Pakistan Cricket Board: T20 वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तान को मिलेगा नया कप्तान! बाबर फिर संभाल सकते हैं कमान
Advertisement

Pakistan Cricket Board: T20 वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तान को मिलेगा नया कप्तान! बाबर फिर संभाल सकते हैं कमान

Pakistan Cricket: इसी साल 1 जून से शुरू होने वाले ICC टी20 वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम में बड़ा बदलाव हो सकता है. ODI वर्ल्ड कप 2023 के बाद सभी फॉर्मेट से पाकिस्तान की कप्तानी छोड़ने वाले बाबर आजम को फिर से कमान सौंपी जा सकती है.

Pakistan Cricket Board: T20 वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तान को मिलेगा नया कप्तान! बाबर फिर संभाल सकते हैं कमान

Babaz Azam: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) को नेशनल टीम का नेतृत्व करने के लिए शान मसूद और शाहीन शाह अफरीदी की क्षमता पर भरोसा नहीं रह गया है. बोर्ड को लगता है कि पूर्व कप्तान बाबर आजम एक बार फिर टीम की कप्तानी के लिए सर्वश्रेष्ठ विकल्प हैं. ऐसे में बाबर आजम को आगामी टी20 वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम की कमान सौंपी जा सकती है. पिछले साल भारत में वनडे वर्ल्ड कप के दौरान पाकिस्तान के ग्रुप स्टेज से ही बाहर होने के बाद बाबर ने सभी फॉर्मेट से पाकिस्तान की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया था.

मसूद-शाहीन बने थे कप्तान

बाबर आजम के कप्तानी छोड़ने के बाद शान मसूद को टेस्ट टीम का कप्तान नियुक्त किया गया. वहीं, शाहीन अफरीदी को टी20 टीम का कप्तान बनाया गया. अब एक बार फिर से बाबर आजम के कप्तानी थामने की चर्चाएं तेज हैं. पीसीबी थिंक टैंक के सूत्रों ने कहा कि बोर्ड इस निष्कर्ष पर पहुंचा है कि कोई व्यावहारिक विकल्प उपलब्ध नहीं होने के कारण बाबर फिर से टीम की कप्तानी करने के लिए सबसे अच्छा विकल्प हैं.

शान-शाहीन की कप्तानी में पाकिस्तान का खराब खेल

एक सूत्र ने बताया, 'मजेदार बात यह है कि ऐसा लग रहा है कि बोर्ड के अध्यक्ष में बदलाव के साथ ही पदाधिकारियों ने टेस्ट और टी20 फॉर्मेट में नेशनल टीम की कमान संभाल रहे शान मसूद और शाहीन शाह अफरीदी की क्षमता पर भरोसा खो दिया है.' सूत्र ने कहा कि दिलचस्प बात यह है कि बाबर अब कुछ तेवर दिखा रहे हैं. बता दें कि शान मसूद और शाहीन अफरीदी की कप्तान में पाकिस्तान क्रिकेट टीम का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है. मसूद की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट सीरीज खेलने गई टीम को 3-0 से हार का सामना करना पड़ा था. वहीं, शाहीन अफरीदी की कप्तानी में न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को टी20 सीरीज में 4-1 से हराया था.

फिर से कप्तान संभाल सकते हैं बाबर 

सूत्र ने यह भी बताया, 'बाबर से यह पता लगाने की कोशिश की गई कि क्या वह फिर से कार्यभार संभालने के लिए तैयार हैं और उन्होंने कुछ आशंकाएं जताई हैं. जाहिर है कि वह बोर्ड अध्यक्ष से कुछ आश्वासन चाहते हैं.' जका अशरफ जब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष थे तो वर्ल्ड कप के तुरंत बाद बाबर को सफेद गेंद के फॉर्मेट के कप्तान के पद से हटा दिया गया था. इसके बाद उन्होंने टेस्ट टीम के कप्तान का पद भी छोड़ने का विकल्प चुना. बाबर 2020 से सभी फॉर्मेट में टीम के कप्तान थे, लेकिन एशिया कप और वर्ल्ड कप में खराब प्रदर्शन के कारण उन्हें कप्तानी से हटा दिया गया.

Trending news