कभी गेंदबाजों में खौफ भर देने वाले विस्फोटक बल्लेबाज जयसूर्या अब चल रहे हैं बैसाखियों के सहारे
Advertisement

कभी गेंदबाजों में खौफ भर देने वाले विस्फोटक बल्लेबाज जयसूर्या अब चल रहे हैं बैसाखियों के सहारे

1996 के वर्ल्डकप में सबसे ज्यादा सुर्खियों में रहे थे श्रीलंका के सलामी बल्लेबाज सनथ जयसूर्या.

जयसूर्या इस समय घुटने की चोट के कारण परेशान हैं. फोटो : ट्विटर

नई दिल्ली : क्रिकेट के जिन फैंस को 1996 का वर्ल्डकप याद है, उन्हें एक खिलाड़ी का भी नाम याद होगा. वह हैं श्रीलंका के सलामी बल्लेबाज सनथ जयसूर्या. उस पूरे वर्ल्डकप में क्रिकेट की दुनिया में सनथ जयसूर्या का जादू सिर चढ़कर बोला था. श्रीलंका अगर उस वर्ल्डकप को जीत पाई तो उसके पीछे इस बल्लेबाज का बहुत बड़ा हाथ था. उनका उस समय दिया गया ये बयान कि मुझे बॉल बॉल नहीं फुटबॉल नजर आती है, खूब प्रचलित हुआ था. उनकी तूफानी पारियों ने उन्हें दुनिया भर में खूब प्रसिद्धि दिलाई थी.

  1. श्रीलंकाई टीम के सलामी बल्लेबाज रह चुके हैं जयसूर्या
  2. दुनिया के सबसे धमाकेदार बल्लेबाजों में होती थी गिनती
  3. श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड से भी जुड़े रहे हैं

क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद जयसूर्या श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड से जुड़े. वह दो बार श्रीलंका क्रिकेट की चयन समिति के चेयरमैन रहे. 2017 में दक्षिण अफ्रीका और घर में भारत के हाथों श्रीलंकी की हार के बाद पद से इस्तीफा दे दिया था. अब सनथ जयसूर्या  की कुछ चौंकाने वाली तस्वीरें मीडिया में सामने आई हैं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, जयसूर्या बैसाखियों के सहारे चलते हैं. इसके बिना वह एक कदम भी नहीं बढ़ा पा रहे हैं. इससे पहले कि आप किसी और नतीजे पर पहुंचे हम आपको बता दें, इस समय वह घुटने की चोट से जूझ रहे हैं.

VIDEO : भुवनेश्वर कुमार ने तेजी से चकराए चोकर्स, टूट गया 20 साल पुराना रिकॉर्ड

जल्द ही उनका मेलबोर्न में घुटनों का ऑपरेशन होगा. इसके लिए जल्द ही जयसूर्या ऑस्ट्रेलिया जाने वाले हैं. उनकी इस चोट को पूरी तरह ठीक होने में करीब 1 महीने का समय लग सकता है.

क्रिकेट करियर में 20 हजार से ज्यादा रन
सनथ जयसूर्या ने अपने अंतररष्ट्रीय क्रिकेट में कुल 20 हजार से ज्यादा रन बनाए. उन्होंने 110 टेस्ट मैचों में 40 की औसत से 6973 रन बनाए. वनडे क्रिकेट में 433 मैचों में 13000 हजार रन अपने खाते में जोड़े. वे श्रीलंका के लिए टी20 मैचों में भी खेल चुके हैं.

Trending news