आखिर, क्यों पाकिस्तान में विराट और धोनी को किया जा रहा है याद?
Advertisement

आखिर, क्यों पाकिस्तान में विराट और धोनी को किया जा रहा है याद?

पाकिस्तानी क्रिकेट फैंस इस सीरीज में विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी को याद कर रहे हैं.

8 साल बाद पाकिस्तान लौटा क्रिकेट तो याद आए विराट-धोनी (FILE PHOTO)

नई दिल्ली : पाकिस्तान के खिलाफ 3 टी-20 मैचों की सीरीज के लिए ICC की वर्ल्ड इलेवन टीम का ऐलान हो चुका है और आज पहला मैच खेला जाना है. वर्ल्ड इलेवन टीम की कमान साउथ अफ्रीका के टेस्ट और टी-20 कप्तान फाफ डु प्लेसी को सौंपी गई है. टीम में हाशिम अमला, सैमुअल बद्री, जॉर्ज बेली, पॉल कॉलिंगवुड, बेन कटिंग, ग्रांट इलियट, तमीम इकबाल, डेविड मिलर, मॉर्ने मॉर्कल, टिम पेन(विकेटकीपर), थिसारा परेरा, इमरान ताहिर और डैरेन सैमी हैं. इस टीम में किसी भी भारतीय खिलाड़ी का नाम शामिल नहीं है. किसी भी भारतीय खिलाड़ी का नाम न होने पर पाकिस्तानी क्रिकेट फैंस इस सीरीज में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी को याद कर रहे हैं. 

3 टी-20 मैचों की सीरीज का पहला मैच लाहौर में 12 सितंबर को खेला जाएगा. सीरीज के तीनों ही मुकाबले लाहौर में खेले जाएंगे. वर्ल्ड इलेवन टीम के कोच एंडी फ्लावर हैं, जिन्होंने टीम भी चुनी है. आपको बता दें ये सीरीज पाकिस्तान के लिए बेहद ही अहम है क्योंकि साल 2009 के बाद पाकिस्तान में कोई भी बड़ी इंटरनेशनल सीरीज नहीं हुई है. साल 2015 में जिंबाब्वे ने पाकिस्तान का दौरा जरूर किया था, लेकिन दूसरे वनडे के दौरान लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम से कुछ दूरी पर बड़ा धमाका हुआ था, जिसमें दो लोग मारे गए थे.

पाकिस्तानी क्रिकेट फैंस इस सीरीज में विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी को याद कर रहे हैं. याद करने वाले फैंस की लिस्ट में पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज शाहिद अफरीदी भी शामिल है. 

पाकिस्तान दौरे के लिए वर्ल्ड इलेवन टीम

फाफ डु प्लेसी(कप्तान), हाशिम अमला, सैमुअल बद्री, जॉर्ज बेली, पॉल कॉलिंगवुड, बेन कटिंग, ग्रांट इलियट, तमीम इकबाल, डेविड मिलर, मॉर्ने मॉर्कल, टिम पेन(विकेटकीपर), तिसारा परेरा, इमरान ताहिर और डैरेन सैमी.

इस सीरीज का कार्यक्रम इस तरह है : 

पहला मैच : मंगलवार, 12 सितम्बर, भारतीय समयानुसार शाम 7.30 बजे

दूसरा मैच : बुधवार, 13 सितम्बर, भारतीय समयानुसार शाम 7.30 बजे

तीसरा मैच : शुक्रवार 15 सितम्बर, भारतीय समयानुसार शाम 7.30 बजे

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news