6,6,6,6,6,6,6... विराट के साथी का कोहराम, वर्ल्ड क्रिकेट में मचा दिया तहलका!
Advertisement
trendingNow11750619

6,6,6,6,6,6,6... विराट के साथी का कोहराम, वर्ल्ड क्रिकेट में मचा दिया तहलका!

5 Sixes in Over: विराट कोहली भले ही छक्के कम लगाते हों लेकिन उनका साथी ताबड़तोड़ अंदाज में खेल रहा है. उस खिलाड़ी ने मैदान पर जैसे भूचाल सा ला दिया. इस खिलाड़ी को विराट की आईपीएल टीम आरसीबी ने ऑक्शन में 3.2 करोड़ रुपये में खरीदा था. 

6,6,6,6,6,6,6... विराट के साथी का कोहराम, वर्ल्ड क्रिकेट में मचा दिया तहलका!

Will Jacks, 5 Sixes in an Over: क्रिकेट मैदान पर दर्शकों का सबसे ज्यादा आनंद चौके-छक्के देखने में आता है. आजकल के फटाफट क्रिकेट के बढ़ते दबदबे के चलते तो ये सब ज्यादा देखने को भी मिलता है. टेस्ट में भी बल्लेबाज चौके-छक्के लगाने में पीछे नहीं हटते. इंग्लैंड के एक बल्लेबाज ने ताबड़तोड़ अंदाज में मैदान पर चौके-छक्के बरसा दिए. इसका वीडियो भी तेजी से वायरल हो रहा है.

RCB ने करोड़ों में खरीदा

जिस खिलाड़ी ने ताबड़तोड़ छक्के बरसाने का कारनामा किया है, उसे रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने ऑक्शन में 3.2 करोड़ रुपये में खरीदा था. हालांकि उसे बल्लेबाजी का मौका नहीं मिल सका क्योंकि चोट के कारण आईपीएल-2023 से बाहर होना पड़ा. आईपीएल में फिर एक युवा खिलाड़ी ने अपना नाम इतिहास के पन्नों में दर्ज कराया, जब गुजरात टाइटंस के खिलाफ आखिरी ओवर में लगातार 5 छक्के जड़े. नाम तो सभी जानते ही हैं- रिंकू सिंह. केकेआर को उस मैच में असंभव जीत दिलाने वाले रिंकू की ही तरह वाइटैलिटी ब्लास्ट सीरीज (Vitality Blast) में ऐसा कमाल विल जैक्स (Will Jacks) ने किया है.

पारी में जड़े 7 छक्के

इंग्लैंड में खेली जा रही टी20 लीग वाइटैलिटी ब्लास्ट (Vitality Blast) में विल जैक्स ने कमाल का प्रदर्शन किया. मिडिलसेक्स के खिलाफ मुकाबले में सरे के ओपनर विल जैक्स (Will Jacks) ने एक ही ओवर में लगातार 5 छक्के जड़ दिए. हालांकि वह शतक से महज 4 रनों से चूक गए. उन्होंने 45 गेंदों की अपनी पारी में 8 चौके और 7 छक्के जड़े.

 

हार गई जैक्स की टीम

जैक्स की टीम सरे को हालांकि मिडिलसेक्स ने 7 विकेट से हरा दिया. सरे टीम ने 7 विकेट पर 252 रनों का बड़ा स्कोर बनाया जिसके बाद मिडिलसेक्स ने 3 विकेट खोकर 254 रन बनाते हुए 4 गेंद बाकी रहते लक्ष्य हासिल किया. बता दें कि जैक्स ने सरे की पारी के 11वें ओवर में लेग स्पिनर ल्यूक हॉलमैन की पहली 5 गेंदों पर 5 छक्के उड़ाए. जैक्स इससे पहले ओवर में लगातार 6 छक्के जड़ चुके हैं. 2019 में जैक्स ने दुबई में प्री-सेशन टी10 मैच में लंकाशर के खिलाफ तूफानी अंदाज में खेलते हुए ओवर में 6 छक्के लगाए थे.

Trending news