Advertisement
trendingPhotos2156368
photoDetails1hindi

Gujarat Titans Full Squad: कप्तान से लेकर प्लेयर्स तक.. नए अवतार में दिखेगी गुजरात टाइटंस की टीम, जानिए IPL 2024 का पूरा स्क्वॉड

Gujarat Titans Full Squad IPL 2024: आईपीएल 2024 की शुरुआत 22 मार्च से डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मैच से होगी गुजरात टाइटंस की टीम 24 मार्च को मुंबई इंडियंस के खिलाफ अपना ओपनिंग मैच खेलेगी. गुजरात की टीम इस बार नए कप्तान के साथ खेलेगी. चलिए जानते हैं टीम का पूरा स्क्वॉड और इस बार क्या-क्या बदलाव हुए हैं.

अपने ही कप्तान के खिलाफ गुजरात का ओपनिंग मैच

1/6
अपने ही कप्तान के खिलाफ गुजरात का ओपनिंग मैच

बता दें कि गुजरात टाइटंस का ओपनिंग मैच मुंबई इंडियंस से होना है. मुंबई इंडियंस ने हार्दिक पांड्या को अपना नया कप्तान नियुक्त किया है. वहीं, हार्दिक ने 2022 में गुजरात की कप्तानी करते हुए टीम को चैंपियन बनाया था. हार्दिक के मुंबई में जाने के बाद गुजरात ने शुभमन गिल को आगामी सीजन के लिए टीम का कप्तान बनाया है. ऐसे में दोनों ही टीमों के बीच सीजन का ओपनिंग मैच रोमांचक होने की उम्मीद है.

 

ऑक्शन में गेंदबाजों का लुटाया पैसा

2/6
ऑक्शन में गेंदबाजों का लुटाया पैसा

दुबई में हुए आईपीएल 2024 के लिए मिनी ऑक्शन में गुजरात टाइटंस फ्रेंचाइजी ने गेंदबाजों पर जमकर पैसा खर्च किया. टीम ने इस ऑक्शन की अपनी सबसे बड़ी बोली लगाते हुए स्पेंसर जॉनसन को 10 करोड़ रुपये में स्क्वॉड से जोड़ा. इनके अलावा भारतीय पेसर उमेश यादव को भी टीम ने 5.80 करोड़ रुपये देकर खरीदा. वहीं, गेंदबाज सुशांत मिश्रा को 2.80 करोड़ में और कार्तिक त्यागी को 60 लाख रुपये में टीम से जोड़ा. मानव सुथार को 20 लाख रुपये देकर खरीदा.

 

इन खिलाड़ियों को भी खरीदा

3/6
इन खिलाड़ियों को भी खरीदा

गेंदबाजों के अलावा फ्रेंचाइजी ने ऑलराउंडर शाहरुख़ खान पर ऑक्शन की अपनी दूसरी सबसे बड़ी बोली लगाई. 7.40 करोड़ रुपये में उन्हें आगामी आईपीएल के लिए बुक किया. झारखंड के आदिवासी विकेटकीपर बल्लेबाज रॉबिन मिंज को भी गुजरात ने खरीदा. उन्हें 3.60 करोड़ रुपये मिले. अफगानिस्तान के ऑलराउंडर अजमतुल्लाह ओमरजई को टीम ने 50 लाख देकर खरीदा.

 

इन खिलाड़ियों को किया था रिलीज

4/6
इन खिलाड़ियों को किया था रिलीज

मिनी ऑक्शन से पहले गुजरात टाइटंस ने कई खिलाड़ियों को रिलीज किया था. इनमें, अल्जारी जोसेफ, दासुन शनाका, के एस  भरत, ओडीन स्मिथ, प्रदीप सांगवान, शिवम मावी, उर्विल पटेल और यश दयाल शामिल थे. वहीं, टीम ने हार्दिक पांड्या को रिटेन किया था, लेकिन ट्रेड विंडो में वह मुंबई इंडियंस में शामिल हो गए थे. टीम के बाकी प्लेयर्स देखें जाएं तो डेविड मिलर, साई सुदर्शन, राशिद खान शामिल हैं, जिन्होंने पिछले सीजन अच्छा खेल दिखाया था. मोहम्मद शमी पूरी तरह फिट न होने के चलते आगामी आईपीएल का हिस्सा नहीं होंगे, जो टीम के लिए एक बड़ा झटका है.

 

IPL 2024 के लिए गुजरात का स्क्वॉड

5/6
IPL 2024 के लिए गुजरात का स्क्वॉड

शुभमन गिल, डेविड मिलर, रॉबिन मिंज, रिद्धिमान साहा, साई सुदर्शन, एम शाहरुख खान, मैथ्यू वेड, केन विलियम्सन, अजमतुल्लाह उमरजई, अभिनव मनोहर, राशिद खान, विजय शंकर, मानव सुथार, राहुल तेवतिया, स्पेंसर जॉनसन, कार्तिक त्यागी, जोश लिटिल, दर्शन नालकंडे, नूर अहमद, साई किशोर, मोहित शर्मा, जयंत यादव, उमेश यादव, मोहम्मद शमी, सुशांत मिश्रा.

 

ऐसा है टीम का पहले फेज का शेड्यूल

6/6
ऐसा है टीम का पहले फेज का शेड्यूल

लोकसभा चुनावों के चलते आईपीएल के पहले फेज के शेड्यूल का ऐलान हुआ है, जो 7 अप्रैल तक होना है. इस दौरान गुजरात को 5 मैच खेलने हैं, जिसमें 3 घर पर और 2 बाहर होंगे. 24 मार्च को टीम इस सीजन में मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच से अपने अभियान की शुरुआत करेगी. यह मैच नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होना है. इसके बाद का शेड्यूल कुछ ऐसा है - vs चेन्नई (26 मार्च, एमए चिदंबरम स्टेडियम), vs हैदराबाद (31 मार्च, नरेंद्र मोदी स्टेडियम), vs पंजाब किंग्स (4 अप्रैल, नरेंद्र मोदी स्टेडियम) और vs लखनऊ (7 अप्रैल, इकाना क्रिकेट स्टेडियम).

ट्रेन्डिंग फोटोज़