RCB vs DC: कैच छोड़ो मैच हारो...दिल्ली ने चुकाई गलती की कीमत, आरसीबी ने हराया, प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें धूमिल
Advertisement
trendingNow12245389

RCB vs DC: कैच छोड़ो मैच हारो...दिल्ली ने चुकाई गलती की कीमत, आरसीबी ने हराया, प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें धूमिल

Royal Challengers Bengaluru vs Delhi Capitals: आईपीएल 2024 के 62वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) ने दिल्ली कैपिटल्स को 47 रन से हरा दिया. इस जीत के साथ ही आरसीबी ने प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है. उसके 13 मैचों में 12 अंक हो गए हैं और वह अंक तालिका में सातवें से पांचवें स्थान पर पहुंच गया है.

RCB vs DC: कैच छोड़ो मैच हारो...दिल्ली ने चुकाई गलती की कीमत, आरसीबी ने हराया, प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें धूमिल

Royal Challengers Bengaluru vs Delhi Capitals:  आईपीएल 2024 के 62वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) ने दिल्ली कैपिटल्स को 47 रन से हरा दिया. इस जीत के साथ ही आरसीबी ने प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है. उसके 13 मैचों में 12 अंक हो गए हैं और वह अंक तालिका में सातवें से पांचवें स्थान पर पहुंच गया है. अब आरसीबी को अपने अंतिम मैच में चेन्नई के खिलाफ जीत हासिल करनी होगी और साथ ही अन्य टीमों के नतीजों पर निर्भर रहना होगा. दूसरी ओर, दिल्ली के 13 मैच में अब 12 अंक हैं. उसे प्लेऑफ में पहुंचने के लिए अपने अंतिम लीग मैच में लखनऊ सुपर जाएंट्स को हराना होगा और साथ ही दूसरी टीमों के नतीजों पर नजर रखनी होगी. दोनों टीमों के लिए प्लेऑफ में पहुंचना आसान नहीं है.

दिल्ली ने चुकाई भारी कीमत

मैच में दिल्ली के कार्यवाहक कप्तान अक्षर पटेल ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया. एक मैच का प्रतिबंध लगने के कारण ऋषभ पंत इस मुकाबले में खेलने नहीं उतरे. आरसीबी ने 20 ओवर में 9 विकेट पर 187 रन बनाए. जवाब में दिल्ली की टीम 19.1 ओवर में 140 रन पर सिमट गई. दिल्ली ने इस मैच में घटिया फील्डिंग की भारी कीमत चुकाई. इसका खामियाजा उसे हार के रूप में झेलना पड़ा.

 

 

दिल्ली ने छोड़े 4 कैच

दिल्ली के फील्डर्स ने इस मैच में 4 कैच छोड़े. नौवें ओवर की तीसरी गेंद पर विल जैक्स को जीवनदान दिया. कुलदीप यादव की गेंद पर अक्षर पटेल ने कैच छोड़ा. इसी ओवर में शाई होप ने लॉन्ग ऑन में रजत पाटीदार आसान कैच टपका दिया. 10वें ओवर की चौथी गेंद पर विल जैक्स को फिर से जीवदान मिला. खलील अहमद की गेंद पर ट्रिस्टन स्टब्स ने उनका कैच छोड़ दिया. 11वें ओवर की पहली गेंद पर पाटीदार को फिर से जीवदान मिला. रासिख सलाम की गेंद पर अक्षर पटेल ने उनका कैच छोड़ दिया. रजत पाटीदार ने 32 गेंद पर 52 और विल जैक्स ने 29 गेंद पर 41 रन बनाए.

ये भी पढ़ें: मैथ्यू हेडन की बेटी ने IPL में लगाया ग्लैमर का तड़का, 10 तस्वीरें

कोहली ने दिलाई तेज शुरुआत

आरसीबी को विराट कोहली ने तेज शुरुआत दिलाई. उन्होंने फाफ डुप्लेसिस के आउट होने के बाद तेज बल्लेबाजी की. डुप्लेसिस 7 गेंद पर छह रन बनाकर आउट हुए. मुकेश कुमार की गेंद पर जैक फ्रेजर मैकगर्क ने उनका कैच लिया. कोहली ने ईशांत शर्मा के पहले ओवर में छक्का लगाया. उसके बाद उन्होंने दूसरे ओवर में मुकेश की गेंद पर सिक्स लगाया. विराट ने चौथे ओवर में ईशांत की गेंद पर एक चौका और एक छक्का लगाया. उसके बाद वह उन्हीं की गेंद पर आउट हो गए. कोहली का कैच विकेटकीपर अभिषेक पोरेल ने लिया. विराट ने 13 गेंद पर 27 रन बनाए. उन्होंने एक चौका और 3 छक्के लगाए.

