AUS vs NZ: 23 साल के 'इंडियन' क्रिकेटर ने कोहली को छोड़ा पीछे, तेंदुलकर के स्पेशल क्लब में मारी एंट्री
Advertisement
trendingNow11934675

AUS vs NZ: 23 साल के 'इंडियन' क्रिकेटर ने कोहली को छोड़ा पीछे, तेंदुलकर के स्पेशल क्लब में मारी एंट्री

World Cup 2023: ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड कप में गजब की वापसी की है. न्यूजीलैंड के खिलाफ हुए मैच में टीम ने 5 रन से जीत दर्ज कर चौका लगा दिया है. इस मैच में 23 साल के एक बल्लेबाज ने अपनी घातक बल्लेबाजी से विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया. इतना ही नहीं उन्होंने सचिन तेंदुलकर के एक खास क्लब में एंट्री कर ली.

AUS vs NZ: 23 साल के 'इंडियन' क्रिकेटर ने कोहली को छोड़ा पीछे, तेंदुलकर के स्पेशल क्लब में मारी एंट्री

Rachin Ravindra: धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच बेहद ही रोमांचक मैच खेला गया. आखिरी गेंद तक चले इस मुकाबले में भले ही न्यूजीलैंड को 5 रनों से हार का सामना करना पड़ा. लेकिन टीम के 23 साल के बल्लेबाज ने अपने घातक प्रदर्शन से सबका दिल जीत लिया. इस बल्लेबाज क्रिकेट जगत के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर के एक खास क्लब में एंट्री कर ली है. इसके अलावा उन्होंने भारतीय क्रिकेट के चेज मास्टर विराट कोहली को भी पीछे छोड़ दिया.

धर्मशाला में जमकर बोला रचिन का बल्ला

ऑस्ट्रेलिया से मिले 389 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड के रचिन रवींद्र ने क्या खूब बल्लेबाज की. एक समय ऐसा लग रहा था कि न्यूजीलैंड बड़ी आसानी से मैच अपने नाम कर लेगा. हालांकि, ऐसा नहीं हो सका. लेकिन रचिन ने बेहतरीन शतक लगाया रचिन ने 89 गेंदों में 116 रन बनाए. उनकी इस पारी में 9 चौके और 5 छक्के ठोके. इस पारी के साथ ही उन्होंने सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. वहीं, विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया है.

कोहली को छोड़ा पीछे

23 साल के रचिन रवींद्र वर्ल्ड कप 2023 में बेहद घातक बल्लेबाजी कर रहे हैं. उन्होंने इस टूर्नामेंट में दूसरा सैकड़ा ठोका. इसके साथ ही वह इस सीजन सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में तीसरे नंबर पर आ गए हैं. उन्होंने इस मामले में विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया है. रचिन के नाम 6 मैचों में 406 रन हो गए हैं जबकि विराट कोहली के नाम 5 मैचों में 354 रन हैं. हालांकि, आज इंग्लैंड के खिलाफ मैच में आज कोहली उनसे आगे निकल सकते हैं.

सचिन के रिकॉर्ड की बराबरी

रचिन रवींद्र ने वर्ल्ड कप के सबसे महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के एक रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. दरअसल, रचिन 23 साल के हैं और ODI वर्ल्ड कप में इस उम्र या इससे कम उम्र में दो शतक लगाने वाले वह सचिन के बाद दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं. इसके अलावा वह मौजूदा वर्ल्ड कप में 400 से ज्यादा रन बना चुके हैं. 23 साल की उम्र में वर्ल्ड कप के एक सीजन में 400+ रन बनाने के मामले में रचिन, सचिन के बाद सिर्फ दूसरे खिलाड़ी हैं. 

Trending news