MI vs DC: वानखेड़े में गरजा हिटमैन का बल्ला; वॉर्नर- कोहली के स्पेशल क्लब में मारी एंट्री
Advertisement
trendingNow12193413

MI vs DC: वानखेड़े में गरजा हिटमैन का बल्ला; वॉर्नर- कोहली के स्पेशल क्लब में मारी एंट्री

रोहित शर्मा का बल्ला दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ आईपीएल 2024 के 20वें मुकाबला में जमकर बोला. भले ही वह अर्धशतक पूरा करने से एक रन पहले आउट हो गए, लेकिन 49 रन की पारी ने उन्हें विराट कोहली और डेविड वॉर्नर के स्पेशल क्लब में एंट्री दिला दी.

MI vs DC: वानखेड़े में गरजा हिटमैन का बल्ला; वॉर्नर- कोहली के स्पेशल क्लब में मारी एंट्री

Rohit Sharma vs Delhi Capitals: आईपीएल 2024 के 20वें मैच में मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज रोहित शर्मा तेज तर्रार बल्लेबाजी करते हुए 49 रन की पारी खेली. दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ हुए इस मैच में रोहित 1 रन से अपना अर्धशतक पूरा करने से चूक गए, लेकिन इतने रन के साथ ही उन्होंने विराट कोहली और डेविड वॉर्नर के स्पेशल क्लब में जगह बना ली. रोहित ने अपनी इस पारी में 6 चौके और 3 छक्के जमाए. उन्होंने 180 से ऊपर के स्ट्राइक रेट के साथ इस मैच में बल्लेबाजी की.

कोहली-वॉर्नर के क्लब में रोहित की एंट्री

रोहित शर्मा ने इस मैच में 49 रन की पारी के दौरान दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ आईपीएल में 1000 रन पूरे कर लिए. इसके साथ ही रोहित डेविड वॉर्नर और विराट कोहली के बाद तीसरे ऐसे बल्लेबाज बन गए हैं, जिन्होंने आईपीएल में दो टीमों के खिलाफ 1000+ रन बनाए हैं. वॉर्नर ने पंजाब किंग्स और कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ यह कमाल किया है. विराट कोहली ने दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ यह कारनामा करने में कामयाब हुए हैं. वहीं, रोहित शर्मा ने दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ 1000+ रन बनाए हैं.

IPL में कई टीमों के खिलाफ 1000+ रन

डेविड वॉर्नर vs पंजाब किंग्स और कोलकाता नाइटराइडर्स
विराट कोहली vs दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स
रोहित शर्मा vs कोलकाता नाइटराइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स

T20 में सबसे ज्यादा बाउंड्री लगाने वाले बल्लेबाज

रोहित शर्मा टी20 फॉर्मेट में सबसे ज्यादा बाउंड्री  लगाने वाले बल्लेबाज हैं. रोहित इकलौते ऐसे भारतीय बल्लेबाज हैं, जिसके नाम इस फॉर्मेट में 1500+ बाउंड्री हैं. रोहित ने अब तक टी20 फॉर्मेट में 1508 बाउंड्री जड़ दी हैं. इसके बाद विराट कोहली का नाम है, जिन्होंने 1486 बाउंड्री टी20 में लगाई हैं. शिखर धवन 1337 के साथ तीसरे नंबर पर हैं. पूर्व भारतीय बल्लेबाज सुरेश रैना 1103 के साथ चौथे नंबर पर हैं.

मुंबई ने बनाए 234 रन

मुंबई इंडियंस ने 19 ओवर के बाद 202 रन बना लिए थे. आखिरी ओवर लेकर आए एनरिक नॉर्खिया की रोमारियो शेफर्ड ने जमकर धुनाई की और 32 रन ठोक दिए. शेफर्ड ने ओवर की शुरुआत चौके के साथ की. इसके बाद लगातार तीन गेंदों पर ताबड़तोड़ छक्के लगाए. पांचवीं गेंद चौके के लिए भेजी और ओवर की समाप्ति छक्के के साथ की. शेफर्ड ने इस मैच में सिर्फ 10 गेंदों का सामना करते हुए 390 के जबरदस्त स्ट्राइक रेट से नाबाद 39 रन ठोक दिए. इस पारी में 4 छक्के और 3 चौके शामिल रहे. रोमारियो के अलावा टिम डेविड 21 गेंदों में 45 रन बनाकर नाबाद रहे. मुंबई ने दिल्ली कैपिटल्स के सामने जीत के लिए 235 रन का लक्ष्य रखा.

Trending news