Rohit Sharma: T20 वर्ल्ड कप में ये है भारत की सबसे बड़ी कमजोरी, रोहित-द्रविड़ को दूर करनी होगी समस्या
Advertisement
trendingNow11396640

Rohit Sharma: T20 वर्ल्ड कप में ये है भारत की सबसे बड़ी कमजोरी, रोहित-द्रविड़ को दूर करनी होगी समस्या

Team India: टी20 वर्ल्ड कप 2022 में कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ को मिलकर टीम इंडिया की एक समयस्या को दूर करना होगा. वरना ये परेशानी खिताब जीतने में रोड़ा बन सकती है. 

Twitter

Rohit Sharma Coach Rahul Dravid: पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम ग्रुप स्टेज से ही बाहर हो गई थी. लेकिन इस बार कहानी बिल्कुल बदली हुई नजर आ रही है. रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया खिताब जीतने की प्रबल दावेदार नजर आ रही है. लेकिन कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ को टीम इंडिया की टी20 वर्ल्ड कप में एक बड़ी परेशानी दूर करनी होगी. वरना भारतीय टीम खिताब जीतने का सपना चूक सकती है. 

स्टार खिलाड़ी हैं बाहर 

टूर्नामेंट से पहले कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ के लिए चुनौतियां और ज्यादा बढ़ गई हैं क्योंकि कई अच्छे खिलाड़ी टीम में शामिल नहीं हैं, लेकिन यह भी नहीं कहा जा सकता कि टीम कमजोर है. घातक गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जडेजा चोटिल होने की वजह से टी20 वर्ल्ड कप का हिस्सा नहीं बन पाए हैं. वहीं, दीपक चाहर भी चोटिल होने के कारण टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हैं.

कमजोर है टीम इंडिया की गेंदबाजी 

टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम की गेंदबाजी कमजोर नजर आ रही है. डेथ ओवर्स में गेंदबाजी करने के लिए भारत के पास भुवनेश्वर कुमार और अर्शदीप सिंह हैं. लेकिन इन दोनों ही प्लेयर्स ने डेथ ओवर्स में गेंदबाजी करते हुए एशिया कप 2022 में खूब रन लुटाए थे. वहीं, पिछले कुछ समय से हर्षल पटेल बहुत ही महंगे साबित हुए हैं और जसप्रीत बुमराह की जगह शामिल किए मोहम्मद शमी पिछले एक साल भारत के लिए इंटरनेशनल टी20 मैच नहीं खेले हैं. 

रोहित-द्रविड़ ने बदला टीम का मिजाज 

रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ की जोड़ी ने पिछले साल के टी20 विश्व कप के बाद विराट कोहली और रवि शास्त्री के बदले पदभार संभाला. वर्तमान टीम प्रबंधन के तहत, भारत ने द्विपक्षीय टी20 सीरीज में काफी हद तक सफलता देखी है, लेकिन एशिया कप की हार ने उन्हें जगा दिया है. जब द्रविड़ और रोहित ने कार्यभार संभाला, तो उन्होंने सकारात्मक दृष्टिकोण और इरादे के बारे में बात की, जो हाल के दिनों में टी20 में टीम की खेलने की शैली में स्पष्ट रूप से दिखाई दे रहा है. 

रोहित शर्मा ने दिया था ये बयान 

रोहित शर्मा ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा, 'आप चोटों में निराशा नहीं दिख सकते हैं, आपको आगे देखना होगा कि हम क्या कर सकते हैं. हमने अपने अन्य खिलाड़ियों का समर्थन किया है और हम उनका समर्थन कर रहे हैं.'

(इनपुट: आईएएनएस)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news