Advertisement
photoDetails1hindi

Virat Kohli: RR vs DC मैच में विराट लगा सकते हैं रिकॉर्ड्स की झड़ी, निशाने पर धवन का बड़ा कीर्तिमान

RCB vs RR, IPL 2024: विराट कोहली का बल्ला आईपीएल 2024 में गजब बोल रहा है. वह इस सीजन में अभी तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. कोहली के नाम 200+ रन हैं. राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ होने वाले 19वें मैच में कोहली एक बार फिर से एक्शन में नजर आएंगे. यह मैच राजस्थान के होम ग्राउंड जयपुर के सवाई मानसिंघ स्टेडियम में 6 अप्रैल को है. इस मैच में वह रिकॉर्ड्स की झड़ी लगा सकते हैं.

कोहली के नाम ऑरेंज कैप

1/5
कोहली के नाम ऑरेंज कैप

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के धाकड़ बल्लेबाज और आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले विराट कोहली के नाम इस सीजन में अभी तक सबसे ज्यादा रन हैं. उन्होंने 4 मैचों में 83 के बेस्ट स्कोर के साथ 203 रन बना लिए हैं. कोहली फिलहाल वह ऑरेंज कैप होल्डर हैं.

 

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ एक्शन में होंगे

2/5
राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ एक्शन में होंगे

विराट कोहली राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ एक बार फिर से एक्शन में नजर आएंगे. कोहली अब तक इस सीजन में दो अर्धशतक जमाने में कामयाब हो चुके हैं. राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ इस मैच में वह कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं. हालांकि, इसके लिए उन्हें एक बड़ी पारी खेलने की जरूरत होगी.

 

ये धांसू रिकॉर्ड निशाने पर

3/5
ये धांसू रिकॉर्ड निशाने पर

कोहली के पास टी20 में एक टीम के लिए 8000 या उससे अधिक रन बनाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बनकर इतिहास रचने का मौका होगा. कोहली के नाम अब तक RCB के लिए खेलते हुए 7890 रन दर्ज हैं. वह 110 रन बनाते ही इतिहास रच देंगे. कोहली के नाम 241 आईपीएल मैचों में 7466 रन और 15 चैंपियंस लीग टी20 मैचों में 424 रन हैं.

 

धवन का टूट सकता है महारिकॉर्ड

4/5
धवन का टूट सकता है महारिकॉर्ड

अगर विराट कोहली राजस्थान के खिलाफ मैच में 62 रन बना लेते हैं तो वह इस टीम के खिलाफ आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे. राजस्थान के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड फिलहाल शिखर धवन के नाम है, जिन्होंने 679 रन बनाए हैं. उनके बाद एबी डिविलियर्स हैं, जिन्होंने 652 रन बनाए हैं. केएल राहुल 637 रनों के साथ तीसरे स्थान पर हैं, जबकि सुरेश रैना और दिनेश कार्तिक 630 रनों के साथ संयुक्त रूप से चौथे स्थान पर हैं.

 

IPL में 7500 रन पूरे करने के करीब

5/5
IPL में 7500 रन पूरे करने के करीब

आरसीबी के लिए टी20 में 8000 रन पूरे करने के अलावा कोहली के पास आईपीएल में 7500 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बनने का भी मौका होगा. इस उपलब्धि को हासिल करने के लिए उन्हें सिर्फ 34 रनों की जरूरत है. बता दें कि कोहली आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा 7 शतक लगाने वाले बल्लेबाज हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़