स्पिन के 'बादशाह' हुए टीम इंडिया के 'चाइनामैन' के मुरीद, तारीफ में पढ़े कसीदे
Advertisement

स्पिन के 'बादशाह' हुए टीम इंडिया के 'चाइनामैन' के मुरीद, तारीफ में पढ़े कसीदे

कुलदीप यादव के प्रशंसकों में शेन वॉर्न भी शामिल हो गए हैं. 

शेन वॉर्न ने की कुलदीप यादव की तारीफ  (Image : Reuters)

नई दिल्ली : दुनिया के महान स्पिनर शेन वॉर्न का मानना है कि कुलदीप यादव दुनिया का सबसे अच्छा स्पिनर साबित हो सकता है. भारतीय टीम के युवा लेग स्पिनर कुलदीप यादव की रैंकिंग जल्द ही बेहतर हो सकती है. पिछले एक साल में कुलदीप ने गेंदबाजी से पूरी दुनिया का ध्यान अपनी ओर खींचा है. टीम के अन्य खिलाड़ियों, क्रिकेट के दिग्गजों ने कुलदीप की गेंदबाजी की प्रशंसा की है. इन दिग्गजों में अब ऑस्ट्रेलिया के महान स्पिनर शेन वॉर्न का नाम भी शामिल हो गया है. 

  1. कुलदीप यादव ने अपने पहले ही टेस्ट मैच में 68 रन देकर चार विकेट लिए थे
  2. कुलदीप यादव भारत के पहले चाइनामैन गेंदबाज है
  3. भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 वनडे मैचों की सीरीज 

कुलदीप की हैट्रिक से भी 'खुश' नहीं हैं बिशन सिंह बेदी, इन्हें बताया सर्वश्रेष्ठ 'चाइनामैन'

वॉर्न ने टि्वटर पर लिखा, यदि कुलदीप धैर्य से क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में गेंदबाजी करता रहेगा तो वह पाकिस्तान के लेग स्पिनर यासिर को भी चुनौती दे सकता है. वह जल्द ही दुनिया का सबसे बेहतरीन लेग स्पिनर साबित हो सकता है. 

शेन वॉर्न ने यह भी ट्वीट किया, मैं पिछली बार जब भारत में था तो कुलदीप से मुलाकात का मौका मिला. यह खुशी की बात थी. मुझे उसे गेंदबाजी करते देखकर खुशी होती है. आस्ट्रेलिया के खिलाफ भी वह बहुत अच्छी गेंदबाजी कर रहा है.

बता दें कि कुलदीप यादव ने अपने विकेट का श्रेय शेन वॉर्न को ही दिया था. इसी साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ धर्मशाला में टेस्ट डेब्यू करने वाले कुलदीप यादव ने अपना पहला शिकार डेविड वॉर्नर को बनाया था. अपना पहला टेस्ट विकेट लेने के बाद कुलदीप ने बताया था कि जो गेंद उन्होंने वॉर्नर को आउट करने के लिए डाली थी वो गेंद फ्लिपर थी. उन्होंने बताया था कि वह गेंद उन्होंने शेन वॉर्न से सीखी थी. अपने पहले ही टेस्ट मैच में कुलदीप ने 68 रन देकर चार विकेट लिए थे.

Trending news