सचिन तेंदुलकर बने मुंबई टी-20 लीग के एम्बेसडर
Advertisement
trendingNow1374453

सचिन तेंदुलकर बने मुंबई टी-20 लीग के एम्बेसडर

यह लीग मुंबई क्रिकेट संघ (एमसीए) से मान्यता प्राप्त है. लीग 11 से 21 मार्च के बीच खेली जाएगी.

सचिन तेंदुलकर इस समय राज्यसभा सांसद हैं. फाइल फोटो

मुंबई : रोबेबिलिटि स्पोर्ट्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने शुक्रवार को महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर को टी-20 मुंबई लीग का ब्रैंड एम्बेसडर नियुक्त किया. यह लीग मुंबई क्रिकेट संघ (एमसीए) से मान्यता प्राप्त है. लीग 11 से 21 मार्च के बीच खेली जाएगी. इसमें मुंबई की छह टीमें हिस्सा लेंगी. सचिन ने इस मौके पर कहा, "मुंबई क्रिकेट संघ के साथ जुड़ना हमेशा से अच्छा लगता रहा है. टी-20 मुंबई लीग न सिर्फ प्रशंसकों का मनोरंजन करेगी बल्कि मुंबई के युवा खिलाड़ियों को एक मंच भी प्रदान करेगी.

  1. लीग 11 से 21 मार्च के बीच खेली जाएगी
  2. इसमें मुंबई की छह टीमें हिस्सा लेंगी
  3. यह लीग मुंबई क्रिकेट संघ से मान्यता प्राप्त है

 

इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाली टीमें मुंबई नॉर्थ, मुंबई नॉर्थ-वेस्ट, मुंबई नॉर्थ-ईस्ट, मुंबई नॉर्थ-सेंट्रल, मुंबई साउथ-सेंट्रल और मुंबई-साउथ हैं. क्रिकेट से संन्यास ले चुके सचिन तेंदुलकर इस समय राज्यसभा सांसद हैं. वह समय समय पर खेल से जुड़े मुद्दे उठाते रहते हैं.

नेत्रहीन क्रिकेटरों का उठाया था मुद्दा
मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने बीसीसीआई से आग्रह किया है कि वह भारतीय नेत्रहीन क्रिकेट संघ (केबी) को अपने संरक्षण में लेकर इसके खिलाड़ियों को बोर्ड की पेंशन योजना के तहत ले आए. तेंदुलकर ने प्रशासकों की समिति के अध्यक्ष विनोद राय को पत्र लिखकर केबी को मान्यता देने की अपील की. भारतीय नेत्रहीन क्रिकेट टीम ने 20 जनवरी को पाकिस्तान को हराकर विश्व कप जीता था. तेंदुलकर ने लिखा, ‘‘हमने लगातार चौथी बार नेत्रहीन विश्व कप जीता. मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि भारतीय नेत्रहीन क्रिकेट संघ को बीसीसीआई से मान्यता देने पर विचार करे.’’ टीम के जुझारूपन की तारीफ करते हुए उन्होंने इसे दूसरों के लिए मिसाल बताया.

विराट ने टीम इंडिया में कमजोरियों को पहचाना, वर्ल्डकप से पहले ऐसे करेंगे दूर

उन्होंने कहा, ‘‘इस टीम ने कई बाधाओं का सामना करके अपना फोकस देश का नाम रोशन करने पर रखा. यह जीत प्रेरणास्पद है और हमें इंसानी दिमाग की अंतहीन क्षमता से रूबरू कराती है.’’  उन्होंने कहा, ‘‘मैं समझता हूं कि बीसीसीआई ने अतीत में भी इन खिलाड़ियों का साथ दिया है और इस बार भी देगा.’’  तेंदुलकर ने कहा, ‘‘आप इन खिलाड़ियों को बीसीसीआई की पेंशन योजना के तहत ला सकते हैं ताकि दीर्घकालिन वित्तीय सुरक्षा मिले.’’

Trending news