Team India: सेलेक्टर्स ने इस खिलाड़ी को टीम से कर दिया बाहर, अब अपनी कप्तानी में जिताया ये खिताब
Advertisement
trendingNow11596975

Team India: सेलेक्टर्स ने इस खिलाड़ी को टीम से कर दिया बाहर, अब अपनी कप्तानी में जिताया ये खिताब

Indian Cricket: टीम इंडिया का एक खिलाड़ी कई महीनों से टीम का हिस्सा नहीं बना है. इस खिलाड़ी ने अब अपनी कप्तानी में एक बड़ा खिताब अपने नाम किया है. 

Team India: सेलेक्टर्स ने इस खिलाड़ी को टीम से कर दिया बाहर, अब अपनी कप्तानी में जिताया ये खिताब

Irani Cup Final: टीम इंडिया इस समय ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है. वहीं, भारतीय घरेलू क्रिकेट में रणजी ट्रॉफी चैंपियंस मध्य प्रदेश और रेस्ट ऑफ इंडिया की टीम के बीच ईरानी ट्रॉफी खेली गई. रेस्ट ऑफ इंडिया ने सीजन के आखिरी घरेलू मैच के आखिरी दिन मध्य प्रदेश को 238 रन से करारी शिकस्त देकर अपना दबदबा बनाए रखा. रेस्ट ऑफ इंडिया की इस जीत के हीरो यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) रहे, जिन्होंने इस मैच में कुल 357 रन बनाए. 

रेस्ट ऑफ इंडिया ने जीता मैच

जीत के लिए 437 रन के बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए पिछले सीजन की रणजी ट्रॉफी चैंपियन टीम दूसरी पारी में 198 रन पर आउट हो गई. मध्य प्रदेश की टीम ने दिन की शुरुआत दो विकेट पर 81 रन से की थी. उसे पहली बार ईरानी कप को जीतने के लिए और 356 रन की जरूरत थी. लेकिन कल के नाबाद बल्लेबाज हिमांशु मंत्री अपने 51 रन के स्कोर में बिना कोई इजाफ किए आउट हो गए. रेस्ट ऑफ इंडिया के लिए सौरभ कुमार ने तीन जबकि मुकेश कुमार और पुलकित नारंग ने दो-दो विकेट लिए.

मयंक अग्रवाल को मिली थी कप्तानी 

रेस्ट ऑफ इंडिया की टीम की कमान इस बार मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) के हाथों में थी. मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) को पिछले साल साउथ अफ्रीका में खराब सीरीज के बाद भारतीय टीम से बाहर कर दिया गया था. लेकिन वह इस ट्रॉफी में बतौर कप्तान अपनी टीम को जीतने में कामयाब रहे. मयंक ने इस साल रणजी सीजन में सबसे ज्यादा 990 रन भी बनाए थे. लेकिन इस मैच में उनके बल्ले से ज्यादा रन देखने को नहीं मिले.

टीम इंडिया में जगह बनाने के प्रबल दावेदार

इससे पहले भारतीय टीम में जगह बनाने के प्रबल दावेदार यशस्वी जायसवाल ने अपनी शानदार फॉर्म जारी रखते हुए दूसरी पारी में भी शतक जमाया था. पहली पारी में 213 रन बनाने वाले जायसवाल ने दूसरी पारी में 144 रन का योगदान दिया जिससे रेस्ट ऑफ इंडिया इस पारी में 246 रन बनाने में सफल रहा. रेस्ट ऑफ इंडिया ने पहली पारी में 484 रन बनाए थे जिसके जवाब में मध्य प्रदेश 294 रन बनाकर आउट हो गया था.

ईरानी कप में पहली बार हुआ ऐसा 

यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) ईरानी कप की पहली पारी में दोहरा शतक और दूसरी पारी में शतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी बने हैं. उनसे पहले शिखर धवन और हनुमा विहारी ने दोनों पारियों में शतक लगाया था. लेकिन कोई दोहरा शतक और शतक नहीं लगा पाया था. वहीं, यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) एक ईरानी कप मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news