मुशर्रफ ने पूछा, ‘धोनी को कहां से लाए’, गांगुली बोले- ‘वाघा पर टहल रहे थे हमने खींच लिया’
Advertisement

मुशर्रफ ने पूछा, ‘धोनी को कहां से लाए’, गांगुली बोले- ‘वाघा पर टहल रहे थे हमने खींच लिया’

सौरव गांगुली का उस वाक्ये को याद किया जब पाकिस्तान के तत्कालीन राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ ने उनसे पूछा था कि वे धोनी को कहां से लाए थे. 

एम एस धोनी इन दिनों अपने बेस्ट फॉर्म में नहीं हैं. (फोटो:  PTI)

नई दिल्ली: टीम इंडिया इस समय ऑस्ट्रेलिया में टी20 सीरीज ड्रॉ करने के बाद टेस्ट सीरीज की तैयारी में जुटी है. इस टी20 सीरीज में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी को शामिल न किए जाने पर काफी बवाल हुआ था. हर तरफ चयनकर्ताओं की आलोचना हुई थी. इस साल आईपीएल के बाद से धोनी का बल्ला काफी खामोश है और वे अपने उस चर्चित फिनिशर वाले फॉर्म से काफी दूर हैं. धोनी पर कई दिग्गज उनकी टीम में अहमित पर अपनी राय दे चुके हैं. टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने खुलासा किया है कि धोनी को लेकर पाकिस्तान के तत्कालीन राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ की उनसे क्या चर्चा हुई थी. 

  1. सौरव गांगली ने धोनी के बारे में की बात
  2. 2006 में मुशर्रफ ने पूछा था गांगुली से सवाल
  3. गांगुली ने कहा, धोनी को परफॉर्म करना ही होगा

सौरव का मानना है कि धोनी चैम्पियन हैं और टीम में जगह बनाए रखने के लिए उन्हें भी बाकी सबकी तरह प्रदर्शन करना होगा. हिंदुस्तान टाइम्स के मुताबिक गांगुली ने बताया कि 2006 के पाकिस्तान दौरे पर धोनी की तारीफ करते हुए उनसे पूछा था कि ये (धोनी) आपको कहां मिले. सौरव ने उस वाक्ये को याद करते हुए बताया, “मैंने उनसे मजाकिया अंदाज में जवाब देते हुए कहा था, 5वे वाघा बॉर्डर पर चहलतकदमी कर रहे थे हमने उन्हें अंदर खींच लिया’.”

धोनी चैम्पियन लेकिन परफॉर्म तो करना ही होगा
धोनी के बारे में गांगुली ने यह कहा कि वे एक अलग चैम्पियन हैं, उनका 12-13 साल का शानदार करियर है जिसमें टी20 विश्व कप जीतना शामिल है. आप जीवन में कोई भी काम करें, कहीं भी रहें, किसी भी उम्र के हों, कितना भी अनुभव हो, आप को शीर्ष पर रहने के लिए परफॉर्म करना ही होगा वरना कोई और आपकी जगह ले लेगा.  सौरव ने कहा, “ मैं उन्हें शुभकामनाएं देता हूं क्योंकि वह चाहते हैं कि चैम्पियन जहां भी जाएं श्रेष्ठ ही रहें. मैं अब भी महसूस करता हूं कि वे गेंद को स्टैंड में पहुंचा सकते हैं. वे एक शानदार क्रिकेटर हैं. 

fallback

वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया की लाइन अप पर
यह पूछे जाने पर आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के लिए टीम इंडिया की लाइन अप क्या होगी, सौरव ने कहा, “मैं चयनकर्ता तो नहीं हूं, लेकिन उम्मीद है कि  मौजूदा क्रिकेट टीम के 85 से 90 प्रतिशत खिलाड़ी इस टीम में जरूर होंगे. उल्लेखनीय है कि मुशर्रफ धोनी के बहुत बड़े फैन हैं और एक बार भारत पाकिस्तान मैच प्रजेंटेशन सेरेमनी के दौरान उनकी हेयर स्टाइल की भी तारीफ कर चुके हैं. 

Trending news