 

 

जैक्स, पाटीदार और ग्रीन का कमाल

विराट के बाद विल जैक्स और रजत पाटीदार तेजी से रन बनाए. दोनों को दो-दो जीवनदान मिला. इसका फायदा उठाते हुए उन्होंने दिल्ली के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की. पाटीदार ने 32 गेंद की पारी में 3 चौके और 3 छक्के लगाए. उन्होंने 162.50 की स्ट्राइक रेट 52 रन बनाए. विल जैक्स ने 141.38 की स्ट्राइक रेट से 29 गेंद पर 41 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 3 चौके और 2 छक्के लगाए. कैमरन ग्रीन 24 गेंद पर 32 रन बनाकर नॉटआउट रहे. महिपाल लोमरोर ने 8 गेंद पर 13 रन बनाए. दिनेश कार्तिक, स्वप्निल सिंह और मोहम्मद सिराज खाता नहीं खोल पाए. कर्ण शर्मा ने 6 रन बनाए. दिल्ली के लिए खलील अहमद और रासिख सलाम ने 2-2 विकेट लिए. ईशांत शर्मा, मुकेश कुमार और कुलदीप यादव को एक-एक सफलता मिली.

ये भी पढ़ें: टॉस में फिर भाग्य ने नहीं दिया साथ...शर्मनाक रिकॉर्ड के करीब CSK

दिल्ली का शीर्ष क्रम फेल

दिल्ली का शीर्ष क्रम इस मैच में बुरी तरह फ्लॉप हो गया. उसके 4 ओवर में 4 विकेट गिर गए थे. डेविड वॉर्नर ने 2 गेंद पर 1 रन बनाए. स्वप्निल सिंह की गेंद पर विल जैक्स ने उनका कैच लिया. उनके बाद अभिषेक पोरेल 3 गेंद पर 2 रन बनाकर आउट हुए. यश दयाल की गेंद पर लॉकी फर्ग्यूसन ने उनका कैच लपका. फॉर्म में चल रहे विस्फोटक ओपनर जैक फ्रेजर मैकगर्क दुर्भाग्यशाली रहे और वह रन आउट हो गए. उन्होंने 8 गेंद पर 21 रन बनाए. कुमार कुशाग्र को मोहम्मद सिराज ने एलबीडब्ल्यू कर दिया. वह 3 गेंद पर 2 रन ही बना पाए.

अक्षर ने बचाई लाज

कार्यवाहक कप्तान अक्षर पटेल ने अर्धशतकीय पारी खेलकर दिल्ली कैपिटल्स की लाज बचाई. उन्होंने टीम को शर्मनाक हार से बचाया और साथ ही रनरेट में ज्यादा गिरावट नहीं होने दी. शाई होप के साथ उन्होंने पांचवें विकेट के लिए 56 रन की साझेदारी की. होप 23 गेंद पर 29 रन बनाकर लॉकी फर्ग्यूसन की गेंद पर कर्ण शर्मा को कैच थमा बैठे. ट्रिस्टन स्टब्स 3 रन बनाकर रन आउट हो गए. रासिख सलाम 12 गेंद पर 10 रन बनाकर ग्रीन की गेंद जैक्स को कैच थमा बैठे. अक्षर पटेल ने 39 गेंद पर 57 रन बनाए. यश दयाल की गेंद पर फाफ डुप्लेसिस ने उनका कैच लिया. मुकेश कुमार 3 और कुलदीप यादव 6 रन बनाकर आउट हुए. आरसीबी के लिए यश दयाल ने 3 विकेट लिए. लॉकी फर्ग्यूसन ने 2 विकेट झटके. स्वप्निल सिंह, मोहम्मद सिराज और कैमरन ग्रीन को एक-एक सफलता मिली.

Trending news