Shubman Gill: CSK के खिलाफ मैच में क्या गलती कर बैठे शुभमन गिल? हार के बाद अब मिली बड़ी सजा
Advertisement

Shubman Gill: CSK के खिलाफ मैच में क्या गलती कर बैठे शुभमन गिल? हार के बाद अब मिली बड़ी सजा

आईपीएल 2024 के 7वें मैच में डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स ने गुजरात टाइटंस को 63 रन से बड़ी हार का मुंह दिखाया. अब चेन्नई सुपर किंग्स से मैच हारने के बाद गुजरात टाइटंस के कप्तान शुभमन गिल को एक और झटका लगा है. 

Shubman Gill: CSK के खिलाफ मैच में क्या गलती कर बैठे शुभमन गिल? हार के बाद अब मिली बड़ी सजा

Shubman Gill Fined: आईपीएल की जीत के साथ शुरुआत करने वाली गुजरात टाइटंस की टीम अपने दूसरे लीग मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के हाथों 63 रन से बड़ी हार झेलनी पड़ी. इस हार के बाद टीम के कप्तान शुभमन गिल को एक और झटका लगा है. गिल पर इस मुकाबले में स्लो ओवर रेट के चलते 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है. इसके साथ ही वह आईपीएल 2024 में स्लो ओवर रेट के लिए फाइन होने वाले पहले कप्तान भी बन गए हैं.

गिल पर लगा जुर्माना 

चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ आईपीएल 2024 मैच में स्लो ओवर रेट के लिए दोषी पाए जाने के बाद गुजरात टाइटंस के कप्तान शुभमन गिल पर 12 लाख का जुर्माना लगाया गया है. आईपीएल 2024 में किसी भी टीम द्वारा यह पहला स्लो ओवररेट फाइन है. IPL ने स्टेटमेंट जारी कर लिखा, 'गुजरात टाइटंस के कप्तान शुभमन गिल पर 26 मार्च को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैच के दौरान स्लो ओवर रेट के लिए जुर्माना लगाया गया है. स्लो ओवर रेट के दोषी पाए जाने पर आचार संहिता के तहत सीज़न के अपराध के लिए गिल पर 12 लाख का जुर्माना लगाया गया.'

मैच के दौरान भी मिली सजा

शुभमन गिल को चेन्नई के खिलाफ मैच में भी स्लो ओवर रेट के चलते सजा मिली थी. दरअसल, उन्हें समय से एक ओवर लेट होने के चलते आखिरी ओवर में 30 यार्ड सर्कल के बाहर सिर्फ 4 खिलाड़ियों की ही अनुमति मिली. अगर वह समय के अंदर ओवर कराते तो 5 खिलाड़ी सर्कल से बाहर रख सकते थे. हालांकि, एक प्लेयर कम होने का उन्हें कुछ ज्यादा नुकसान नहीं हुआ, क्योंकि मोहित शर्मा के इस ओवर में सर्फ 8 ही रन गए थे.

बैन का भी है प्रावधान

शुभमन गिल पर अभी तो सिर्फ फाइन लगा है, लेकिन आने वाले मुकाबलों में भी अगर वह स्लो ओवर रेट के दोषी पाए जाते हैं तो उन पर एक मैच का बैन भी लग सकता है. दरअसल, दूसरी बार इसके दोषी पाए गए तो गिल पर 30 लाख रुपए और टीम के बाकी खिलाड़ियों पर 6 लाख या मैच का 25 प्रतिशत (जो भी ज्यादा हो) जुर्माना लगाया जाएगा. अगर ऐसा तीसरी बार होता है तो 30 लाख जुर्माना और एक मैच का बैन लगाया जाएगा. साथ ही बाकी खिलाड़ियों को 12 लाख-12 लाख या मैच फीस का 50 प्रतिशत (जो भी ज्यादा हो) जुर्माना लगेगा.

Trending news