्ग में 24 जनवरी से शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट मैच से पहले यहां बुलाया गया है.

140 किमी की रफ्तार से गेंद फेंकते हैं नवदीप सैनी. फाइल फोटो

जोहानिसबर्ग : दिल्ली के तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को दक्षिण अफ्रीका केवल भारतीय बल्लेबाजों के लिये नेट गेंदबाज के रूप में ही नहीं बुलाया गया है, बल्कि घरेलू सत्र में शानदार प्रदर्शन के कारण उन्हें भविष्य की संभावना के रूप में भी देखा जा रहा है. सैनी और मुंबई के शार्दुल ठाकुर को जोहानिसबर्ग में 24 जनवरी से शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट मैच से पहले यहां बुलाया गया है. भारत शुरूआती दोनों टेस्ट मैच गंवाकर सीरीज हार चुका है.

  1. 24 जनवरी से जोहानिसबर्ग में शुरू होगा तीसरा टेस्ट मैच
  2. टीम इंडिया रविवार से शुरू करेगी तीसरे टेस्ट के लिए प्रैक्टिस
  3. टीम मैनेजमेंट के सूत्रों से मिले संकेत जल्द टीम में आ सकते हैं सैनी

टीम इंडिया के लिए नेट में प्रैक्टिस कराने वाले इस गेंदबाज को मैच से पहले हीे खुशखबरी के संकेत मिले हैं. टीम मैनेजमेंट की ओर से इशारा मिला है कि नवदीप सैनी के प्रदर्शन पर निगाह रखी जा रही है. माना जा रहा है कि वह टीम में जगह बनाने के करीब है.

INDvsSA : तीसरे टेस्ट में होंगे 5 बदलाव, इन खिलाड़ियों का कट सकता है पत्ता!

टीम सूत्रों ने कहा, ‘सैनी को शामिल करना महत्वपूर्ण है क्योंकि यह तेज गेंदबाजी विभाग में रोटेशन और भावी प्रयोग को देखकर किया गया है.’ उन्होंने कहा, ‘उसके नाम पर हाल में चयन समिति की बैठक में चर्चा हुई थी और वह भारतीय टीम में जगह बनाने के करीब है. यह उसकी गेंदबाजी को परखने का मौका है. हो सकता है कि भविष्य में उसे टीम में शामिल किया जाए.’

टीम इंडिया के तेेज गेंदबाजी आक्रमण को सर्वश्रेष्ठ नहीं मानते हैं शोएब अख्तर

सैनी ने रणजी सत्र में 30 से अधिक विकेट लिये. सेमीफाइनल में उन्होंने बंगाल की बल्लेबाजी को तहस नहस करने में अहम भूमिका निभायी थी. भारत सीरीज के अंतिम मैच के लिये रविवार से अभ्यास शुरू करेगा. इससे पहले नवदीप सैनी दौरे के शुरुआत में ही दक्षिण अफ्रीका जाने वाले थे, लेकिन रणजी ट्रॉफी के फाइनल में खेलने के कारण वह दक्षिण अफ्रीका दूसरे गेंदबाजों के साथ नहीं जा पाए.

Trending news