रोहित शर्मा ने बताया अपने प्रदर्शन में सुधार का राज
Advertisement

रोहित शर्मा ने बताया अपने प्रदर्शन में सुधार का राज

पिछली सीरीज में रोहित शर्मा अपनी लय में नजर नहीं आ रहे थे , लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में वे पूरी लय में लौटे दिखे. इसी राज उन्होंने रविवार को कानपुर में बताया. 

न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में रोहित शर्मा अपनी लय में लौटे ( फाइल फोटो)

कानपुर : भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा हमेशा से ही भारतीय क्रिकेट टीम के चर्चित बल्लेबाज रहे हेैं जब उनका बल्ला चलता है तब तो चर्चा होती है लेकिन जब उनका बल्ला नहीं चलता तब भी वे चर्चा में आ जाते हैं क्योंकि जब भी उनका बल्ला चलता है तो ऐसा चलता है कि विपक्षी टीम सिर्फ उनके आउट होने की दुआ करती है. इसे साबित करने की जरूरत नहीं है क्योंकि यह उनके रिकॉर्ड्स से स्पष्ट है.  

  1. रोहित शर्मा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ अंतिम दो मैचों में बनाया शतक
  2. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी छवि के मुताबिक नहीं खेल पाए थे रोहित
  3. अपनी लय को वापस पाने का राज खोला रोहित शर्मा ने कानुपर में

न्यूजीलैंड के खिलाफ रविवार को निर्णायक मुकाबले में 147 रनों की शतकीय पारी बनाने के रोहित ने बताया कि आप जितनी जल्दी अपनी गलती को सुधारते हो उतनी जल्दी बेहतर होते हो. रोहित को शानदार शतकीय पारी के लिए मैन ऑफ द मैच मिला. भारत ने तीसरे और आखिरी वनडे मैच में न्यूजीलैंड को छह रनों से मात देते हुए सीरीज 2-1 से अपने नाम की. 

स्टांस पर कौन सा किया काम रोहित ने
मैच के बाद रोहित ने कहा, "मैं पिछले मैच का विश्लेषण देख रहा था जहां वो कह रहे थे कि मेरा सिर नीचे सही जगह नहीं आ रहा. मैंने इस पर कुछ काम किया. इससे मुझे मदद मिली. मेरा सिर नचे जा रहा था और गेंद की लाइन में नहीं आ रहा था. आप जितनी जल्दी अपनी गलती से सीखते हैं उतना बेहतर होते हैं." 

यह भी पढ़ें : न्यूजीलैंड को हराकर भारत का लगातार 7वीं सीरीज पर कब्जा

रोहित ने कहा, "टीम जब जीतती और आप उसमें सहयोग करते हैं तो अच्छा लगता है. हम सीरीज में जिस तरह से खेले उससे खुश हूं. न्यूजीलैंड ने अच्छी चुनौती पेश की. उनके खिलाफ जीत हासिल करना आसान नहीं था."  कानपुर में रोहित का यह लगातार दूसरा शतक था. इससे पहले उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2015-16 में इस मैदान पर शतक जमाया था.

यह भी पढ़ें : भारत की 7वीं सीरीज जीत, इस जीत के रहे ये 4 हीरो

उप-कप्तान रोहित ने कहा, "कानपुर में खेलना मुझे पसंद है. व्यक्तिगत तौर पर मेरी इस शहर से अच्छी यादें जुड़ी हुई हैं." भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए किवी टीम के सामने 338 रनों का विशाल लक्ष्य रखा था. मेहमान टीम 50 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 331 रन ही बना सकी. उसके लिए कोलिन मुनरो ने सबसे ज्यादा 75 रन बनाए. केन विलियमसन ने 64 और टॉम लाथम ने 65 रनों की पारियां खेलीं. 

भारत के लिए जसप्रीत बुमराह ने तीन, युजवेंद्र चहल ने दो और भुवनेश्वर कुमार ने एक विकेट लिया.

इनपुट आईएएनएस

Trending news