रोहित और पांड्या में इस रिकॉर्ड के लिए शुरू हुई जंग, देखें कौन आगे निकलेगा
Advertisement

रोहित और पांड्या में इस रिकॉर्ड के लिए शुरू हुई जंग, देखें कौन आगे निकलेगा

इस समय विश्व क्रिकेट में कई रिकॉर्ड तो ऐसे हैं, जिसमें टीम इंडिया के ही खिलाड़ी एक दूसरे को टक्कर दे रहे हैं.

फाइल फोटो

नई दिल्ली : दुनिया में इस समय क्रिकेट में टीम इंडिया का डंका बज रहा है. उसके खिलाड़ी आए दिन नए रिकॉर्ड कायम कर रहे हैं. चाहे वह बल्लेबाजी में हों, या फिर गेंदबाजी में. कई रिकॉर्ड तो ऐसे हैं, जिसमें टीम इंडिया के ही खिलाड़ी एक दूसरे को टक्कर दे रहे हैं. ऐसा ही रिकॉर्ड एक साल में सबसे ज्यादा सिक्स लगाने का है. इस रिकॉर्ड के लिए टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के बीच जंग शुरू हो चुकी है. 2017 खत्म होने को है, ऐसे में एक साल में सबसे ज्यादा सिक्स लगाने का रिकॉर्ड इन दोनों खिलाड़ियों में से किसके नाम होगा, यह जल्द ही पता लग जाएगा.

  1. एक साल में सबसे सिक्स लगाने के लिए शुरू हुई जंग
  2. इस रेस में अभी सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा आगे हैं
  3. एक सिक्स से ही पीछे हैं ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या

वनडे क्रिकेट में 2017 के आंकड़ों को अगर हम देखें तो  सबसे ज्यादा सिक्स लगाने वाले बल्लेबाजों में बल्लेबाज रोहित शर्मा सबसे आगे हैं. रोहित ने इस साल 17 पारियों में 31 छक्के जड़े हैं. इस लिस्ट में वह अब तक अव्वल हैं. लेकिन उन्हें टीम इंडिया के ही ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या से चुनौती मिल रही है.

VIDEO : पापा को टीवी में ढूंढ रहा था जोरावर, यह देख भर आया 'गब्बर' का दिल

हार्दिक के नाम इस साल 30 छक्के हो हैं. यानी वह रोहित शर्मा के मुकाबले सिर्फ 1 छक्के से पीछे हैं. इतना ही नहीं उन्होंने 30 छक्के रोहित से कम यानी 16 पारियों में ही जड़ दिए हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले मैच में रोहित ने पहले दो छक्के लगाए थे. हालांकि दूसरे मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ वह एक भी छक्का नहीं लगा सके.

विराट पर स्मिथ का बड़ा आरोप, कहा- उन्हें मैदान पर लड़ाई पसंद है

उधर, हार्दिक पांड्या ने दोनों ही मैचों में 1-1 छक्के मारे.  इन दोनों खिलाड़ियों में इस रिकॉर्ड के लिए हो रही जंग इसलिए भी खास हो जाती है, क्योंकि 2017 के अंत तक टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ एक वनडे के अलावा श्रीलंका के खिलाफ 3 वनडे मैच भी खेलने हैं.

अब अगर हम वर्ल्ड क्रिकेट की बात करें तो इस साल वनडे में तीसरे नंबर पर सबसे ज्यादा सिक्स जड़ने में इंग्लैंड के बल्लेबाज मॉर्गन हैं. उन्होंने 26 छक्के लगाए हैं. वनडे मैचों में चौथे नंबर पर बेन स्टोक्स हैं. उन्होंने 24 छक्के लगाए हैं. हालांकि टीम इंडिया के दोनों खिलाड़यों को इन दोनों से इसलिए चुनौती नहीं मिलेगी, क्योंकि इंग्लैंड को अब इस साल कोई वनडे मैच नहीं खेलना है. पांचवें नंबर की बात करें तो यहां फिर से भारतीय खिलाड़ी का नाम आ जाता है. इस क्रम पर डटे हैं टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली. वह इस साल 20 छक्के लगा चुके है. आंकड़ों के लिहाज से कोहली बहुत पीछे हैं.

Trending news