Shreyas Iyer: विराट कोहली नहीं, वर्ल्ड कप में नंबर-3 पर उतरेंगे श्रेयस अय्यर? सबके सामने दे दिया ये जवाब
Advertisement
trendingNow11886102

Shreyas Iyer: विराट कोहली नहीं, वर्ल्ड कप में नंबर-3 पर उतरेंगे श्रेयस अय्यर? सबके सामने दे दिया ये जवाब

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के दूसरे वनडे (2nd ODI) में टीम इंडिया के लिए श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) नंबर-3 पर उतरे और धुआंधार प्रदर्शन किया. उन्होंने अपने वनडे करियर का तीसरा शतक जड़ा और जोश के साथ इसका जश्न मनाया. बाद में उनसे नंबर-3 स्पॉट को लेकर ही सवाल पूछ लिया गया.

Shreyas Iyer: विराट कोहली नहीं, वर्ल्ड कप में नंबर-3 पर उतरेंगे श्रेयस अय्यर? सबके सामने दे दिया ये जवाब

Shreyas Iyer Statement : भारतीय टीम ने इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेले गए दूसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया को 99 रनों से मात दी. रविवार को खेले गए इस वर्षा बाधित मैच में भारतीय टीम मैनेजमेंट ने एक प्रयोग किया और नंबर-3 पर श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को भेजा. अय्यर ने निराश नहीं किया और मैच में टॉप स्कोरर बने. उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. मैच के बाद उनसे नंबर-3 स्पॉट पर ही सवाल पूछा लिया गया.

इंदौर में बारिश के साथ बरसे रन

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए सीरीज के दूसरे वनडे इंटरनेशनल मैच में भारत ने 5 विकेट पर 399 रनों का विशाल स्कोर बनाया. ओपनर शुभमन गिल (104), श्रेयस अय्यर (105) ने शतक जड़े जिसके बाद सूर्यकुमार यादव ने 37 गेंदों पर 72 रनों की नाबाद तूफानी पारी खेली. कार्यवाहक कप्तान केएल राहुल ने 52 रनों का योगदान दिया. इसके बाद बारिश के कारण ऑस्ट्रेलिया को 33 ओवर में 317 रन का टारगेट मिला, जिसका पीछा करते हुए पूरी टीम 28.2 ओवर में 217 रन पर ऑलआउट हो गई. ऑस्ट्रेलिया के लिए डेविड वॉर्नर ने 53 और सीन एबॉट ने 54 रन बनाए. वहीं, स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा ने 3-3 विकेट झटके.

fallback

नंबर-3 पर मचाया गदर

इस मैच में भारत के युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) नंबर-3 पर उतरे और धुआंधार प्रदर्शन किया. उन्होंने अपने वनडे इंटरनेशनल करियर का तीसरा शतक जड़ा और जोश के साथ इसका जश्न मनाया. बाद में उनसे नंबर-3 स्पॉट को लेकर ही सवाल पूछ लिया गया जिस पर बीते काफी वक्त से विराट कोहली (Virat Kohli) ही उतरते हैं. भारत को अपनी मेजबानी में आगामी वर्ल्ड कप भी खेलना है. ऐसे में ये सवाल और भी अहम हो जाता है. अय्यर ने 90 गेंदों पर 11 चौके और 3 छक्के उड़ाते हुए 105 रन बनाए. वह टीम के लिए टॉप स्कोरर रहे और प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए.

विराट को बताया महान

28 साल के श्रेयस ने मैच के बाद कहा, 'यह एक रोलरकोस्टर सवारी थी, बहुत अच्छा लग रहा है. एशिया कप के दौरान मेरी टीम के साथी, दोस्त और परिवार के लोग मेरे सपोर्ट के लिए वहां मौजूद थे. मैं टीवी पर मैच देख रहा था, मैं वहां जाकर मैच खेलना चाहता था लेकिन... हां खुद पर विश्वास करने के लिए आभारी हूं. दर्द और चुभन होती रही, लेकिन मुझे पता था कि मेरा लक्ष्य क्या है. खुशी है कि मैं आज अपनी योजनाओं को पूरी तरह से लागू करने में सफल रहा.'

'विराट से नंबर-3 कोई नहीं छीन रहा...'

अय्यर ने आगे कहा, 'जब मैं बल्लेबाजी करने उतरा तो मैं चीजों को आसान रखना चाहता था. मैं अपनी आंखें सेट करना चाहता था, इसी तरह मैं खुद को आत्मविश्वास देता हूं. मैं लचीला हूं, किसी भी स्थान पर बल्लेबाजी करने के लिए तैयार हूं, चाहे मेरी टीम को मुझसे कुछ भी करने की जरूरत हो. विराट (कोहली) महान खिलाड़ियों में से एक हैं, उनसे वह (नंबर 3) स्पॉट छीनने की कोई संभावना नहीं है. मैं जहां भी (किसी भी स्थिति में) बल्लेबाजी करूं, मुझे बस रन बनाते रहने की जरूरत है.'

fallback

चोट से रहे परेशान

श्रेयस अय्यर हाल में चोट को लेकर काफी परेशान रहे. वह करीब 6 महीने मैदान से दूर भी रहे. इतना ही नहीं, एशिया कप में उन्हें टीम में मौका तो दिया गया लेकिन वह केवल 2 मैच खेले जिनमें से एक में ही बल्लेबाजी आई. अब वह फॉर्म में लौट आए हैं, खासतौर से वर्ल्ड कप से पहले ये काफी अहम है. भारत की मेजबानी में 5 अक्टूबर से वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना है. टीम इंडिया का टूर्नामेंट में पहला मैच 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया से होगा.

Trending news