अंडर-19 में नहीं हुआ चयन, तो पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर के बेटे ने की आत्महत्या
Advertisement

अंडर-19 में नहीं हुआ चयन, तो पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर के बेटे ने की आत्महत्या

पूर्व क्रिकेटर आमिर हनीफ के सबसे बड़े बेटे मोहम्मद जारयाब ने सोमवार को आत्महत्या की, वह कॉलेज में पहले वर्ष के छात्र थे.

अंडर19 की ओर से खेल चुका था मोहम्मद जारयाब. फोटो : साभार द न्यूज

इस्लामाबाद : पकिस्तान के पूर्व अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर आमिर हनीफ के बेटे ने 'अंडर-19 टीम में चयन न होने' के कारण आत्महत्या कर ली. आमिर हनीफ के सबसे बड़े बेटे मोहम्मद जारयाब ने सोमवार को आत्महत्या की, वह कॉलेज में पहले वर्ष के छात्र थे. जियो न्यूज ने हनीफ के हवाले से बताया कि उम्र के आधार पर उनके बेटे का अंडर-19 टीम में चयन नहीं हुआ, जिसके कारण वह उदास था. रिपोर्ट के अनुसार, जारयाब जनवरी में लाहौर में एक अंडर-19 टूर्नामेंट के दौरान कराची की ओर से खेला और 'चोटिल होने के कारण उसे वापस घर भेज दिया गया.'

  1. पाकिस्तान टीम के पूर्व क्रिकेटर रह चुके हैं आमिर हनीफ
  2. उनके बेटे ने टीम में चयन न होने के कारण की आत्महत्या
  3. आमिर हनीफ ने दबाव के लिए लगाया कोच पर आरोप

वह जाना नहीं चाहता था लेकिन उसे भरोसा दिया गया कि टीम में उसका चयन हो जाएगा. हालांकि, बाद में 'उम्र ज्यादा होने' के आधार पर उसे टीम में नहीं चुना गया.
हनीफ ने कहा, "मेरे बेटे को देश में अंडर-19 क्रिकेट मामले की देख-रेख करने वाले लोगों और कोच ने आत्महत्या करने के लिए मजबूर किया."

सबसे कम उम्र में राशिद खान बने नंबर 1 बॉलर, पाकिस्तान के सकलेन मुश्ताक को पछाड़ा

उन्होंने कहा, "मेरे बेटे पर दवाब बनाया गया. कोच के बर्ताव ने उसे आत्महत्या करने पर मजबूर किया. उन्होंने कहा कि मेरा बेटा तो चला गया है लेकिनक अन्य लोगों के बेटों को इस प्रकार के वातावरण से बचाया जाना चाहिए." आमिर हनीफ पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर रह चुके हैं. उन्होंने 1990 में 5 वनडे मैचों में पाकिस्तान टीम का प्रतिनिधित्व किया है.

इनपुट आईएएनएस

Trending news