धोनी की 'नकल' कर बुरे फंसे पाकिस्तानी कप्तान, सोशल मीडिया पर उड़ा मजाक
Advertisement

धोनी की 'नकल' कर बुरे फंसे पाकिस्तानी कप्तान, सोशल मीडिया पर उड़ा मजाक

 न्यूजीलैंड के ऑफिशियर टि्वटर हैंडिल से सरफराज के आउट होने की तस्वीर पोस्ट की गई, जिसके बाद उनका जमकर मजाक बनाया गया.

पाकिस्तान कप्तान का सोशल मीडिया पर उड़ रहा है मजाक (PIC : Blackcaps/ Twitter)

नई दिल्ली: टिम साउथी (3/13) की शानदार गेंदबाजी के दम पर न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने सोमवार को खेले गए पहले टी-20 मैच में पाकिस्तान को सात विकेट से हरा दिया. वेस्टपेक स्टेडियम में खेले गए इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम की पारी 105 रनों पर ही सिमट गई. मेजबान ने तीन विकेट के नुकसान पर 106 रन बनाते हुए इस लक्ष्य को हासिल कर लिया. पाकिस्तान के लिए पारी की शुरुआत बेहद खराब रही. 50 के स्कोर से पहले ही उसने अपने सात विकेट गंवा दिए. टीम के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाले बाबर आजम (41) ने अंत तक पाकिस्तान की पारी को संभालने की कोशिश की, लेकिन उन्हें बाकी के बल्लेबाजों का साथ नहीं मिला. 

  1. पहले बल्लेबाजी करते हुए पाक टीम 105 रनों पर ही सिमट गई
  2. मेजबान ने तीन विकेट पर 106 रन बनाते हुए लक्ष्य को हासिल किया
  3. न्यूजीलैंड की टीम ने अपनी धरती पर 13 में से 11 टी20 मैच जीते हैं

इस मैच के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान सरफराज अहमद सोशल मीडिया पर हंसी का पात्र बन गए. उनके आउट होने का तरीका ही उनके मजाक का कारण बन गया. दरअसल, मैच के दौरान सरफराज स्टंपिंग से बचने की कोशिश कर रहे थे. 

36 की उम्र में धोनी की इस फिटनेस को देखकर TWITTER पर आए ऐसे रिएक्शन

पाकिस्तानी कप्तान का प्रयास अच्छा था, मगर वह उससे अपना विकेट नहीं बचा सके. इसके बाद न्यूजीलैंड के ऑफिशियर टि्वटर हैंडिल से सरफराज के आउट होने की तस्वीर पोस्ट की गई. इसके बाद तो लोगों को सरफराज को ट्रोल करने का मौका मिल गया.

'भारत को टी-20 क्रिकेट में अब धोनी का विकल्प तलाश लेना चाहिए'

सोशल मीडिया पर लोगों ने इसी बात पर उनका जमकर मजाक बनाया. चूंकि सरफराज जिस अंदाज में क्रीज पर गिरे थे, वैसे ही टीम इंडिया के बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी भी स्टंट कर स्टंपिंग से खुद को बचाते हैं. आमतौर पर वह पैर फैलाकर विकेट बचाने में कामयाब भी साबित होते हैं, मगर सरफराज इस मामले में चूक गए. 

इस तस्वीर के सामने आने के बाद पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद को सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल किया जा रहा है. यही कारण है कि लोगों ने न केवल सरफराज को लेकर मजाकियां टिप्पणियां कीं. लोगों ने कहा कि ऐसा तब होता है, जब आप किसी प्रोफेशनल (धोनी) के स्टंट्स की नकल करने का प्रयास करते हैं. एक यूजर ने यह पूछते हुए ट्वीट किया कि कहीं सरफराज क्रीज पर योगा तो नहीं कर रहे थे.

ऐसा रहा मैच का रोमांच
बाबर के अलावा, हसन अली ने 23 रन बनाए. इसके अलावा, टीम का कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाया. न्यूजीलैंड के लिए इस पारी में साउथी के अलावा, सेथ रांस ने भी तीन विकेट लिए. मिशेल सेंटनर ने दो विकेट हासिल किए. अनारु किचन और कोलिन मुनरो को एक-एक सफलता मिली. लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड ने तीन के कुल योग पर मार्टिन गुप्टिल (2) के रूप में अपना पहला विकेट गंवाया. इसके बाद ग्लेन फिलिप (3) भी जल्दी ही पवेलियन लौट गए. 

कोलिन मुनरो (नाबाद 49) और टॉम ब्रूस (26) ने 49 रनों की साझेदारी कर टीम को लक्ष्य तक पहुंचाने की कोशिश की, लेकिन 57 के कुल स्कोर पर ब्रूस का विकेट गिर गया. मुनरो ने इसके बाद रॉस टेलर (नाबाद 22) के साथ 49 रनों की साझेदारी की और टीम को 106 रनों के लक्ष्य तक पहुंचाया.  पाकिस्तान के लिए इस पारी में रुमान रईस ने दो विकेट लिए, वहीं शादाब खान को एक विकेट हासिल हुआ. न्यूजीलैंड को जीत के लक्ष्य तक पहुंचाने वाले मुनरो को 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुना गया. दोनों टीमों के बीच दूसरा टी-20 मैच ऑकलैंड में 25 जनवरी को खेला जाएगा. 

Trending news