Team India: 'मैं निराश हूं लेकिन ये शर्म की बात नहीं...', गमगीन क्रिकेट फैंस से गावस्कर ने ये क्यों कहा?
Advertisement
trendingNow11969059

Team India: 'मैं निराश हूं लेकिन ये शर्म की बात नहीं...', गमगीन क्रिकेट फैंस से गावस्कर ने ये क्यों कहा?

World Cup Final 2023: टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के हाथों 6 विकेट से वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल मैच में हार का सामना करना पड़ा. इस हार पर कई दिग्गज क्रिकेटरों के बयान सामने आ रहे हैं. इस बीच सुनील गावस्कर ने टीम को लेकर बड़ी बात कह दी है.

Team India: 'मैं निराश हूं लेकिन ये शर्म की बात नहीं...', गमगीन क्रिकेट फैंस से गावस्कर ने ये क्यों कहा?

Sunil Gavaskar Statement: टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के हाथों 6 विकेट से वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल मैच में हार का सामना करना पड़ा. इस हार पर कई दिग्गज क्रिकेटरों के बयान सामने आ रहे हैं. इस बीच सुनील गावस्कर ने टीम को लेकर बड़ी बात कह दी है. सुनील गावस्कर ने टीम इंडिया पर गर्व महसूस करने की बात कही है. बता दें कि पूरे टूर्नामेंट में टीम इंडिया फाइनल को छोड़कर एक भी मैच नहीं हारी है. ऐसे में खिताबी मैच में हारना टीम के खिलाड़ियों के लिए एक बहुत बड़ा झटका जैसा है.

इसमें कोई शर्म नहीं...

पूर्व भारतीय दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने टीम इंडिया के फाइनल मैच में प्रदर्शन पर कहा कि हमें अपनी टीम पर गर्व करना चाहिए. गावस्कर ने मैच के बड़ा कहा, 'मैं निराश जरूर हूं लेकिन हमें इंडियन टीम पर गर्व करना चाहिए. कभी-कभी यह आपके पक्ष में नहीं जाता है, पर उन्होंने बेहतरीन क्रिकेट खेला. मुझे उन पर गर्व है. अच्छी टीम से हारना कोई शर्म की बात नहीं है. आज के मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया एक बेहतरीन टीम थी.'

2003 का बदला नहीं ले पाया भारत 

20 साल बाद ऑस्ट्रेलिया ने फिर टीम इंडिया के जख्मों को कुरेदते हुए वर्ल्ड कप के फाइनल में शिकस्त दे दी है. इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया निर्धारित 50 ओवर में 240 रन पर ढेर हो गई. भारत के लिए केएल राहुल ने सबसे ज्यादा 66 रन बनाए. विराट कोहली ने 54 रन बनाए. इसके अलावा कप्तान रोहित शर्मा ने 47 रनों की पारी खेली. ऑस्ट्रेलिया के लिए मिचेल स्टार्क ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए. 241 रनों का ऑस्ट्रेलिया के लिए चेज करना बहुत आसान साबित हुआ. लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 43 ओवर में 241 रन बनाकर मुकाबला जीत गई. ऑस्ट्रेलिया ने छठी बार वनडे वर्ल्ड कप की ट्रॉफी पर कब्जा कर लिया है.

भयानक यादें हुईं ताजा  

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यह मैच हारते ही टीम की 23 मार्च 2003 वाली भयानक यादें ताजा हो गई हैं. 23 मार्च 2003 का वो वर्ल्ड कप फाइनल भला कौन भूल सकता है, जब ऑस्ट्रेलिया की टीम ने भारत को 125 रनों से हराकर खिताब जीतने का सपना तोड़ा था. उस समय टीम इंडिया के कप्तान तब सौरव गांगुली थे. सचिन तेंदुलकर ने 2003 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा 673 रन बनाए थे. इस हार पर भी तमाम भारतीय फैंस का दिल टूटा था. आज फिर एक बार ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हराकर गहरा जख्म दे दिया है.

Trending news